करीना कपूर खान के खिलाफ पुलिस ने अपनी गर्भावस्था की किताब के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए शिकायत की

करीना कपूर खान के खिलाफ पुलिस ने अपनी गर्भावस्था की किताब के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए शिकायत की

[ad_1]

करीना कपूर खान के खिलाफ पुलिस ने अपनी गर्भावस्था की किताब के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए शिकायत की
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / करीना कपूर खान K

करीना कपूर खान के खिलाफ पुलिस ने अपनी गर्भावस्था की किताब के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए शिकायत की

एक ईसाई समूह ने अभिनेत्री करीना कपूर द्वारा लिखी गई एक किताब के शीर्षक पर आपत्ति जताई है और बुधवार को उनके और दो अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन पर समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने बीड के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में किताब को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें एक दूसरा लेखक भी है।

शिंदे ने अपनी शिकायत में करीना कपूर और अदिति शाह भीमजानी द्वारा लिखित और जगरनॉट बुक्स द्वारा प्रकाशित पुस्तक के शीर्षक “प्रेग्नेंसी बाइबिल” का उल्लेख किया है।

उन्होंने कहा है कि किताब के शीर्षक में पवित्र शब्द ‘बाइबल’ का इस्तेमाल किया गया है और इससे ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

शिंदे ने अभिनेत्री और दो अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से) के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि की, लेकिन कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

शिवाजी नगर थाना प्रभारी निरीक्षक साईनाथ थोम्ब्रे ने पीटीआई को बताया, ”हमें शिकायत मिली है लेकिन यहां कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सकता क्योंकि घटना यहां (बीड में) नहीं हुई है. मैंने उसे मुंबई में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है.”

करीना ने 9 जुलाई को अपनी किताब लॉन्च की। इसे अपना तीसरा बच्चा बताते हुए, इस साल फरवरी में अपने दूसरे बच्चे, एक लड़के को जन्म देने वाली 40 वर्षीय अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर किताब को बढ़ावा देने के लिए कई पोस्ट साझा किए। . अभिनेत्री के अनुसार, यह पुस्तक उनकी दोनों गर्भावस्थाओं के दौरान शारीरिक और भावनात्मक रूप से अनुभव किए गए अनुभवों का एक व्यक्तिगत विवरण है।

अपने अनुभव को साझा करते हुए अभिनेत्री ने एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, “यह काफी यात्रा रही है … मेरी गर्भावस्था और मेरी गर्भावस्था बाइबिल लिखना। अच्छे दिन और बुरे दिन थे; कुछ दिन मैं काम पर जाने के लिए उत्सुक था और अन्य जहां मैंने संघर्ष किया था बिस्तर से उठने के लिए। यह पुस्तक मेरे दोनों गर्भधारण के दौरान शारीरिक और भावनात्मक रूप से जो अनुभव करती है, उसका एक बहुत ही व्यक्तिगत विवरण है।”

“कई मायनों में, यह पुस्तक मेरे तीसरे बच्चे की तरह है … गर्भाधान से लेकर आज इसके जन्म तक। @juggernaut.in और अद्भुत @chikisarkar द्वारा प्रकाशित, मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि मेरी गर्भावस्था बाइबिल को FOGSI, भारत के द्वारा सत्यापित और अनुमोदित किया गया है। स्त्री रोग विशेषज्ञों और प्रसूति रोग विशेषज्ञों का आधिकारिक निकाय, @rujuta.diwekar, डॉ सोनाली गुप्ता और निमहंस की डॉ प्रभा चंद्र जैसी कई विशेषज्ञ आवाजों की मदद से, “उसने जोड़ा।

करीना कपूर खानगर्भावस्था बाइबिल, गर्भावस्था के लिए एक व्यापक मार्गदर्शिका होगी। अभिनेत्री ने पिछले साल अपने बेटे तैमूर अली खान के चौथे जन्मदिन पर यह घोषणा की।

“आज का दिन मेरी किताब- करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल फॉर यू ऑल मॉम्स-टू-बी की घोषणा करने का सही दिन है। मैं मॉर्निंग सिकनेस से लेकर डाइट और फिटनेस तक और एक मॉम-ऑन-द-गो होने के बारे में सब कुछ बात करूंगी! मैं आप इसे पढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकती। 2021 में जुगर्नॉट बुक्स द्वारा प्रकाशित होने के लिए, “उसने लिखा।

यह भी पढ़ें: करीना कपूर खान की गर्भावस्था बाइबिल: अभिनेत्री ने अपनी दोनों गर्भधारण की निजी यात्रा साझा की

करीना ने बॉलीवुड एक्ट्रेस से की शादी सैफ अली खान. दोनों, जिन्हें उनके प्रशंसक प्यार से सैफीना कहते हैं, ने 2012 में शादी कर ली। उन्होंने 2016 में अपने पहले जन्मे तैमूर को जन्म दिया और इस साल फरवरी में अपने दूसरे बेटे का स्वागत किया।

-पीटीआई इनपुट के साथ

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *