आर्यन खान ड्रग्स केस: आज भी आर्यन खान को जमानत मिलना है मुश्किल, आज दोपहर 2 बजे हो सकती है कोर्ट में पेशी, NCB रिमांड बढ़वाने की तैयारी में

आर्यन खान ड्रग्स केस: आज भी आर्यन खान को जमानत मिलना है मुश्किल, आज दोपहर 2 बजे हो सकती है कोर्ट में पेशी, NCB रिमांड बढ़वाने की तैयारी में

[ad_1]

35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
आर्यन खान ड्रग्स केस: आज भी आर्यन खान को जमानत मिलना है मुश्किल, आज दोपहर 2 बजे हो सकती है कोर्ट में पेशी, NCB रिमांड बढ़वाने की तैयारी में
  • शुक्रवार को गौरी खान का 50वां जन्मदिन, पार्टी और सेलिब्रेशन कैंसिल

ड्रग्स केस में आर्यन खान की आज दोपहर 2 बजे मेट्रोपोलिटिन कोर्ट में पेशी होनी है। हालांकि, आज भी आर्यन को जमानत मिलने की उम्मीदें कम ही हैं। NCB पूछताछ के लिए रिमांड कस्टडी बढ़ाने की मांग करने वाली है, क्योंकि हाल ही में इस केस में एक विदेशी नागरिक की भी गिरफ्तारी हुई है, इससे ड्रग्स रैकेट के इंटरनेशनल कनेक्शन की थ्योरी को और बल मिला है। इसमें पूछताछ के लिए NCB और समय मांग सकती है।

दूसरी ओर, आर्यन के वकील एडवोकेट सतीश मानशिंदे कोर्ट से रिमांड खत्मकर आर्यन को जेल भेजने की मांग करने वाले हैं। मेट्रोपोलिटिन कोर्ट एक स्पेशियल कोर्ट है और NDPC एक्ट में जमानत देने का अधिकार इस कोर्ट के पास नहीं है। ऐसे में मानशिंदे की पूरी कोशिश रहेगी कि कोर्ट आर्यन को जेल भेजने के निर्देश जारी कर दे, ताकि शुक्रवार को वे हायर कोर्ट में जमानत की अपील कर सकें।

गुरुवार को आर्यन खान को फिर मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया। मेडिकल टेस्ट के बाद 2 बजे कोर्ट में पेशी हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आज इस मामले पर काफी लंबी बहस हो सकती है। NCB नए सबूतों और नई गिरफ्तारियों के बहाने आर्यन की रिमांड बढ़वाने की कोशिश करेगी।

कल गौरी खान का 50वां जन्मदिन, पार्टी कैंसिल
शुक्रवार को ही आर्यन खान की मां और शाहरुख की पत्नी गौरी खान का 50वां जन्मदिन भी है। आर्यन की गिरफ्तारी के पहले तक गौरी के बर्थडे को बड़े लेवल पर सेलिब्रेट करने की प्लानिंग थी। मन्नत में एक बड़ी पार्टी के आयोजन की भी चर्चा थी लेकिन आर्यन की गिरफ्तारी के बाद सेलिब्रेशन कैंसिल कर दिया गया है। अगर आज रिमांड की अवधि नहीं बढ़े और शुक्रवार को आर्यन को जमानत मिल जाती है तो ये ही गौरी के लिए सबसे बड़ा बर्थडे गिफ्ट साबित होगा।

मामले में अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी
इस मामले में अब तक 17 लोगों को NCB गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से 8 लोग 7 अक्टूबर तक और अन्य 8 आरोपी 11 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में हैं। आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, इश्मीत सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धामीचा और नूपुर सतीजा की कस्टडी भी आज समाप्त हो रही है। इस केस में अधिकारियों ने कथित रूप से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स और 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं।

आरोपी मोहक जायसवाल से पूछताछ के बाद अधिकारियों ने मुंबई के जोगेश्वरी में छापेमारी की और 3 अक्टूबर को अब्दुल कादिर शेख को मेफेड्रोन के साथ गिरफ्तार किया। NCB का दावा है कि आरोपी इश्मीत सिंह चड्ढा से पूछताछ के बाद उन्होंने 4 अक्टूबर को गोरेगांव निवासी श्रेयस सुरेंद्र नायर को चरस के साथ गिरफ्तार किया था।

NDPS की धाराओं के तहत गिरफ्तारी
आर्यन की गिरफ्तारी NDPS के सेक्शन 8C, 20B और 27, 35 के तहत हुई है। इनमें सेक्शन 8C ड्रग्स लेने पर लगती है। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 (NDPS) नशीली दवाओं से जुड़ा सख्त कानून है। इसकी धारा 27 के तहत, अगर कोई नारकोटिक ड्रग्स लेता है, तो यह भी दंडनीय अपराध है।

इस धारा के क्लॉज (A) में कहा गया है कि कोकीन, मॉर्फीन जैसे प्रतिबंधित नशे का सेवन करने का दोषी पाए जाने पर एक साल की सजा या 20 हजार रुपए का जुर्माना या फिर दोनों एक साथ हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *