पंजाब के नए CM का विवादों से पुराना नाता: टॉस उछालकर पोस्टिंग, हाथी की सवारी से लेकर महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक मैसेज भेज MeToo आरोप में घिरे रहे

पंजाब के नए CM का विवादों से पुराना नाता: टॉस उछालकर पोस्टिंग, हाथी की सवारी से लेकर महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक मैसेज भेज MeToo आरोप में घिरे रहे

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • From Posting Toss, Riding An Elephant To Sending Objectionable Messages To Women IAS Officers, MeToo Was Surrounded By Allegations

जालंधर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पंजाब के नए CM का विवादों से पुराना नाता: टॉस उछालकर पोस्टिंग, हाथी की सवारी से लेकर महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक मैसेज भेज MeToo आरोप में घिरे रहे

पोस्टिंग का फैसला करने के लिए टॉस उछालते हुए चरणजीत चन्नी।

पंजाब के नए सिख दलित CM चरणजीत सिंह चन्नी का विवादों से पुराना नाता रहा है। रविवार को उन्हें पंजाब का पहला दलित CM बनाने की घोषणा हुई। जिसके बाद वो पुराने विवाद व उनसे जुड़े चर्चित किस्से भी सामने आ गए। चन्नी का टॉस उछालकर पोस्टिंग देनी हो या फिर एक महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक मैसेज भेज MeToo मामले में फंसना, सब फिर सोशल मीडिया पर उजागर होने लगा है। चन्नी का पंजाब विधानसभा में वह चर्चित बयान भी अब खूब शेयर हो रहा है। जिसमें चन्नी ने पंजाब विधानसभा में कैप्टन सरकार के विकास के बारे में पूछे जाने पर सड़कों के पैचवर्क की बात कह दी थी।

जानिए चन्नी से जुड़े विवाद

  • टॉस उछालकर पोस्टिंग : चरणजीत चन्नी जब तकनीकि शिक्षा मंत्री थे तो 3 साल पहले पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट की भर्ती की गई थी। लेक्चरर के दो आवेदक एक ही जगह पर पोस्टिंग चाहते थे। उस वक्त चन्नी ने टॉस किया और जिसका टेल आया, उसे मनमर्जी वाली जगह पर पोस्टिंग मिल गई।
  • IAS अफसर को मैसेज : साल 2018 में चन्नी पर एक महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी को माफी मांगने को कहा। कैप्टन ने कहा था कि इसके बाद मामला खत्म हो गया है। हालांकि इसी साल मई महीन में अचानक यह मामला फिर उठा। पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीशा गुलाटी ने चेतावनी दे दी कि चन्नी पर कार्रवाई न हुई तो वो अनशन पर बैठ जाएंगी।
  • ग्रीन बेल्ट तोड़ सड़क बना दी : 2018 में चन्नी जब मंत्री बने तो ज्योतिषी की सलाह पर चन्नी ने सरकारी घर का नक्शा बदल दिया। राजनीति में कामयाबी के लिए चन्नी ने चंडीगढ़ स्थित घर के एंट्री की दिशा पूरब की तरफ कर दी। इसके लिए उन्होंने ग्रीन बेल्ट तुड़वाकर सड़क बनवा दी। हालांकि चंडीगढ़ प्रशासन ने फिर सड़क हटा ग्रीन बेल्ट बना दिया।
  • हाथी की सवारी : राजनीति में कामयाबी के लिए चन्नी ने खरड़ स्थित अपने घर में हाथी की सवारी की। तब यह बात सामने आई कि किसी ज्योतिषी ने उन्हें कहा कि अगर वह ऐसा करते हैं तो पंजाब के CM बन सकते हैं।
  • पैचवर्क का बयान : चन्नी कुछ वक्त पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे। उस वक्त अकाली-भाजपा सरकार थी। सुखबीर बादल डिप्टी सीएम थे। सुखबीर ने विधानसभा में चन्नी से पूछा कि वो 2002 से 2007 के बीच कैप्टन सरकार का एक विकास कार्य बताएं। इस पर चन्नी कह बैठे कि कैप्टन साहब ने पूरे पंजाब की सड़कों पर पैचवर्क कराएं हैं।
  • PHD एंट्रेंस पास नहीं कर पाए : चन्नी ने 2017 में इंडियन नेशनल कांग्रेस पर PHD के लिए एंट्रेंस दिया था। उस वक्त यह आरोप लगा कि चन्नी को फायदा मिल सके, इसके लिए पंजाब यूनीवर्सिटी ने SC/ST उम्मीदवारों के लिए नियमों में छूट दी। हालंकि वो इसे पास नहीं कर सके थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *