नई मुसीबत: कोरोना गया नहीं, केरल में जीका वायरस का पहला मामला मिला; केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

नई मुसीबत: कोरोना गया नहीं, केरल में जीका वायरस का पहला मामला मिला; केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Corona Not Gone, First Case Of Zika Virus Found In Kerala; Health Minister Of Kerala Gave Information

27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जीका से संक्रमित होने के लक्षण डेंगू जैसे ही होते हैं। - Dainik Bhaskar

जीका से संक्रमित होने के लक्षण डेंगू जैसे ही होते हैं।

देश अभी कोरोना संकट से उबरा नहीं है कि एक नई मुसीबत सामने आ खड़ी हुई है। केरल में जीका वायरस का पहला मामला सामने आया है। मच्छर के काटने से होने वाली बीमारी से 24 साल की एक गर्भवती महिला संक्रमित मिली है। इसकी जानकारी खुद राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने गुरुवार को दी। जॉर्ज ने बताया कि तिरुवनंतपुरम में इस वायरस के 13 और संदिग्ध मामले हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से इसकी पुष्टि का इंतजार कर रही है। मंत्री ने कहा कि तिरुवनंतपुरम से 19 सैंपल भेजे गए हैं जिनमें डॉक्टरों समेत 13 हेल्थ वर्कर शामिल हैं। संक्रमित महिला को बुखार, सिर दर्द और शरीर पर लाल निशान पड़ने की वजह से 28 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जांच में वह जीका से संक्रमित मिली। उसने 7 जुलाई को बच्चे को जन्म दिया। जॉर्ज ने बताया कि महिला अब स्वस्थ है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। जीका से संक्रमित होने के लक्षण डेंगू जैसे ही होते हैं। दूसरी ओर, केरल में कोरोना की स्थिति भी गंभीर है। महाराष्ट्र के बाद केरल दूसरा सबसे संक्रमित राज्य है। प्रदेश में रोज 11 15 हजार तक नए मरीज मिल रहे हैं। गुरुवार को यहां 13,772 नए मरीज मिले। राज्य में अभी 1,10,137 सक्रिय कोरोना मरीज हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *