ओलंपिक में रचा इतिहास: पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने पर बी-टाउन ने की भारतीय महिला हॉकी टीम की तारीफ

ओलंपिक में रचा इतिहास: पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने पर बी-टाउन ने की भारतीय महिला हॉकी टीम की तारीफ

[ad_1]

ओलंपिक में रचा इतिहास: पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने पर बी-टाउन ने की भारतीय महिला हॉकी टीम की तारीफ
छवि स्रोत: TWITTER/BSBOMMAI

ओलंपिक में रचा इतिहास: पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को पहली बार ओलंपिक खेलों के हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए इतिहास रच दिया। भारत ने ओलंपिक खेलों के हॉकी टूर्नामेंट के पदक दौर में पहली बार प्रवेश करने के लिए क्वार्टर फाइनल में विश्व नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया। महिला हॉकी में यह भारत की सबसे बड़ी जीत है क्योंकि टीम केवल तीसरी बार ओलंपिक में खेल रही है और पूल ए में चौथे स्थान पर रहते हुए नॉकआउट दौर से जूझ रही थी।

भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया तुरंत प्रशंसा से जगमगा उठा। बी-टाउन ने भी ट्विटर पर बधाई पोस्ट शेयर कर अपनी जीत का जश्न मनाया। क्या मैच है .. सुपर डिफेंडिंग .. रियल ने भारतीय महिला #हॉकीइंडिया द्वारा बनाए गए रील #ChakDeIndia इतिहास की नकल की #INDvsAUS #Olympics2020 #TokyoOlympics2020 की तरह पहले सेमीफाइनल,” रणदीप हुड्डा ने ट्वीट किया।

“हमारा चक दे ​​पल कभी अधिक वास्तविक नहीं लगा! हमारी लड़कियों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 1-0 से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया !!!! इसके लिए जाओ @imranirampal तुम्हारी लड़कियों के पास हमारा दिल है!” तापसी ने लिखा।

भारत ने क्वार्टर फ़ाइनल में दुनिया के दूसरे नंबर के ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर अंतिम-चार चरण में प्रवेश किया, जिसने अब तक टूर्नामेंट में दबदबा रखने वाली और पसंदीदा में से एक टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ पदक दौर में अपनी पहली प्रविष्टि को चिह्नित किया। स्वर्ण पदक जीतने के लिए।

भारतीयों ने आक्रामक रूप से हमला किया, मजबूती से बचाव किया और मिडफील्ड को नियंत्रित किया जिसने उन्हें पहले हाफ में कब्जे का आनंद लेने की अनुमति दी। ऑस्ट्रेलिया शुरुआत में अपनी लय में नहीं आ सका और पूरे मैच में गेंद का पीछा करता रहा.

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *