यूके में कोरोना के रिकॉर्ड केस, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित

यूके में कोरोना के रिकॉर्ड केस, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित

[ad_1]

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन पूरी दुनिया को अपनी जद में लेता जा रहा है। इस वजह से दुनियाभर के कई देशों (भारत में भी) कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रहा है। यूके में बुधवार को 1 लाख 6122 नए कोरोना संक्रमित मामले दर्ज हुए। यूके में ये पहली बार है जब कोरोना संक्रमितों का दैनिक आंकड़ा एक लाख पार चला गया। 

ओमिक्रॉन खतरे के बीच यूके में कोरोना केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को कोरोना के 1लाख 6122 नए केस सामने आए। यूके मे अभी तक कोरोना से 1 लाख 47573 लोगों की मौत हो चुकी है। यूके में ये पहली बार है जब कोरोना संक्रमितों का दैनिक आंकड़ा एक लाख पार कर गया हो। यूके सरकार ओमिक्रॉन के बढ़ते केस और अब दैनिक आंकड़ों में वृद्धि को लेकर चिंता में है।

महामारी शुरू होने के बाद से यूके में 11 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमित केस आ चुके हैं। ब्रिटेन इस वक्त यूरोप में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश है। सरकार जनता से तीसरी वैक्सीन यानि बूस्टर शॉट लेने का आग्रह कर रही है। अभी तक देश में 30 मिलियन लोगों को बूस्टर डोज लग चुकी है। बावजूद इसके संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, दो दिन पहले यूके में कोरोना संक्रमित केस 90 हजार दैनिक दर्ज हुए थे।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर पाबंदिया
क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर यूके सरकार ने जनता से आग्रह किया है कि वे कम से कम घरों से बाहर निकले और कोविड प्रोटोकॉल जैसे सोशल डिस्टेसिंग और मास्क का प्रयोग करते रहे। साथ ही भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *