कार चलाकर दुल्हन पहुंची ससुराल: जब कश्मीरी दुल्हन ने संभाली स्टीयरिंग, कार चलाकर पति के साथ पहुंची ससुराल, तस्वीरें वायरल हो रहीं

कार चलाकर दुल्हन पहुंची ससुराल: जब कश्मीरी दुल्हन ने संभाली स्टीयरिंग, कार चलाकर पति के साथ पहुंची ससुराल, तस्वीरें वायरल हो रहीं

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • When Kashmiri Bride Took Over The Storage, Reached Her In laws’ House With Her Husband By Driving The Car, Photos Are Going Viral

15 मिनट पहले

कश्मीर में जब एक महिला शादी के बाद कार चलाकर ससुराल पहुंची, तो चारों तरफ इसकी चर्चा शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हैं। लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

बारामूला जिले के डेलिना में हुई शादी
ये कहानी उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के डेलिना में आमिर शेख के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली सना वानी की है। विदाई के वक्त आमतौर पर माहौल गममीन हो जाता है, दुल्हन अपने परिजन के साथ लिपटकर रोती हुई नजर आती है, लेकिन यहां मामला जरा उलट था। विदाई के वक्त पति ने दुल्हन से कार चलाने की गुजारिश की, तो उसने बिना किसी संकोच के कार की स्टीयरिंग संभाली और ससुराल पहुंच गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें
ये तस्वीरें कश्मीरी समाज के पारंपरिक रीति रिवाजों से मेल भले ही न खाती हों, लेकिन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। लोग तारीफ करते नजर आ रहे हैं और इन तस्वीरों को महिला सशक्तिकरण का बेहतरीन उदाहरण बता रहे हैं।

सना का क्या कहना है?
वहीं जब हमने सना से इस बारे में बात की, तो उन्होंने कहा, ‘जब हमने अपने माता-पिता का घर छोड़ा, तो मेरे पति ने पूछा कि क्या मैं कार चला सकती हूं, मैंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। मैं कार से अपने ससुराल पहुंची। मुझे कार चलाते हुए देखकर मेरे ससुर और सास बहुत खुश थे’। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं को खुद के अधिकारों के लिए खड़े होने की बात कही।’ फिलहाल सना पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कर रही हैं।

पति आमिर ने क्या कहा?
पति आमिर से जब इस बारे में हमने सवाल किए तो उन्होंने बताया, ‘मैं इस अवसर को उसके लिए विशेष बनाने के लिए कुछ करना चाहता था और कश्मीरी विवाहों के स्टीरियोटाइप को तोड़ना चाहता था, जहां हमेशा दूल्हे की तरफ से कोई व्यक्ति होता है, जो कार चलाता है। लड़कियों को केवल रसोई या पति के माता-पिता की देखभाल करने की जरूरत नहीं होती है। उनका भी समान अधिकार है।’ आमिर ने बताया कि, परिवार के सभी लोग सना को कार चलाते देख हैरान और खुश थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *