डैनी डेन्जोंगपा ने शोले में गब्बर सिंह की भूमिका निभाने से इनकार क्यों किया?

डैनी डेन्जोंगपा ने शोले में गब्बर सिंह की भूमिका निभाने से इनकार क्यों किया?

[ad_1]

डैनी डेन्जोंगपा ने शोले में गब्बर सिंह की भूमिका निभाने से इनकार क्यों किया?
छवि स्रोत: TWITTER/@MJRAI_SAMPANG

डैनी डेन्जोंगपा ने गब्बर सिंह का रोल करने से मना क्यों किया?

शोले भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक रही है। इस साल अगस्त में फिल्म ने 45 साल पूरे किए। यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस 1975 पर रिलीज हुई थी। अमिताभ बच्चन जय की भूमिका निभाई जबकि धर्मेंद्र ने वीरू की भूमिका निभाई। हालाँकि, जो किरदार तुरंत प्रसिद्ध हो गया, वह अभिनेता अमजद खान द्वारा निभाया गया गब्बर सिंह था। लेकिन क्या आप जानते हैं, गब्बर का रोल सबसे पहले डैनी डेन्जोंगपा को ऑफर किया गया था। हालांकि, उन्होंने इसे खारिज कर दिया।

शोले में गब्बर सिंह की भूमिका क्यों नहीं निभाई, इस बारे में खुलते हुए, डैनी डेन्जोंगपा ने स्पॉटबॉय से कहा, “यह एक पूर्व प्रतिबद्धता और मेरे सम्मान के शब्द के कारण था कि मुझे शोले को छोड़ना पड़ा। मैंने शोले से पहले फिरोज खान के धर्मात्मा पर हस्ताक्षर किए थे और फ़िरोज़ भाई को तारीखें दी गईं। मुझे पता था कि गब्बर का किरदार शानदार है लेकिन मेरी अंतरात्मा ने मुझे सही निर्णय लेने के लिए निर्देशित किया।”

उन्होंने कहा, “मुझे बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। अगर मैंने शोले की होती तो हम अमजद खान नामक एक अद्भुत अभिनेता के सभी अद्भुत प्रदर्शनों को देखने से चूक जाते।”

डैनी ने खुलासा किया कि वह हमेशा फिल्मों को चुनने में चयनात्मक थे और साल में सिर्फ तीन ही करते थे। उन्होंने कहा, “मेरे साथ आए मेरे सहयोगियों ने 600-700 फिल्में की हैं। मेरा औसत प्रति वर्ष तीन साल रहता है। शुरू से ही, मैंने बहुत सारी फिल्में नहीं करने का फैसला किया था, क्योंकि मुझे शूटिंग के दौरान शूटिंग करना बहुत मुश्किल लगता है। मुंबई में गर्मी। मेरे द्वारा किसी भूमिका को ना कहने के कई कारण हैं।”

डैनी सेना में रहना चाहता था। टीओआई के साथ पहले के एक साक्षात्कार में, अभिनेता ने कहा था कि उन्होंने सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज, पुणे के लिए योग्यता प्राप्त की थी, लेकिन फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई), पुणे में शामिल होने के लिए प्रवेश वापस ले लिया। उन्होंने अपनी तत्कालीन सहपाठी जया बच्चन की सिफारिश पर अपने नाम को एक सरल ध्वनि ‘डैनी’ में बदलने का फैसला किया, क्योंकि उनके मूल नाम त्शेरिंग फ़िनसो डेन्ज़ोंगपा को कुछ लोगों के लिए उच्चारण करना मुश्किल माना जाता था।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *