लोकप्रिय अफगान कॉमेडियन खाशा की हत्या से लोग सदमे में, तालिबान का हत्या से इनकार

लोकप्रिय अफगान कॉमेडियन खाशा की हत्या से लोग सदमे में, तालिबान का हत्या से इनकार

[ad_1]

तालिबान, अफगानिस्तान के कई इलाकों पर कब्ज़ा कर प्रदेश की राजधानियों पर नियंत्रण करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही तालिबान ने अपनी क्रूरता दिखानी शुरू कर दी है। आतंकियों ने अफगानिस्तान के लोकप्रिय कॉमेडियन नज़र मोहम्मद उर्फ़ खाशा ज़्वान की 22 जुलाई को हत्या कर दी थी। अब खाशा की हत्या से ठीक पहले का एक वीडियो वायरल है जिसमें हथियारबंद लोग उसे थप्पड़ मार रहे हैं। खाशा की हत्या से अफगानिस्तान के लोग सदमे में हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ खाशा कांधार पुलिस में भी काम कर चुके थे। हालांकि वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट मुताबिक़ खाशा का पुलिस से किसी भी तरह का संबंध साफ़ नहीं है। पिछले हफ्ते उन्हें देर रात घर जबरन घर से बाहर निकालकर आतंकियों ने मार डाला था। खाशा के परिवार वालों ने हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने इस हत्या से इनकार किया है लेकिन कहा है कि इसकी जांच की जाएगी।

कांधार पुलिस के अधिकारी ने इस बेशर्म हमले पर नाराजगी जताई है। अफगानिस्तान के दूसरे उपराष्ट्रपति रहे सरवर दानिश ने हत्या को लेकर कहा है कि यह सभी अफगान लोगों के मुंह पर एक तमाचा और मानवता और मानवीय गरिमा का अपमान है।

खाशा की हत्या ने तालिबानी शासन की याद दिलाई

अमेरिकी यूनिवर्सिटी ऑफ़ अफगानिस्तान के लेक्चरर कावे केरामी ने खाशा की हत्या को लेकर कहा है कि तालिबान के शासन में कलाकारों और असहमति जताने वालों के लिए गंभीर ख़तरा है। जब लोग इस तरह के वीडियो देखते हैं तो तालिबान शासन की पुरानी तस्वीरें ताज़ा हो जाती हैं।

हालिया दिनों में तालिबान ने अफगानिस्तान सुरक्षा बालों के साथ ही आम लोगों पर भी हमला तेज कर दिया है। तालिबान का दावा है कि अफगानिस्तान के दो तिहाई इलाके पर अब उसका नियंत्रण है। तालिबान से त्रस्त होकर कांधार प्रदेश के लोग भागकर अफगान सरकार द्वारा स्थापित शरणार्थी शिविर में शरण ले रहे हैं।

संबंधित खबरें



[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *