लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में करण जौहर, आसिफ कपाड़िया ने जीता आइकॉन अवॉर्ड्स

लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में करण जौहर, आसिफ कपाड़िया ने जीता आइकॉन अवॉर्ड्स

[ad_1]

लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में करण जौहर, आसिफ कपाड़िया ने जीता आइकॉन अवॉर्ड्स
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / करण जौहर

लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में करण जौहर, आसिफ कपाड़िया ने जीता आइकॉन अवॉर्ड्स

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर और आसिफ कपाड़िया सिनेमा में उनके योगदान के लिए लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल (एलआईएफएफ) में एक आइकन अवार्ड से सम्मानित होने वालों में शामिल थे। कई बॉलीवुड बॉक्स-ऑफिस हिट्स के निर्माता-निर्देशक जौहर और ब्रिटिश गायक-गीतकार एमी वाइनहाउस पर वृत्तचित्र के ऑस्कर विजेता निर्देशक कपाड़िया, पिछले सप्ताह एलआईएफएफ 2021 के समापन पर पुरस्कार प्राप्त करने वालों में से थे।

बागरी फाउंडेशन और ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट (बीएफआई) द्वारा समर्थित इस उत्सव का इस साल चल रहे कोरोनावायरस लॉकडाउन प्रतिबंधों के बीच एक संकर रूप में मंचन किया गया था।

कैरी राजिंदर ने कहा, “यह एक मजबूत टीम के लिए एक वसीयतनामा है कि हम एक गतिशील त्योहार को ऑनलाइन और सिनेमाघरों में वापस लाने में सक्षम हैं और हम विशेष रूप से उन सिनेमाघरों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने दर्शकों को वापस आकर्षित करने के लिए नवीन विपणन रणनीतियों को खोजने में हमारी मदद की है।” साहनी, एलआईएफएफ के कार्यकारी और प्रोग्रामिंग निदेशक।

“ब्रिटिश एशियाई फिल्म निर्माताओं की हमारी हाइलाइटिंग, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है, ने युवा दक्षिण एशियाई लोगों के साथ ब्रिटिश सिनेमा और कला में हमारे योगदान का जश्न मनाने के लिए एक वास्तविक उत्साह पैदा किया है। सेव द प्लैनेट जैसे अन्य नए पहलुओं ने भी भारतीय उपमहाद्वीप के संदर्भ में पारिस्थितिकी की खोज करने वाले नए दर्शकों को आकर्षित किया है। फिर से बढ़ने के लिए उत्साहित, ”उन्होंने कहा।

वर्ष के कुछ अन्य पुरस्कारों में बॉलीवुड अभिनेता श्रुति हासन और के लिए उत्कृष्ट उपलब्धि पुरस्कार शामिल हैं जान्हवी कपूर.

फेस्टिवल की शुरुआत पहली बार एक फीचर डॉक्यूमेंट्री के साथ हुई, जिसमें अजितेश शर्मा की ‘WOMB’ (वुमेन ऑफ माई बिलियन) थी, जिसने दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन आकर्षित किया।

भारत के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर केंद्रित इस फिल्म ने लंदन और बर्मिंघम में वर्ष का ऑडियंस अवार्ड भी जीता।

अपूर्वा ने कहा, “हमारा उद्देश्य इस बोल्ड, असामान्य और सम्मोहक फिल्म को व्यापक दर्शकों के साथ साझा करना है और उम्मीद है कि हम इस दिल दहला देने वाले और बहुत ही वास्तविक मुद्दे पर जागरूकता बढ़ा सकते हैं, जिसका सामना न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में लाखों महिलाएं करती हैं।” बख्शी, ‘WOMB’ के निर्माता हैं।

फेस्टिवल ने कहा कि इसकी सामान्य प्रतिक्रिया यह थी कि दर्शक सिनेमाघरों में वापस आने के लिए उत्साहित थे, कई पहली बार मार्च 2020 में यूके के पहले व्यापक लॉकडाउन के बाद से।

बीएफआई में यूके ऑडियंस के प्रमुख बेन लक्सफोर्ड ने कहा: “एलआईएफएफ स्क्रीनिंग और हमारे अपने बीएफआई साउथबैंक में ब्रिटिश एशियाई प्रतिभाओं के साथ बातचीत में ठोस उपस्थिति थी और हम एलआईएफएफ के साथ सह-क्यूरेट की गई ग्रेट ब्रिटिश एशियाई फिल्मों का चयन प्रदान करके भी प्रसन्न थे , पूरे यूके में दर्शकों के लिए बीएफआई प्लेयर पर।”

बागरी फाउंडेशन की ट्रस्टी अलका बागरी ने कहा: “हमने इस साल बागरी फाउंडेशन में एलआईएफएफ की ऑनलाइन स्क्रीनिंग पर अपना समर्थन केंद्रित किया है और मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि प्रोग्रामिंग की गुणवत्ता और विविधता काफी असाधारण रही है।

“बागरी फाउंडेशन के लोकाचार के अनुरूप, एलआईएफएफ ने दक्षिण एशियाई कला और संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें विशेष रूप से खुशी है कि फेस्टिवल ने अब अपने पहले साल के कार्यक्रम को LoveLIFFatHome.com पर ऑनलाइन विकसित किया है, जो पूरे यूके के दर्शकों तक पहुंच रहा है।”

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *