ओमिक्रॉन के चलते दिल्ली में सेलिब्रेशन बैन: क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न पर रोक, 50% कैपेसिटी के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट-सिनेमाघर

ओमिक्रॉन के चलते दिल्ली में सेलिब्रेशन बैन: क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न पर रोक, 50% कैपेसिटी के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट-सिनेमाघर

[ad_1]

  • Hindi News
  • Coronavirus
  • Delhi Christmas And New Year Celebration Guidelines Update | Government Banned Mass Gatherings

6 मिनट पहले

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने बुधवार को क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी है। बार और सिनेमाघर भी 50% कैपेसिटी के साथ ही खुलेंगे। इसके अलावा भीड़ के इकट्‌ठा होने और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने नए आदेश जारी कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस और प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि आदेशों का सख्ती से पालन कराया जाए।

इतनी सख्ती के बावजूद दिल्लीवाले कोरोना गाइडलाइन का ध्यान नहीं रख रहे हैं। यहां के सरोजनी नगर मार्केट का एक वीडियो सामने आया है, जहां सस्ते कंबल खरीदने के लिए इतनी भीड़ उमड़ी कि पैर रखने की जगह नहीं बची। लोग एक-दूसरे के ऊपर गिरते नजर आए।

24 घंटे में 125 नए केस आए, 6 महीने में सबसे ज्यादा
दिल्ली में बुधवार को 24 घंटे के अंदर कोरोना के 125 मामले दर्ज किए गए हैं। यह पिछले 6 महीने में सबसे ज्यादा हैं। दिल्ली में इस समय कोरोना के 624 एक्टिव केस हैं। पिछले पांच महीनों में यह सबसे ज्यादा हैं। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.2% और रिकवरी दर 98.21% है। बीते दिन 58 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक कोरोना के दिल्ली में 14,42,515 मामले सामने से दिल्ली में 25,102 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजधानी में 400-500 सैंपल के जीनोम सिक्वेंसिंग की क्षमता
DDMA ने मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर ‘नो मास्क, नो एंट्री’ लागू करने का निर्देश दिया गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को बताया कि राजधानी में 400-500 सैंपल के जीनोम सिक्वेंसिंग की क्षमता है। आज से सभी कोरोना संक्रमितों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जाएगी, ताकि ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट के स्तर का सही पता लगाया जा सके।

दिल्ली के ओमिक्रॉन पॉजिटिव बिजनैसमेन पर सख्त पहरा

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *