मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों टीम इंडिया की पहली हार, क्रूज ड्रग्स केस में 25 करोड़ का पेंच

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों टीम इंडिया की पहली हार, क्रूज ड्रग्स केस में 25 करोड़ का पेंच

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar Morning News Podcast | India | Pakistan | T 20 World Cup | Amit Shah | Narendra Modi | Snowfall | Weather Updates

16 मिनट पहले

नमस्कार,
आज सोमवार है, तारीख 25 अक्टूबर; कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष और पंचमी तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. आर्यन ड्रग्स केस में NCB एक्ट्रेस अनन्या पांडे से आज तीसरी बार पूछताछ करेगी।
  2. PM मोदी वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे।
  3. जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए अमित शाह श्रीनगर में कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. वर्ल्ड कप में 29 साल में पाक से पहली हार

वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया है। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। पाक टीम ने बिना कोई विकेट खोए 13 गेंद बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया।
पढ़िए पूरी खबर…

2. ड्रग्स केस में वानखेड़े ने जताई साजिश की आशंका
आर्यन खान क्रूज ड्रग्स केस में अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने अपने खिलाफ साजिश का अंदेशा जताया है। इससे पहले, NCB के एक गवाह प्रभाकर सैल ने आरोप लगाया था कि उसने केपी गोसावी और किसी सैम डिसूजा को 25 करोड़ रुपए की बात करते सुना था और 18 करोड़ रुपए में डील तय हुई थी।
पढ़िए पूरी खबर…

3. भारत-पाक बॉर्डर की आखिरी चौकी पर पहुंचे शाह
तीन दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह रविवार को भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की आखिरी चौकी पर पहुंचे। जम्मू के मकवाल में पोस्ट पर पहुंचकर शाह ने जवानों से मुलाकात की। शाह ने जम्मू में एक रैली ने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रदेश में विकास का नया सफर शुरू हुआ है। अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है।
पढ़िए पूरी खबर…

4. इंदौर के 7 मरीजों में कोरोना का नया वैरिएंट AY-4
इंदौर में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का नया स्वरूप AY-4 मिला है। 7 मरीजों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग में यह वैरिएंट सामने आया है। हालांकि इस वैरिएंट को लेकर फिलहाल दुनिया भर में रिसर्च चल रही है। ऐसे में इसके नेचर को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है, लेकिन कई एक्सपर्ट ने इस वैरिएंट की संक्रामक क्षमता को पुराने वैरिएंट से तेज बताते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी है।
पढ़िए पूरी खबर…

5. आश्रम-3 वेब सीरीज के क्रू पर हिंदू संगठन का हमला
भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा के साथ झूमाझटकी की। उन पर स्याही फेंकी। शूटिंग पुरानी जेल में चल रही थी। बजरंग दल के लोगों ने वैनिटी वैन समेत 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। हमले में 4 से 5 कर्मचारियों को चोट लगी है। कुछ मीडियाकर्मियों से भी मारपीट की गई।
पढ़िए पूरी खबर…

6. भारत-पाकिस्तान मैच में अश्वेतों के प्रति हमदर्दी
भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में हुए टी-20 मैच में दोनों देशों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया। भारतीय खिलाड़ियों ने घुटनों पर बैठकर रंगभेद के खिलाफ मूवमेंट को अपना समर्थन दिया। वहीं, पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी घुटने पर तो नहीं झुके, लेकिन उन्होंने अपने दिल पर हाथ रखकर इस मूवमेंट का समर्थन किया।
पढ़िए पूरी खबर…

7. हिमाचल में बर्फबारी के बाद हालात बिगड़े

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे में 3 फीट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत जम चुकी है, जबकि अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर पर भी 3 से 5 इंच तक बर्फ की परत जम चुकी है। लिहाजा लाहौल स्पीति प्रशासन ने घाटी में पर्यटक वाहनों की आवाजाही पर एहतियातन रोक लगा दी है।
पढ़िए पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. CDS बिपिन रावत ने किया आगाह: जम्मू-कश्मीर में दिख सकता है तालिबान इफेक्ट, चीन के कर्ज के जाल से पड़ोसियों को बचाना होगा
  2. ड्रग्स केस में BJP पर तंज: महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल बोले- शाहरुख भाजपा में शामिल हो जाएं, तो ड्रग्स को चीनी मान लिया जाएगा
  3. मन की बात का 82वां एपिसोड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- वैक्सीनेशन कैंपेन को बड़ी सफलता मिली, देश नई ऊर्जा से आगे बढ़ रहा

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
भारत में 1951 में आज के ही दिन चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत हुई थी। हिमाचल प्रदेश के चिनी में पहला वोट डाला गया। 25 अक्टूबर 1951 से 21 फरवरी 1952 तक यानी करीब 4 महीने चली उस चुनाव प्रक्रिया ने भारत को दुनिया के लोकतांत्रिक देशों की कतार में ला खड़ा किया था। एक अहम फैक्ट यह है कि पहले लोकसभा चुनाव में प्रति वोटर खर्च आया था 60 पैसे, जो 2019 के चुनावों में बढ़कर करीब 72 रुपए हो गया। इस चुनाव में कांग्रेस ने 364 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी 16 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

और अब आज का विचार
जिंदगी में कुछ करने के लिए पहले टारगेट तय करना पड़ता है। बिना टारगेट के लाइफ में कुछ हासिल नहीं होता। – बिल गेट्स, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *