मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: 18 दिन से जेल में बंद आर्यन को आज फिर जमानत की उम्मीद, कैप्टन की पाकिस्तानी दोस्त बोलीं- अब नहीं जाऊंगी भारत

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: 18 दिन से जेल में बंद आर्यन को आज फिर जमानत की उम्मीद, कैप्टन की पाकिस्तानी दोस्त बोलीं- अब नहीं जाऊंगी भारत

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Amrinder Singh Aryan Khan | Dainik Bhaskar News Headlines; Cruise Drugs Case Bombay High Court Hearing Aryan Khan’s Bail Plea, Capt Amarinder Singh Aroosa Alam Controversy

7 मिनट पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 27 अक्टूबर; कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष और सप्तमी तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में फिर सुनवाई होगी।
  2. पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, वे नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।
  3. सुप्रीम कोर्ट पेगासस जासूसी मामले में स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर फैसला सुनाएगा।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. ड्रग्स केस में 18 दिन से जेल में बंद आर्यन को नहीं मिली जमानत
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान को फिर जमानत नहीं मिली। कोर्ट अब बुधवार को मामले की सुनवाई करेगा। खास बात ये है कि नामी वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन की पैरवी कर रहे हैं। रोहतगी ने आरोपियों के लिए कहा कि ये यंग बॉयज हैं। इन्हें सुधार गृह में भेजा जा सकता है। इन पर मुकदमा नहीं चलाया जाना चाहिए।
पढ़ें पूरी खबर…

2. NCB अफसर समीर वानखेड़े से पूछताछ करेगी विजिलेंस की टीम
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वतखोरी के आरोपों की इंटरनल जांच के लिए 5 लोगों की टीम बुधवार को मुंबई जाएगी। ये सभी अधिकारी NCB की विजिलेंस विंग के हैं। NCB के गवाह केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।
पढ़ें पूरी खबर…

3. कैप्टन की पाकिस्तानी दोस्त का दर्द छलका, कहा- अब भारत नहीं आना चाहूंगी

पंजाब की राजनीति में बड़े विवाद की वजह बनीं कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी दोस्त अरुसा आलम का दर्द छलक उठा। अरुसा ने कहा कि उन्हें पंजाब की राजनीति में चल रही खींचतान के बीच बदनाम किया जा रहा है। इस विवाद के बाद अब वह कभी भारत नहीं आना चाहेंगी। अरुसा ने खुलासा किया कि उन्होंने ही भारत के दूसरे नेताओं के साथ अपनी फोटो कैप्टन को भेजी थीं।
पढ़ें पूरी खबर…

4. इंडोनेशिया के पूर्व राष्‍ट्रपति की बेटी ने 70वें बर्थडे पर हिंदू धर्म अपनाया
इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है। उन्होंने देश के सबसे ज्यादा हिंदू आबादी वाले स्टेट बाली में एक सेरेमनी ‘सुधी वादानी’ के दौरान नया धर्म स्वीकार किया। सुकमावती सुकर्णो की तीसरे नंबर की बेटी हैं। मंगलवार को ही सुकमावती का 70वां जन्मदिन भी था। उन पर तीन साल पहले इस्लाम की निंदा के आरोप लगे थे।
पढ़ें पूरी खबर…

5. अमरिंदर बोले- मेरे समर्थकों को धमकाया जा रहा, लेकिन हारूंगा नहीं
नई पार्टी बनाने की चर्चाओं के बीच पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि पटियाला समेत पंजाब में दूसरी जगहों पर उनके समर्थकों को धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विरोधी जो भी कर लें, लेकिन वह मुझे ऐसे घटिया राजनीतिक खेल से हरा नहीं पाएंगे। जो लोग मेरे साथ हैं, वह मेरे साथ ही रहेंगे। अमरिंदर बुधवार को नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

6.पाकिस्तान की जीत पर टीचर ने जताई खुशी, स्कूल ने बर्खास्त किया
उदयपुर में एक निजी स्कूल की टीचर को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत की खुशी मनाना भारी पड़ गया। स्कूल ने उसे बर्खास्त कर दिया है। राजनीतिक और सामाजिक संगठन भी टीचर के विरोध में उतर आए हैं। एक संगठन ने उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया है। टीचर नफीसा अटारी ने पाकिस्तान की जीत के बाद वॉट्सऐप स्टेटस पर लिखा था कि हम जीत गए।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. पाकिस्तान ने लिया न्यूजीलैंड से बदला, वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए कीवी टीम ने 134 रन बनाए। टीम का कोई खिलाड़ी 30+ का स्कोर नहीं बना सका। 135 रनों के टारगेट को पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने से पाकिस्तान में नाराजगी थी। पाकिस्तान के लिए यह मैच बदले जैसा था।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. अफ्रीकी टीम में जिंदा हुआ 52 साल पुराना जिन्न, डिकॉक ने घुटने पर झुकने की बजाय मैच छोड़ा, वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेले
  2. इमरान ने 20 दिन बाद ISI चीफ के नाम को मंजूरी दी, बाजवा के चहेते नदीम अंजुम होंगे खुफिया एजेंसी के नए मुखिया
  3. टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पहुंची डिफेंडिंग चैंपियन वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज सिलाई मशीन को ज्यादा बेहतर बनाने वाले अमेरिकी इन्वेंटर आइजैक मेरिट सिंगर का जन्मदिन है। सिंगर ने शुरुआत में मैकेनिक का काम किया। 1851 में सिंगर के पास एक सिलाई मशीन सुधरने आई थी। इस मशीन को सुधारते हुए सिंगर ने मशीन की कमियों को देखा और तब उन्हें आइडिया आया कि इससे बेहतर सिलाई मशीन बनाई जा सकती है। सिंगर इस काम में लग गए और 11 दिन में ही उन्होंने आधुनिक सिलाई मशीन बना दी। इस सिलाई मशीन की कीमत 10 डॉलर होती थी। 1860 तक सिंगर की कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी सिलाई मशीन निर्माता कंपनी बन गई थी।

और अब आज का विचार
हर किसी के लिए दिन में 24 घंटे ही होते हैं। कुछ करना चाहते हैं तो बस इनका सही इस्तेमाल सीख लीजिए।- सुंदर पिचाई, CEO अल्फाबेट

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *