कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: आम नागरिक के हत्यारे सहित 2 आतंकी मारे गए, 14 दिन में 15 दहशतगर्द ढेर

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: आम नागरिक के हत्यारे सहित 2 आतंकी मारे गए, 14 दिन में 15 दहशतगर्द ढेर

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Shopian Terrorists Encounter Update; Pakistan Terrorists By Indian Army

श्रीनगर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: आम नागरिक के हत्यारे सहित 2 आतंकी मारे गए, 14 दिन में 15 दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने बुधवार को 2 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक की पहचान आदिल आह वानी के तौर पर हुई है। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आदिल जुलाई 2020 से घाटी में सक्रिय था। उसने आम लोगों की हत्या की थी। आदिल ने पुलवामा में एक गरीब मजदूर की हत्या की थी। पिछले 2 हफ्ते के अंदर कश्मीर में 14 आतंकियों को मारा जा चुका है।

सर्च ऑपरेशन के बीच आतंकियों ने की फायरिंग
J&K पुलिस के मुताबिक उन्हें शोपियां के द्रगड इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन शुरू करने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। क्रॉस फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

सेना की नई रणनीति, इंतजार करो-टूट पड़ो
इससे पहले सेना ने राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों को ढेर किया था। सूत्रों के मुताबिक, सेना के अफसरों ने आतंकियों से निपटने के लिए नई रणनीति बनाई है। इसके तहत इंतजार करो, आतंकियों को गांव तक आने दो, फिर उन पर टूट पड़ो की नीति पर अमल किया जा रहा है। पिछले कुछ महीनों में लश्कर के 9 से 10 आतंकी पाकिस्तान से राजौरी-पुंछ जिले के जंगलों में आए थे। इनके अलावा भी कई बार घुसपैठ की कोशिशें हुईं, लेकिन सेना ने उन्हें नाकाम कर दिया।

लोगों से जंगल की ओर न जाने की अपील
पुलिस ने लोगों से जंगली इलाकों की तरफ न जाने की अपील की है। आतंकियों की तलाश के लिए हेलिकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है। अब ऑपरेशन में पैरा कमांडो को भी शामिल किया जाने लगा है।

मुठभेड़ में इस महीने शहीद हुए 9 जवान
अक्टूबर के महीने में राजौरी के जंगलों में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 9 जवानों के शहीद हुए हैं। इसके बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने 16 अक्टूबर को इस इलाके का दौरा किया था। उन्होंने आतंकवाद विरोधी अभियानों को संभालने वाले कमांडरों के साथ बात की थी।

NIA की 11 ठिकानों पर छापेमारी
नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी NIA ने जम्मू कश्मीर के 11 ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA ने आतंकी साजिश से जुड़े मामले में श्रीनगर, कुलगाम, अवंतीपोरा, पुलवामा, सोपोर और बारामूला में छापेमारी की है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *