खुशकिस्मत हूं कि ‘शेरशाह’ में रियल लाइफ हीरो की भूमिका निभाने का मौका मिला: सिद्धार्थ मल्होत्रा

खुशकिस्मत हूं कि ‘शेरशाह’ में रियल लाइफ हीरो की भूमिका निभाने का मौका मिला: सिद्धार्थ मल्होत्रा

[ad_1]

खुशकिस्मत हूं कि ‘शेरशाह’ में रियल लाइफ हीरो की भूमिका निभाने का मौका मिला: सिद्धार्थ मल्होत्रा
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / सिद्धार्थ मल्होत्रा

खुशकिस्मत हूं कि ‘शेरशाह’ में रियल लाइफ हीरो की भूमिका निभाने का मौका मिला: सिद्धार्थ मल्होत्रा

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्राआगामी फिल्म ‘शेरशाह’ में कारगिल के नायक विक्रम बत्रा की भूमिका निभाते नजर आने वाले अभिनेता का कहना है कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें पर्दे पर वास्तविक जीवन के नायक की भूमिका निभाने के लिए चुना गया। प्रसिद्ध दक्षिण फिल्म निर्देशक विष्णुवर्धन द्वारा निर्देशित जीवनी युद्ध नाटक, कैप्टन बत्रा की जीवन कहानी और कैसे उन्होंने 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान अपने सैनिकों के नेतृत्व का वर्णन किया। उन्हें मरणोपरांत सर्वोच्च युद्धकालीन वीरता पुरस्कार परमवीर चक्र दिया गया।

फिल्म में मल्होत्रा ​​कैप्टन विक्रम बत्रा और उनके जुड़वां भाई विशाल बत्रा के डबल रोल में नजर आएंगे।

“यह दिन मेरे लिए बेहद भावनात्मक है। हमने पांच साल पहले विशाल बत्रा जी के साथ इस यात्रा की शुरुआत की थी। यह मेरी पहली फिल्म है जहां मैंने एक वास्तविक जीवन के नायक के जीवन को चित्रित किया है। ‘शेरशाह’ एक फिल्म से बड़ा अनुभव रहा है। मल्होत्रा ​​ने रविवार को 22वें कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर द्रास शहर के नेशनल हॉर्स पोलो ग्राउंड में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम में कहा।

36 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “मैं भारतीय सेना को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह कहानी आप जैसे सच्चे, वास्तविक जीवन के नायकों के बारे में है। और मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे उनकी भूमिका निभाने का मौका मिला।”

“शेरशाह”, जिसका शीर्षक शहीद के कोडनेम से लिया गया है, में कियारा आडवाणी भी हैं।

फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की रोमांटिक रुचि डिंपल चीमा की भूमिका निभाने वाले आडवाणी ने कहा कि फिल्म में काम करने से वह व्यक्तिगत स्तर पर बदल गईं। “कुछ फिल्में आपको पेशेवर रूप से बदल देती हैं लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं जो आपको व्यक्तिगत रूप से बदल देती हैं। ‘शेरशाह’ मेरे लिए वह फिल्म है। बत्रा परिवार, डिंपल और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने हमारे लिए इसे संभव बनाया। मैं हमेशा आभारी रहूंगा। हम कर सकते हैं।” इसे दुनिया के साथ साझा करने की प्रतीक्षा न करें,” उसने कहा।

28 वर्षीय अभिनेता ने भी भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

“मैं इस समय काफी नर्वस हूं क्योंकि मैं पहली बार भारतीय सेना के सामने खड़ा हूं। कोई भी शब्द आपके दिल में आप सभी के लिए आभार को उचित नहीं ठहराएगा। मैं यहां के परिवारों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। हम आपके समर्थन, प्रार्थना और वर्दी में पुरुषों और महिलाओं के लिए ताकत के सच्चे स्तंभ होने के लिए आपको सलाम करते हैं।”

निर्देशक विष्णुवर्धन, जो “शेरशाह” के साथ हिंदी सिनेमा में अपने निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं, उन्हें “अरिनथुम अरियामलम”, “पट्टियाल” और “बिल्ला” जैसी सफल तमिल फिल्में बनाने का श्रेय दिया जाता है।

विष्णुवर्धन ने कहा कि कैप्टन बत्रा के जीवन से प्रेरित फिल्म का निर्देशन करना उनके लिए जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर था।

उन्होंने कहा, “उनके (कप्तान बत्रा) को पढ़ने और जानने के अलावा, लोगों, उनके द्वारा लड़े गए सभी अधिकारियों से मिलने का अनुभव था।” निर्देशक ने कहा कि टीम ने 1999 के युद्ध की घटनाओं पर खरा उतरने की कोशिश की है।

“हमने कभी नहीं सोचा था कि हम कारगिल में शूटिंग करेंगे। हम कल्पना करेंगे कि यह युद्ध के दौरान कैसा रहा होगा। हर बार जब हम शूटिंग करेंगे, तो हम इसे जीवित देख सकते हैं। हमने उन ऊंचाइयों पर जो फिल्माया है वह भारतीय सेना की तुलना में कुछ भी नहीं है। उस समय हासिल किया। इसलिए, हमने हर संभव कोशिश को पर्दे पर लाने की कोशिश की है।”

‘शेरशाह’ 12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट ने मिलकर किया है।

विजय सुब्रमण्यम, निदेशक और प्रमुख, सामग्री, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, इंडिया, ने कहा कि जब धर्मा प्रोडक्शंस ने उन्हें स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के लिए संपर्क किया, तो यह उनकी टीम की ओर से तुरंत हां था।

सुब्रमण्यम ने कहा, “धर्मा प्रोडक्शंस और मेरे बीच मधुर संबंध हैं और जब उन्होंने हमसे इस फिल्म के बारे में पूछा, तो हमने तुरंत हां कह दिया। यह एक अनूठा अनुभव है।” फिल्म को 200 से अधिक देशों में व्यापक रिलीज किया जाएगा।

यह निर्माता शब्बीर बॉक्सवाला थे, जिन्होंने सबसे पहले कैप्टन बत्रा के बारे में सीखा और उन पर फिल्म बनाने के लिए उनके परिवार से संपर्क किया।

“पहली मुलाकात में, वे (जीवन) विक्रम बत्रा के अधिकार देने के लिए सहमत हुए और वह मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन था। वे अब परिवार का हिस्सा हैं। भारतीय सेना और उनके परिवार का समर्थन बहुत आवश्यक था और बिना शर्त,” बॉक्सवाला ने कहा।

ट्रेलर लॉन्च में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, फिल्म निर्माताओं ने भी भाग लिया। करण जौहर, अपूर्व मेहता और कारगिल युद्ध के दिग्गजों के परिवार के सदस्य, कई सैनिक और अधिकारी।

आयोजन से पहले, सेना के जवानों और स्कूली बच्चों के एक समूह द्वारा कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिन्होंने “चक दे! भारत”, “अब तुम्हारे हवाला वतन साथियो”, “तेरी मिट्टी” जैसे लोकप्रिय देशभक्ति गीत गाए। और “ऐ वतन”।

‘शेरशाह’ में शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शताफ फिगर और पवन चोपड़ा भी हैं।

यह भी पढ़ें: ‘शेरशाह’ सिर्फ एक फिल्म नहीं, एक इमोशन है : करण जौहर

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *