लेडी गागा के प्रेरक करियर के 5 असाधारण क्षण जो उनकी विरासत को संजोते हैं

लेडी गागा के प्रेरक करियर के 5 असाधारण क्षण जो उनकी विरासत को संजोते हैं

[ad_1]

लेडी गागा के प्रेरक करियर के 5 असाधारण क्षण जो उनकी विरासत को संजोते हैं
छवि स्रोत: इंस्टा/लेडीगागा

लेडी गागा के प्रेरक करियर के 5 असाधारण क्षण जो उनकी विरासत को संजोते हैं

सभी समय के सबसे शानदार कलाकारों में से एक, लेडी गागा के प्रसिद्ध करियर ने उन्हें एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में मजबूत किया है, जिससे वह एक उत्कृष्ट पॉपस्टार बन गई हैं जो आने वाले दशकों के लिए सम्मानित होंगी। सुपरस्टार अपने प्रत्येक प्रदर्शन को अविस्मरणीय बनाने के लिए अवंतगार्डे फैशन, अपमानजनक स्टंट और अंतहीन नाटकीय हरकतों के अपने प्रदर्शनों की सूची को कुशलता से नियोजित करने के लिए प्रसिद्ध है। दूरदर्शी संगीतकार ने अपने शिल्प के हर पहलू में अपने उद्देश्य का समर्थन किया है, ऐसे गीतों का निर्माण किया है जो आत्म-प्रेम और आत्मविश्वास का प्रचार करते हैं। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता और LGBTQIA+ अधिकारों की वकालत करने के लिए अपनी शक्तिशाली आवाज़ का उपयोग किया है, जिससे उन्हें प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या मिली है जो खुद को ‘लिटिल मॉन्स्टर्स’ कहते हैं।

हर कदम पर अग्रणी, उसने अपनी उभरती शैली से लेकर अपने दमदार स्वरों तक, लगातार खुद को फिर से खोजकर वैश्विक संगीत उद्योग में धूम मचा दी। अनगिनत प्रशंसाओं की उनकी सूची में 18 वीएमए, 12 ग्रैमी और अनगिनत अन्य लोगों के बीच गोल्डन ग्लोब पुरस्कार शामिल हैं। जैसा कि बोल्ड और सुंदर व्यक्तित्व प्रेरणा का निरंतर स्रोत बना हुआ है, मदर मॉन्स्टर के ट्रेलब्लेज़िंग करियर के पॉप संस्कृति-परिभाषित क्षणों की याद दिलाता है।

2009 VMA में उसकी मौत की सजा का बयान:

ब्रेकआउट मोमेंट जिसने गागा को सुपरस्टारडम की राह पर ला खड़ा किया, 2009 के वीएमए में उनका शानदार प्रदर्शन प्रदर्शन कला की उत्कृष्ट कृति के रूप में इतिहास में नीचे चला गया। उसके हिट ट्रैक पपराज़ी और पोकर फेस का एक मैश अप, कलाकार के शरीर को नीचे गिराने वाले नकली रक्त सहित रक्त के प्रभावों से भरा था। यह कहना सुरक्षित है कि उसने एक छाप छोड़ी क्योंकि दर्शकों को दुर्जेय कृत्य से हैरान कर दिया गया था।

बेयोंसे के साथ उनका यादगार सहयोग

जब लेडी गागा और बियॉन्से जैसे अभूतपूर्व कलाकार एकजुट होते हैं, तो सफलता की गारंटी होती है। उनका डांस पॉप ट्रैक टेलीफोन दुनिया भर में चार्ट पर नंबर 1 पर सबसे ऊपर है, पॉप किंवदंतियों के उत्साही प्रशंसकों के बीच तत्काल लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। कल्पनाशील संगीत वीडियो ने प्रशंसित फिल्म निर्माता क्वेंटिन टारनटिनो को श्रद्धांजलि देते हुए प्रसिद्ध एक्शन फिल्मों का संदर्भ दिया।

2010 VMAs में उसकी मांस पोशाक

2010 के वीएमए में लेडी गागा की अपमानजनक पोशाक ने पूरी दुनिया को चौंका दिया, जो पॉप संस्कृति में एक निर्णायक क्षण था। टाइम पत्रिका ने इस पोशाक को 2010 का शीर्ष फैशन स्टेटमेंट करार दिया, इसे पूरे मंडल में ध्रुवीकरण की प्रतिक्रियाएं मिलीं। इसे प्यार करें या नफ़रत, बेतुका पोशाक ने गायक के सामने और केंद्र को पुरस्कार समारोह में प्रस्तुत किया, दर्शकों और अंतरराष्ट्रीय मीडिया से समान रूप से हैरान चेहरे।

ए स्टार इज बॉर्न . में उनकी पहली फिल्म

लेडी गागा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ए स्टार इज बॉर्न के साथ की, जो रोमांटिक ड्रामा फिल्म के 1954 संस्करण की रीमेक है। ब्रैडली कूपर और स्वयं गायक अभिनीत, फिल्म की आलोचनात्मक और व्यावसायिक सफलता ने साबित कर दिया कि गागा एक ट्रिपल थ्रेट एंटरटेनर है। हिट फिल्म के रूप में गायन और अभिनय में उनकी दक्षता ने पुरस्कारों में धूम मचा दी, अकादमी पुरस्कारों में 8 नामांकन के साथ-साथ रिकॉर्ड 7 ग्रैमी पुरस्कार नामांकन अर्जित किए।

एरियाना ग्रांडे के साथ उनका 2020 का सहयोग

गागा के छठे स्टूडियो एल्बम, क्रोमैटिका से एक ब्रेकआउट हिट सिंगल, उत्साहित डिस्को ट्रैक जल्दी से 2020 का सबसे अधिक स्ट्रीम किया जाने वाला ग्रीष्मकालीन ट्रैक बन गया। एरियाना ग्रांडे और लेडी गागा इस पुरस्कार विजेता रिकॉर्ड के साथ आए, बाधाओं को दूर करने के लिए व्यक्तिगत लचीलापन का जश्न मनाया। यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे अक्सर इंस्टाग्राम के लोकप्रिय रीलों पर दिखाया जाता रहा।

स्मृति लेन पर चलें और पॉपस्टार के करियर के सभी शानदार पलों को फिर से देखें, केवल माई लाइफ पर एमटीवी पर रविवार, 25 जुलाई को, वीएच1 इंडिया और वूट सेलेक्ट पर।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *