शेफाली शाह : मैं हमेशा से एक फिल्म निर्देशित करना चाहती थी

शेफाली शाह : मैं हमेशा से एक फिल्म निर्देशित करना चाहती थी

[ad_1]

शेफाली शाह : मैं हमेशा से एक फिल्म निर्देशित करना चाहती थी
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / शेफाली शाहSHA

शेफाली शाह : मैं हमेशा से एक फिल्म निर्देशित करना चाहती थी

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री शेफाली शाह, जो लघु फिल्म ‘हैप्पी बर्थडे मम्मीजी’ के साथ निर्देशन की शुरुआत कर रही हैं, का कहना है कि एक फिल्म का निर्देशन करना हमेशा उनकी बकेट लिस्ट में था। शेफाली ने आईएएनएस को बताया, “मैं सबसे लंबे समय तक एक फिल्म का निर्देशन करना चाहती थी लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि मैं तुरंत एक फीचर फिल्म की जिम्मेदारी ले सकती हूं। हालांकि, लॉकडाउन के दौरान, हम सभी के पास विचार करने के लिए काफी समय है। कई चीजों पर, और एक फिल्म का निर्देशन करना मेरे लिए ऐसा ही एक था।”

उन्होंने आगे कहा: “मैंने कहानी लिखना शुरू किया और स्क्रिप्ट पर काम किया और आखिरकार, मैंने कहानी को खुद निर्देशित करने का फैसला किया। इस तरह मेरा निर्देशन शुरू हुआ।” फिल्म एक गृहिणी सुची के इर्द-गिर्द घूमती है।

शुरुआत के बारे में पूछे जाने पर, शेफाली ने कहा: “लॉकडाउन के दौरान, हम में से प्रत्येक एक-दूसरे के चेहरे में इतना था कि एक समय के बाद, हम सब बस हर चीज से दूर होना चाहते थे। हमारे पास कोई मानसिक स्थान नहीं था क्योंकि हमारे पास कोई मानसिक स्थान नहीं था क्योंकि एक तरफ हमारे पास घर से काम था और दूसरी तरफ हमें अपने परिवारों के प्रति कर्तव्यों को पूरा करना था। वास्तव में कोई राहत नहीं थी, और कहानी वहीं से उपजी है।”

“सत्या” अभिनेत्री के अनुसार, एक फिल्म का निर्देशन करना एक अलग अनुभव था और अभिनय के विपरीत काफी कठिन काम था। 15 मिनट की इस फिल्म के लिए उन्होंने दो महीने की तैयारी का समय लिया।

“मुझे लगता है कि एक फीचर फिल्म निर्देशन के लिए, मैं एक साल की तैयारी करूंगा और भगवान की कृपा से, मुझे अब जिस तरह का अभिनय का अवसर मिल रहा है, भले ही मैं निर्देशन करना चाहता हूं, मैं इसके बारे में अगले साल सोचूंगा, “दिल्ली क्राइम” की मशहूर अभिनेत्री ने कहा।

उन्होंने आगे कहा: “निर्देशन आप पर सभी के विश्वास की जिम्मेदारी लेने, उनके साथ सहयोग करने और सही श्रेय देने और फिल्म बनाते समय उनके प्रयास को सही ठहराने का काम है।

“इसके अलावा, मुझे एहसास हुआ कि एक रचनात्मक दिमाग के रूप में हम बहुत कुछ करने की कल्पना कर सकते हैं, एक निर्देशक के रूप में, हमें बजट और समय सीमा के भीतर लॉजिस्टिक निष्पादन को ध्यान में रखना होगा।”

“हैप्पी बर्थडे मम्मीजी” 23 जुलाई को रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स और इसके यूट्यूब चैनल पर रिलीज होगी।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *