भास्कर एक्सक्लूसिव: राम रहीम मामले की सुनवाई में CBI जज ने कहा- मुझे चिट्ठी भेजकर दी गई है धमकी, क्या लिखा है बता नहीं सकता

भास्कर एक्सक्लूसिव: राम रहीम मामले की सुनवाई में CBI जज ने कहा- मुझे चिट्ठी भेजकर दी गई है धमकी, क्या लिखा है बता नहीं सकता

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Dera Sacha Sauda Chief Gurmeet Ram Rahim Case; CBI Judge Sushil Garg Threatened After Verdict

नई दिल्ली44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
भास्कर एक्सक्लूसिव: राम रहीम मामले की सुनवाई में CBI जज ने कहा- मुझे चिट्ठी भेजकर दी गई है धमकी, क्या लिखा है बता नहीं सकता

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के खिलाफ रणजीत सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे स्पेशल CBI जज सुशील गर्ग को सजा सुनाने के लिए धमकी दी गई है। CBI जज ने धमकी देने की बात सोमवार को सजा सुनाने से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई के दौरान राम रहीम से कही।

चिट्ठी लिखकर दी गई है धमकी
राम रहीम सोमवार को रोहतक की सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुआ। सुनवाई के दौरान पंचकूला के CBI जज सुशील गर्ग ने राम रहीम से कहा, मुझे चिट्ठी लिखी गई है। किसी मोहित गुप्ता ने चिट्ठी लिखकर धमकी दी है। क्या लिखा गया है, ये बात मैं नहीं बता सकता।

राम रहीम ने कहा, चिट्ठी की CBI करे जांच
राम रहीम ने जज से कहा, मेरा मोहित गुप्ता से कोई मतलब नहीं है। पहले भी उसने ऐसा किया था। तब हाईकोर्ट ने 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। मैं निवेदन करता हूं कि इस चिट्ठी की CBI जांच कराई जाए।

राम रहीम की मांग का CBI के वकील एचपीएस वर्मा और डिफेंस के वकील अजय बर्मन ने भी समर्थन किया। हालांकि जज ने इस बारे में कोई सिफारिश नहीं की है।

राम रहीम ने मांगी जेल में वीडियो बनाने की इजाजत
राम रहीम ने सुनवाई के दौरान जज से जेल में अपने वीडियो संदेश बनाने की इजाजत मांगी। राम रहीम ने कहा, मैं बहुत बड़ा परोपकारी हूं। लाखों लोगों का नशा छुड़ा चुका हूं।

उसने आगे कहा, मुझे इजाजत दें कि जेल के अंदर ही अपने उपदेशों के वीडियो बनाकर अपने लाखों-करोड़ों भक्तों को परोपकार के संदेश दे सकूं।

इस पर जज ने कहा, मेरा काम इस मामले में आज तक था। कैदी राज्य का मसला होता है और जेल मैनुअल से गाइड होता है। इस बारे में कोई भी फैसला जेल अथॉरिटी या राज्य सरकार ही ले सकती है। इसके साथ ही जज ने मांग को खारिज कर दिया।

जज ने सुनाई उम्रकैद की सजा
रणजीत सिंह हत्याकांड में CBI जज ने राम रहीम समेत 5 अन्य दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। इस केस में राम रहीम के अलावा बाकी चार दोषियों के नाम जसबीर, अवतार, कृष्ण लाल और सबदिल है। साथ ही राम रहीम पर 31 लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया है, जिसमें से 30 लाख रूपये रणजीत की फैमिली को दिए जाएंगे।

बाकी चारों दोषियों पर भी 50-50 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया। राम रहीम को इससे पहले पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में भी उम्रकैद की सजा हो चुकी है। इसके अलावा दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में भी राम रहीम को 10-10 साल की सजा हो चुकी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *