टेलीकॉत सर्विस: इस साल एयरटेल के खिलाफ मिलीं सबसे ज्यादा शिकायत, वोडा-आइडिया दूसरे नंबर पर

टेलीकॉत सर्विस: इस साल एयरटेल के खिलाफ मिलीं सबसे ज्यादा शिकायत, वोडा-आइडिया दूसरे नंबर पर

[ad_1]

  • Hindi News
  • Business
  • Reliance Jio Airtel Vodafone Idea; Elecom Regulator TRAI Receives Service Quality Complaints

नई दिल्ली33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
टेलीकॉत सर्विस: इस साल एयरटेल के खिलाफ मिलीं सबसे ज्यादा शिकायत, वोडा-आइडिया दूसरे नंबर पर

ट्राई को एयरटेल के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें मिल रही हैं। इसके बाद वोडाफोन आइडिया ( Vi) और जियो का नंबर है। संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान की ओर से साझा किए गए आंकड़ों में सामने आया है कि 2021 में एयरटेल की सर्विस से जुड़ी 16,111 शिकायतें मिली हैं।

जियो के की मिली 7,341 शिकायतें
वोडाफोन आइडिया की सर्विस के खिलाफ 14,487 और रिलायंस जियो की सेवाओं के खिलाफ 7,341 शिकायतें दर्ज हुई हैं। आंकड़ों के मुताबिक ट्राई को MTNL के खिलाफ 732 और BSNL के खिलाफ 2,913 शिकायतें मिली हैं।

चौहान ने कहा है कि ट्राई एक्ट में व्यक्तिगत तौर पर कंज्यूमर की ओर से की गई शिकायतों के समाधान का प्रावधान नहीं हैं। हालांकि शिकायतें संबंधित सर्विस प्रोवाइडर्स को भेज दी गई हैं।

देश में कुल 106 करोड़ मोबाइल यूजर
अभी देश में कुल 106 करोड़ 4G यूजर्स हैं। जिसमें रिलायंस जियो के पास सबसे ज्यादा 44 करोड़ ग्राहक हैं। वहीं एयरटेल के पास 35 करोड़ और Vi के पास 27 करोड़ यूजर्स हैं। ऐसे में दोनों कंपनियों (Vi+एयरटेल) की नई कीमतों का असर 62 करोड़ करीब 58.5% यूजर्स पर होगा। यानी, 106 करोड़ में से करीब 5.3 करोड़ पोस्टपेड यूजर्स हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *