मोदी ने वियतनाम के पीएम से की फोन पर बात: प्रधानमंत्री बनने पर फाम मिन चिन को बधाई दी, कोरोना की दूसरी लहर में मदद करने के लिए शुक्रिया भी कहा

मोदी ने वियतनाम के पीएम से की फोन पर बात: प्रधानमंत्री बनने पर फाम मिन चिन को बधाई दी, कोरोना की दूसरी लहर में मदद करने के लिए शुक्रिया भी कहा

[ad_1]

नई दिल्ली10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियतनाम के नए प्रधानमंत्री फाम मिन चिन को फोन पर बधाई दी। मोदी ने भरोसा जताया कि मिन चिन के नेतृत्व में भारत-वियतनाम के संबंध और मजबूत होंगे। पीएम मिन चिन इस अप्रैल में वियतनाम के 8वें प्रधानमंत्री बने हैं।

मोदी ने इस बात का स्वागत किया कि दोनों देश चाहते हैं कि हिंदमहासागर क्षेत्र सबके लिए खुला रहे, यहां सब मिलकर शांतिपूवर्क रहें और नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि भारत-वियतनाम के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी इस क्षेत्र की स्थिरता, प्रगति और विकास को बढ़ावा देने में अहम योगदान निभा सकती है। इस संदर्भ में पीएम मोदी ने इस बात का भी जिक्र किया कि दोनों देश संयुक्त राष्ट्र के सिक्योरिटी काउंसिल के सदस्य हैं।

कोरोना काल में मदद के लिए शुक्रिया कहा
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वियतनाम सरकार और वहां के लोगों की तरफ से भारत को दी गई मदद के लिए मोदी ने पीएम चिन को धन्यवाद कहा। दोनों ने इस बात पर सहमति जताई कि महामारी के खिलाफ दोनों देश एक दूसरे की मदद करते रहेंगे।

2022 में दोनों देशों के रणनीतिक संबंधों के 50 साल पूरे होंगे
अगले साल भारत और वियतनाम के बीच रणनीतिक संबंधों को 50 साल पूरे हो रहे हैं। इसे लेकर दोनों नेताओं ने तय किया कि वे कई यादगार गतिविधियों के जरिए इस खास उपलब्धि का जश्न मनाएंगे। पीएम मोदी ने पीएम चिन को भारत दौरे पर आने का निमंत्रण भी दिया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *