VIDEO: आदिवासी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए संभावना सेठ, उनके पति अविनाश ने मांगी माफी

VIDEO: आदिवासी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए संभावना सेठ, उनके पति अविनाश ने मांगी माफी

[ad_1]

VIDEO: आदिवासी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए संभावना सेठ, उनके पति अविनाश ने मांगी माफी
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/संभवनासेतआधिकारिक

संभावना सेठ, उनके पति अविनाश ने माफी मांगी

अभिनेत्री संभावना सेठ और उनके पति अविनाश द्विवेदी का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें नेटिज़न्स से गर्मी का सामना करना पड़ा। आदिवासी समुदाय कुछ शब्दों के इस्तेमाल के लिए दोनों द्वारा नाराज था। वीडियो को 16 जून को अपलोड किया गया था। नेटिज़न्स द्वारा आलोचना किए जाने के बाद, संभावना और अविनाश ने एक और वीडियो साझा करने के लिए एक निश्चित समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगते हुए इंस्टाग्राम पर लिया। दोनों ने विवादित वीडियो को भी खींच लिया।

वीडियो में, दोनों ने कहा, “हमने 16 जून को एक वीडियो बनाया था और अब हमें पता चला है कि उस वीडियो में इस्तेमाल की गई भाषा झारखंड के आदिवासी समुदाय की थी। समुदाय में 1 लाख से अधिक लोग और उनकी कई भावनाएं शामिल हैं। आहत हुए हैं। हमारा इरादा सिर्फ अपने हास्य वीडियो के माध्यम से लोगों को हंसाना था। किसी को या किसी समुदाय को नीचा दिखाने का हमारा इरादा नहीं था। हमारे पास कोई स्क्रिप्ट नहीं है, इसलिए, प्रवाह में, हम अनुचित शब्द बोलते हैं और हम गलत हो जाते हैं। हम अपने सभी ग्राहकों, आदिवासी और गैर-आदिवासी समुदाय से माफी मांगना चाहते हैं क्योंकि दर्शकों की टिप्पणियों को पढ़कर हम भी आहत हुए थे।”

संभावना ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘@imavinashdwivedi के साथ पूरे आदिवासी समुदाय से माफी मांग रही हूं.. हम भी आहत हैं क्योंकि आप आहत हैं.’

अपनी माफी के साथ, संभावना ने कहा, “हमें नहीं पता था कि हमने गलती की है जब तक कि लोगों ने इंस्टाग्राम पर टिप्पणी नहीं की और हमें टैग नहीं किया। हमने आपके सम्मान के लिए उस वीडियो को हटा दिया है क्योंकि हम कभी भी किसी भी समुदाय को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं। हमारा एकमात्र इरादा प्यार फैलाना है। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि हम यहां या दुनिया में कहीं भी किसी भी समुदाय को चोट नहीं पहुंचाएंगे। हाथ जोड़कर, हम सभी से क्षमा चाहते हैं। यदि फिर से, हम गलती करते हैं, तो कृपया हमें बताएं क्योंकि यह जानना महत्वपूर्ण है हमारी गलतियाँ।”

हाल ही में, कई टीवी सितारे कुछ ऐसे शब्दों के दुरुपयोग के लिए जांच के दायरे में हैं, जिन्होंने एक निश्चित समुदाय को ठेस पहुंचाई है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अभिनेता मुनमुन दत्ता पर नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर हरियाणा के हांसी शहर में मामला दर्ज किया गया है। हांसी पुलिस ने दत्ता के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि दत्ता ने अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

दूसरी ओर, युविका चौधरी भी एक निश्चित समुदाय का संदर्भ देने के लिए खुद को मुसीबत में डाल लेती हैं और कहती हैं कि वह ‘उनकी तरह दिखना’ नहीं चाहती हैं। उन्हें नेटिज़न्स द्वारा बेरहमी से ट्रोल किया गया, जिन्होंने हैशटैग ‘अरेस्ट युविका चौधरी’ को ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में से एक बना दिया। जल्द ही, युविका ने एक स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें लिखा था, “हाय दोस्तों, मैंने उस शब्द का अर्थ नहीं समझा, जिसका मैंने अपने पिछले व्लॉग में इस्तेमाल किया था, मेरा मतलब किसी को चोट पहुँचाना नहीं था और मैं कभी भी किसी को चोट पहुँचाने के लिए ऐसा नहीं कर सकती हूँ। n हर एक मुझे आशा है कि आप आप सभी के प्यार को समझेंगे।”

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *