मोहित चौहान की ‘ऐ वतन’ भारतीय रक्षा बलों को एक श्रद्धांजलि है

मोहित चौहान की ‘ऐ वतन’ भारतीय रक्षा बलों को एक श्रद्धांजलि है

[ad_1]

मोहित चौहान की ‘ऐ वतन’ भारतीय रक्षा बलों को एक श्रद्धांजलि है
छवि स्रोत: मोहितचौहानआधिकारिक/इंस्टाग्राम

मोहित चौहान की ‘ऐ वतन’ भारतीय रक्षा बलों को एक श्रद्धांजलि है

गायक मोहित चौहान 74वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार (13 अगस्त) को कोइनेज रिकॉर्ड्स के यूट्यूब चैनल पर अपना देशभक्ति गीत ऐ वतन रिलीज करेंगे। यह भारतीय रक्षा बलों और राष्ट्र के लिए उनके बलिदान को श्रद्धांजलि है। गीत दीपक शर्मा द्वारा लिखे गए हैं, जबकि संगीत अभिषेक बख्शी द्वारा रचित और निर्मित किया गया है।

गाने का आधिकारिक वीडियो पूरे भारत में अलग-अलग जगहों पर शूट किया गया है, जो इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देता है। इसमें मोहित चौहान, प्रिंस डांस ग्रुप – रियलिटी शो के विजेता – इंडियाज गॉट टैलेंट और तिरंगे के सबसे साहसी प्रतिनिधि, और भारतीय रक्षा बल शामिल हैं। अपने वीडियो के साथ गीत आपको मंत्रमुग्ध कर देगा और वीरता की भावनाओं को जगाएगा। साथ ही, यह देश के लिए आपके आंतरिक जुनून को प्रज्वलित करेगा और आपको ऐसे गौरवशाली राष्ट्र का हिस्सा बनने के लिए आभारी महसूस कराएगा।

गाने के बारे में बोलते हुए, मोहित चौहान ने कहा, “ऐ वतन हमारी मातृभूमि, भारत और देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हर सैनिक को एक श्रद्धांजलि है। यहां तक ​​कि इसके बोल भी हैं, ‘ऐ वतन मेरे वतन, मेरी पल्को पे तू रहता है। ‘, हमारे देश के लिए प्यार को दर्शाती है और इसे किसी और के सामने रखती है।

देशभक्ति के गीतों में हमारी गहरी भावनाओं को जगाने की वह शाश्वत, जन्मजात शक्ति होती है। जब भी मैं कोई देशभक्ति का गीत सुनता हूं, तो गर्व से लेकर खुशी तक सभी भावनाओं का मिश्रण महसूस होता है, या वे बस मेरे रोंगटे खड़े कर देते हैं। मुझे उम्मीद है कि ऐ वतन को सुनते समय श्रोता भी ऐसा ही महसूस करेंगे। बेशक, अपने देश के प्रति प्रेम और भक्ति की भावना बहुत ही शुद्ध है।”

मोहित चौहान ने अपने संगीत करियर की शुरुआत सिल्क रूट बैंड से की थी। वर्ष 2002 में, उन्होंने फिल्म रोड से ‘फेली नज़र में दारी थी’ के साथ बॉलीवुड संगीत उद्योग में प्रवेश किया। उनके सबसे उल्लेखनीय गीत रंग दे बसंती से “खून चला”, रॉकस्टार से “फिर से उड़ चला” और जब वी मेट से “तुम से ही” हैं।

वह कई पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता भी थे, जिनमें शामिल हैं; सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक के लिए दो फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक के लिए तीन ज़ी सिने पुरस्कार। वह भारत के सबसे प्रमुख इंडी-पॉप गायकों में से एक हैं और उन्होंने रॉकस्टार, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, तमाशा, जब तक है जान जैसी हिट फिल्मों के लिए अपनी आवाज दी है। रंग दे बसंती, जब वी मेट, फैशन, दिल्ली-6, न्यूयॉर्क, लव आज कल और कमीने।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *