नवरात्रि के दूसरे दिन इन राशियों पर बरसेगी मां की कृपा, पढ़ें 8 अक्टूबर का राशिफल

नवरात्रि के दूसरे दिन इन राशियों पर बरसेगी मां की कृपा, पढ़ें 8 अक्टूबर का राशिफल

[ad_1]

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 8 अक्टूबर को शुक्रवार है। इस दिन शारदीय नवरात्रि का दूसरा दिन है। शारदीय नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा- अर्चना की जाती है। शारदीय नवरात्रि के दूसरे दिन मां के द्वितीय स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 8 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। प‍िता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। सुदूर यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा सफल रहेगी। 

करियर में बेहद लकी माने जाते हैं इन 4 राशियों के लोग, क्या शामिल है आपकी राशि?

वृष राशि

  • आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं। शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्‍थान परिवर्तन की संभावना हैं।

मिथुन राशि

  • मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। परिवार की समस्याएं अभी परेशान करेंगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। सन्तान का सहयोग मिलेगा। आय में व्यवधान आ सकते है। तरक्‍की के योग हैं।

कर्क राशि 

  • संगीत में दिलचस्पी बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रोजमर्रा के कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। माता से धन की प्राप्‍ति‍ होगी।

सिंह राशि 

  • बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। पिता के सहयोग से वाहन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कला एवं संगीत के प्रति आकृष्‍ट रहेंगे। 

Navratri 2021 : इन राशियों पर रहती है मां की विशेष कृपा, देखें क्या आप पर भी हैं अंबे मां मेहरबान

कन्या राशि

  • वाणी में मधुरता रहेगी। मन परेशान भी रहेगा। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पिता से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। तनाव से दूर रहें। 

तुला राशि

  • मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार की स्थिति पर ध्यान रखें। कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। सन्तान को कष्ट होगा।

वृश्चिक राशि

  • मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। किसी दूसरे स्‍थान पर जाना हो सकता है। उच्‍चाधि‍कारि‍यों से मतभेद हो सकते हैं। 

धनु राशि

  • आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। म‍ित्रों से भेंट होगी।

Numerology Prediction: इन बर्थडेट वालों की परिवार में किसी के साथ हो सकती है अनबन, जानिए कैसा रहेगा आपका 8 अक्टूबर का दिन

मकर राशि 

  • घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्‍साह रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। तरक्‍की के योग हैं।

कुंभ राशि

  • मन अशान्त हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। मानसिक शान्ति के ल‍िए प्रयास करें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। भाइयों के सहयोग से आय के स्रोत बनेंगे।

मीन राशि

  • मन परेशान हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। वाहन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

संबंधित खबरें

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *