एआर रहमान, एड शीरन, मिक जैगर ने स्वतंत्रता दिवस पर COVID-19 फंडरेज़र के लिए टीम बनाई

एआर रहमान, एड शीरन, मिक जैगर ने स्वतंत्रता दिवस पर COVID-19 फंडरेज़र के लिए टीम बनाई

[ad_1]

एआर रहमान, एड शीरन, मिक जैगर ने स्वतंत्रता दिवस पर COVID-19 फंडरेज़र के लिए टीम बनाई
छवि स्रोत: फ़ाइल छवियां

एआर रहमान, एड शीरन, मिक जैगर ने स्वतंत्रता दिवस पर COVID-19 फंडरेज़र के लिए टीम बनाई

रोलिंग स्टोन्स के फ्रंटमैन मिक जैगर, गायक-गीतकार एड शीरन, संगीत उस्ताद एआर रहमान और बॉलीवुड सितारों जैसे सबसे बड़े वैश्विक कलाकार सैफ अली खान और विद्या बालन स्वतंत्रता दिवस पर COVID-19 राहत कार्य के लिए 25 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने के लिए एक धन उगाहने के लिए एकजुट होंगी। “वी फॉर इंडिया” शीर्षक वाला कार्यक्रम, जिसे 15 अगस्त को फेसबुक पर स्ट्रीम किया जाएगा, परोपकारी प्लेटफॉर्म गिव इंडिया के COVID-19 राहत मिशनों के लिए धन जुटाएगा।

तीन घंटे के वीडियोथॉन में फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी, ​​इम्तियाज अली, फराह खान, विक्रमादित्य मोटवानी, विक्रम भट्ट और रिभु दासगुप्ता सहित 100 से अधिक कलाकार शामिल होंगे। अजय देवगन, अक्किनेनी नागार्जुन, आर माधवन, फरहान अख्तर, श्रेयस तलपड़े, तुषार कपूर, प्रसेनजीत चटर्जी और प्रतीक गांधी जैसे सिने सितारों के साथ कई बातचीत की योजना है।

शो की मेजबानी अभिनेता करेंगे राजकुमार राव. रिलायंस एंटरटेनमेंट द वर्ल्ड वी वांट (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के साथ साझेदारी में और गिवइंडिया द्वारा समर्थित इस कार्यक्रम का निर्माण कर रहा है। रिलायंस एंटरटेनमेंट के क्रिएटिव प्रोड्यूसर नमित शर्मा ने कहा कि फंडरेज़र का उद्देश्य देश के आम लोगों को कोरोनावायरस महामारी के कारण होने वाली परेशानियों को कम करना है।

शर्मा ने एक बयान में कहा, “इस फंडरेज़र को एक साथ रखने के हमारे प्रयास, दुनिया भर के कई भागीदारों और प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम करने से हमें एक बात सिखाई गई है- दुनिया एक है, और अच्छाई और दयालुता की कोई कमी नहीं है।”

शीरन और जैगर के अलावा, अंतर्राष्ट्रीय सितारे और संगीतकार जो शो में भाग लेंगे, वे हैं अनुभवी गायिका एनी लेनोक्स, उनकी बेटी लोला लेनोक्स, अफ्रीका मूल की अभिनेता इनी दीमा-ओकोजी, सुपरस्टार और यूनिसेफ सद्भावना राजदूत नैन्सी अजराम, सीएचआईसी के सह-संस्थापक, गिटारवादक नाइल रॉजर्स और म्यूजिक ग्रुप सिस्टर स्लेज फीट स्लेजेंडरी।

वयोवृद्ध लेखक-गीतकार जावेद अख्तर, नृत्य उस्ताद प्रभुदेवा और रेमो डिसूजा, संगीतकार शंकर महादेवन, उषा उत्थुप, पंडित बिक्रम घोष, मिथुन, अमित त्रिवेदी, विशाल ददलानी और शेखर रवजियानी, सलीम मर्चेंट और सुलेमान मर्चेंट, स्वानंद किरकिरे, शांतनु मोइत्रा, कनिका कपूर, लीजा मिश्रा भी परफॉर्म करेंगी।

स्पोर्टिंग स्टार महेश भूपति भी प्रतिभागी होंगे। इसके अलावा, शो में चिकित्सा पेशेवर भी शामिल होंगे जो भारत को सुरक्षित रखने के लिए अपने अनुभव और तत्काल आवश्यकताओं को साझा करेंगे।

स्वेता अग्निहोत्री, सीईओ – कंटेंट और सिंडिकेशन, रिलायंस एंटरटेनमेंट, ने कहा कि महामारी के लगभग डेढ़ साल बाद और दो लहरों के बाद, “परिवारों के लिए दीर्घकालिक स्वास्थ्य और आर्थिक गिरावट” आई है।

अग्निहोत्री ने कहा, “इसीलिए हम भारत के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़े होने के लिए वी फॉर इंडिया में विश्वास करते हैं और साथ में बहुत आवश्यक धन जुटाने का लक्ष्य रखते हैं।”

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, सोनाक्षी सिन्हा, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, मलाइका अरोड़ा, दीया मिर्जा, कल्कि कोचलिन, सान्या मल्होत्रा, अनन्या पांडे और अलाया एफ भी वीडियोथॉन में दिखाई देगा।

द वर्ल्ड वी वांट की संस्थापक नताशा मुधर ने आशा व्यक्त की कि “वी फॉर इंडिया” लोकप्रिय संस्कृति की शक्ति का लाभ उठाएगा और लोगों को “न केवल जीवन बचाने के लिए बल्कि संकट से तबाह हुए जीवन को बहाल करने, पुनर्निर्माण करने और नवीनीकृत करने के लिए महत्वपूर्ण धन जुटाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।”

गिवइंडिया के सीईओ अतुल सतीजा ने “वी फॉर इंडिया” को लोगों को “मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखने और हमारे स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की आवश्यकता” की याद दिलाने के लिए एक समयबद्ध पहल कहा।

फेसबुक इंडिया के निदेशक और पार्टनरशिप के प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा कि उनकी सोशल फॉर गुड पहल के हिस्से के रूप में, टीम “वी फॉर इंडिया” के साथ साझेदारी करके खुश है ताकि COVID-19 से प्रभावित समुदायों को राहत प्रदान की जा सके।

आयोजन से प्राप्त आय का उपयोग ऑक्सीजन सांद्रता, सिलेंडर, वेंटिलेटर, और आवश्यक दवाओं के साथ-साथ आईसीयू इकाइयों जैसी महत्वपूर्ण सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

धन टीकाकरण केंद्रों के कर्मचारियों के समर्थन के साथ-साथ आजीविका के पुनर्निर्माण के लिए समर्थन जुटाने के लिए भी जाएगा, जैसे कि आय में गिरावट और आय की पूर्ण हानि के कारण गरीबी में धकेल दिया जाता है।

महामारी से आर्थिक रूप से प्रभावित ग्रामीण और शहरी परिवारों को भोजन और राशन किट भी प्रदान की जाएगी। जबकि तत्काल सदस्य को खोने वाले परिवारों को नकद राहत प्रदान की जाएगी।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *