गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला: बादल, केजरीवाल, सुखबीर और भगवंत मान ने की घटना की निंदा, पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिश बताया

गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला: बादल, केजरीवाल, सुखबीर और भगवंत मान ने की घटना की निंदा, पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिश बताया

[ad_1]

अमृतसर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला: बादल, केजरीवाल, सुखबीर और भगवंत मान ने की घटना की निंदा, पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिश बताया

अमृतसर के गोल्डन टेंपल में शनिवार शाम को एक युवक द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने की कोशिश किए जाने और उसके बाद नाराज संगत द्वारा उस युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने की पूरे देश में निंदा हो रही है। तमाम राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं ने भी ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, आम आदमी पार्टी सुप्रीमो व दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल, संगरूर से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद भगवंत मान और बठिंडा से अकाली दल की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल ने इस घटना की निंदा की।

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी इस घटना की निंदा की और इसके लिए एक तरह से केंद्रीय एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का ट्वीट

बेअदबी करने के बाद संगत के हाथों कोई मारा जाता है तो सरकार जिम्मेदार: ज्ञानी हरप्रीत सिंह

अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव आने वाले हैं। ऐसी घटनाएं अगर एजेंसियां करवा रही हैं तो उन्हें इन्हें बंद करना चाहिए। पहले से ही श्रद्धालुओं और संगत में बेअदबी की घटनाओं को लेकर रोष है। अगर कोई बेअदबी की घटना को अंजाम देते हुए पकड़ा जाता है और संगत के हाथों मारा जाता है तो इसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

अकाल तख्त जत्थेदार ने कहा कि दरबार साहिब सिखों का दिल है और अगर सिखों के दिल पर कोई पैर रखकर सोचे कि वह जिंदगी जी लेगा, तो वह गलत सोच रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

मान बोले- दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा कि श्री हरमंदिर साहिब में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दिल को बहुत दुख हुआ। परमात्मा पंजाब और पंजाबियों के सिर पर मेहर भरा हाथ रखे। नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भाणे सरबत दा भला।

हरसिमरत कौर बादल का ट्वीट

सिरसा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कुछ दिन पहले ही शिरोमणि अकाली दल छोड़कर भाजपा जॉइन करने वाले मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी गोल्डन टेंपल में हुई घटना की निंदा की। सिरसा ने कहा कि पंजाब सरकार को इस बेहद अफसोसनाक घटना की जांच करवानी चाहिए। सिरसा ने इस घटना के लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि एसजीपीसी को इस घटना की जांच में केंद्र सरकार की ओर से पूरी सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *