ग्रीन इंडिया चैलेंज में अमिताभ बच्चन ने लिया हिस्सा

ग्रीन इंडिया चैलेंज में अमिताभ बच्चन ने लिया हिस्सा

[ad_1]

ग्रीन इंडिया चैलेंज में अमिताभ बच्चन ने लिया हिस्सा
छवि स्रोत: पीआर लाया गया

ग्रीन इंडिया चैलेंज में अमिताभ बच्चन ने लिया हिस्सा

मेगास्टार अमिताभ बच्चन मंगलवार को हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में पौधारोपण कर ग्रीन इंडिया चैलेंज में हिस्सा लिया। अभिनेता ने ग्रीन इंडिया चैलेंज और इसके संस्थापक और राज्यसभा सांसद जोगिनिपल्ली संतोष कुमार के तेलंगाना और देश में हरित क्षेत्र का विस्तार करने के प्रयासों की सराहना की। बिग बी ने पूछा कि संतोष कुमार को इस पहल को करने के लिए क्या प्रेरित किया, पौधों की देखभाल कैसे की जाती है, रोपण के वर्षों के बाद भी देखभाल की जाती है और परिणामों पर अपनी खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि जीआईसी ने हाल ही में तेलंगाना के नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव के जन्मदिन के अवसर पर तीन करोड़ पौधे लगाए। “यह निश्चित रूप से एक बहुत बड़ा काम था, और मैं पर्यावरण के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता से चकित हूं,” उन्होंने कहा।

सुपरस्टार ने जीआईसी को एक घंटे के भीतर 2 करोड़ सीड बॉल के विशाल वृक्षारोपण के साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में प्रवेश करने के लिए भी बधाई दी। अभिनेता ने कहा, “मैं हमेशा से ग्रीन इंडिया चैलेंज के बारे में जानता हूं लेकिन इसमें भाग लेना एक बड़ा सौभाग्य है। मैं श्री जोगिनिपल्ली संतोष कुमार को इस महान काम को आगे बढ़ाने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

अमिताभ बच्चन ने कहा कि ग्रीन इंडिया चैलेंज जैसी एक महान और महान पहल के लिए दुनिया भर से बड़ी भागीदारी की आवश्यकता है और कहा कि वह अपने ट्विटर हैंडल से तीन और लोगों को इसमें भाग लेने के लिए चुनौती देंगे।

तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया और निर्माता अश्विनी दत्त और रामोजी फिल्म सिटी के एमडी विजयेश्वरी के साथ एक पौधा लगाया।

संयोग से, 27 जुलाई भारत के महान वैज्ञानिक और भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि भी है और कई मौकों पर, संतोष कुमार ने उल्लेख किया कि कैसे कलाम ने उन्हें इस चुनौती को लेने और पर्यावरण के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह की असली फैन बॉय भावना एमएस धोनी और फराह खान की तस्वीर पर दिखाई देती है

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *