कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में मोदी: प्रधानमंत्री मोदी आज कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे; कई देशों के हेल्थ और टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट शामिल होंगे

कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में मोदी: प्रधानमंत्री मोदी आज कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे; कई देशों के हेल्थ और टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट शामिल होंगे

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Live Update | PM Modi Live, Modi Live, Narendra Modi Live, Cowin Global Conclave, Cowin Global Summit

नई दिल्ली17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के दौरान वे अपने विचार भी साझा करेंगे। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के मुताबिक, वर्चुअल मीट दोपहर 3 बजे शुरू होगी और इसमें कई देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले हेल्थ और टेक्नोलॉजी से जुड़े एक्सपर्ट शामिल होंगे।

वैक्सीनेशन में कोविन अहम हथियार
कॉन्क्लेव का मकसद कोविन प्लेटफॉर्म के जरिए कोरोना से लड़ने के लिए यूनिवर्सल वैक्सीनेशन के संबंध में भारत के अनुभव को साझा करना है। कोविन को पूरे देश में वैक्सीनेशन की रणनीति बनाने, लागू करने, निगरानी करने और मूल्यांकन करने के लिए केंद्रीय आईटी प्रणाली द्वारा विकसित किया गया था।

कई देशों ने दिखाई रुचि
हाल ही में कई देशों ने भारत के टीकाकरण अभियान में इस्तेमाल हुई तकनीक का उपयोग करने में रुचि दिखाई है। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने बताया कि भारत कोविन के साथ मिलकर कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए दुनिया के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्साहित है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *