राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामला: कैसे उजागर हुआ बिजनेसमैन और पोर्न फिल्म रैकेट?

राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामला: कैसे उजागर हुआ बिजनेसमैन और पोर्न फिल्म रैकेट?

[ad_1]

राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी मामला: कैसे उजागर हुआ बिजनेसमैन और पोर्न फिल्म रैकेट?
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा

यह एक चौंकाने वाली बात थी जब मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को इस हफ्ते कथित पोर्न फिल्म रैकेट मामले में गिरफ्तार किया और उन्हें जेल भेज दिया। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व्यवसायी को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया और उसके बाद 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। यहां बताया गया है कि व्यवसायी और पोर्न फिल्म रैकेट का पर्दाफाश कैसे हुआ:

कैसे शुरू हुई जांच?

कुंद्रा और पोर्न फिल्म रैकेट के पूरे मामले की जांच फरवरी 2021 में शुरू हुई थी। मालवणी पुलिस स्टेशन ने सुदूर मड द्वीप और आसपास के स्थानों के कुछ बंगलों में अश्लील सामग्री के निर्माण और शूटिंग के बारे में शिकायत दर्ज कर मामले का पर्दाफाश कर दिया। उत्तर-पश्चिम मुंबई में मलाड के तटीय क्षेत्र। पुलिस की जांच में आश्चर्यजनक खुलासे हुए कि कैसे पूरे भारत से मुंबई आने वाले महत्वाकांक्षी अभिनेताओं को फिल्मों, वेब शो और इसी तरह की अन्य परियोजनाओं में नौकरी की पेशकश का लालच दिया गया।

मालवणी पुलिस ने दो महिलाओं से मिली शिकायतों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की थी, जबकि एक अन्य महिला ने मुंबई से करीब 120 किलोमीटर दूर लोनावला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी.

बाद में पुलिस को कुंद्रा के मुंबई कार्यालय की तलाशी के बाद व्हाट्सएप ग्रुप, ई-मेल एक्सचेंज, अकाउंटिंग विवरण और कुछ प्रोन फिल्में मिलीं।

अश्लील सामग्री कैसे वितरित की गई?

सामग्री बनाने के बाद, दो कंपनियों – वियान और केंड्रिन – ने कथित तौर पर उन्हें मोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराया, मुख्यधारा के ओटीटी प्लेटफार्मों के समान सदस्यता की पेशकश की, सोशल मीडिया पर उनका विज्ञापन किया, जो सभी अवैध थे क्योंकि किसी भी रूप में अश्लील साहित्य प्रतिबंधित है। भारत में। विवाद के केंद्र में कंपनी आर्म्सप्राइम मीडिया ने कुंद्रा को अश्लील सामग्री बनाने और उन्हें मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से प्रकाशित करने के आरोप में गिरफ्तार किया। इसके दो निर्देशक हैं- संजय कुमार त्रिपाठी और सौरभ कुशवाह।

आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, एक निजी कंपनी को फरवरी 2019 में शामिल किया गया था। इसे 10 लाख रुपये की अधिकृत शेयर पूंजी के साथ एक गैर-सरकारी कंपनी के रूप में वर्गीकृत किया गया है, कंपनी खेल और अन्य मनोरंजक गतिविधियों में शामिल है।

पुलिस ने सबूत जुटाए हैं कि व्यापारिक संस्थाओं के बीच संबंध स्थापित हुए।

पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा गिरफ्तार: 9 कंपनियों में डायरेक्टर है बिजनेसमैन

हॉटशॉट्स ऐप क्या है?

जांच के दौरान यह बात सामने आई कि आर्म्सप्राइम नाम की कंपनी ने केनरिन के लिए ऐप (हॉटशॉट्स) तैयार किया था और इसमें अलग-अलग ऐप थे। हॉटशॉट्स ऐप पोर्न फिल्मों के रैकेट में इस्तेमाल होने वाले ऐप में से एक के रूप में सामने आया है। ऐप को “दुनिया का पहला 18+ ऐप” के रूप में वर्णित किया गया है, जो दुनिया भर में कुछ सबसे हॉट मॉडल और सेलेब्स को विशेष तस्वीरों, लघु फिल्मों और हॉट वीडियो में प्रदर्शित करता है – जिसमें सॉफ्ट-टू-हार्ड पोर्न शामिल है।

अब तक सभी को गिरफ्तार किया गया है?

मालवानी पुलिस और बाद में अपराध शाखा-सीआईडी ​​और संपत्ति प्रकोष्ठ द्वारा की गई जांच के बाद अब तक कुंद्रा और रयान जे. थारपे सहित कम से कम 12 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

इससे पहले गिरफ्तार किए गए नौ लोगों में टीवी अभिनेत्री गहना वशिष्ठ, 32, यास्मीन आर. खान, 40, मोनू जोशी, 28, प्रतिभा नलवडे, 33, एम. आतिफ अहमद, 24, दीपांकर पी. खसनवीस, 38, भानुसूर्या ठाकुर, 26, तनवीर शामिल हैं। हाशमी (40) और उमेश कामत (39)

यह भी पढ़ें: गिरफ्तारी के बाद गंदी बात अभिनेत्री गहना वशिष्ठ ने किया राज कुंद्रा का समर्थन, कहा ‘हमने पोर्न नहीं बनाया’

— एजेंसियों से इनपुट के साथ

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *