राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- दिवालिया हो चुका है देश

राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- दिवालिया हो चुका है देश

[ad_1]

पाकिस्तान के संघीय राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शब्बर जैदी ने कहा है कि उनका देश ‘दिवालिया’ हो चुका है और ‘भ्रम में रहने’ से बेहतर है कि वास्तविकता को पहचाना जाए।  जैदी 10 मई 2019 से छह जनवरी 2020 तक शीर्ष कर प्राधिकरण के अध्यक्ष थे। उन्होंने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) परियोजना में पारदर्शिता की वकालत करते हुए कहा कि वह खुद अभी तक पूरी तरह से नहीं समझ पाए हैं कि सीपीईसी क्या है।

उन्होंने बुधवार को यहां हमदर्द विश्वविद्यालय में एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार में हर कोई कह रहा है कि सब कुछ अच्छा है, जबकि उनके विचार में इस समय पाकिस्तान दिवालिया है। जैदी ने कहा, “यह बेहतर है कि आप पहले यह तय कर लें कि हम दिवालिएपन तक पहुंच गए हैं और हमें यह कहने हुए आगे बढ़ना है कि सब कुछ ठीक चल रहा है और मैं यह और वह करूंगा। ये सभी चीजें लोगों को धोखा देने के लिए हैं।”

जैदी ने 60 अरब डॉलर की सीपीईसी परियोजना में पारदर्शिता की बात करते हुए कहा कि वह खुद अभी तक पूरी तरह से नहीं समझ पाए हैं कि यह क्या है। उन्होंने इस भ्रम पर अफसोस जताया कि कौन सी परियोजनाएं सीपीईसी का हिस्सा हैं। जैदी के भाषण का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया। जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, जैदी ने गुरुवार को दावा किया कि उनके भाषण को “गलत रिपोर्ट” किया जा रहा है।

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *