मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल दूसरी बार हैक, जांच शुरू; देश के 8 राज्यों तक पहुंचा ओमिक्रॉन वैरिएंट

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल दूसरी बार हैक, जांच शुरू; देश के 8 राज्यों तक पहुंचा ओमिक्रॉन वैरिएंट

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • PM Modi Omicron | Dainik Bhaskar News Headlines; Pm Modi Twitter Handle Hacked, Omicron Variant Updates, Rohit Sharma, Shikhar Dhawan

31 मिनट पहले

नमस्कार,
आज सोमवार है, तारीख 13 दिसंबर; अगहन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. पीएम मोदी करेंगे वाराणसी में बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण
  2. दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति पर 1 बजे सभी विभागों की संयुक्त बैठक होगी
  3. संसद पर हमले के 20 साल पूरे, याद किए जाएंगे इस घटना में शहीद जवान
  4. BMW की IX इलेक्ट्रिक कार लांच होगी, एक चार्जिंग में चलेगी 425 किमी

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी
1. हेलिकॉप्टर क्रैश का आखिरी वीडियो सवालों में, मोबाइल फोरेंसिक जांच को भेजा गया

तमिलनाडु में क्रैश होने से पहले CDS जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर का आखिरी वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। साथ ही पुलिस ने यह भी सवाल किया है कि वे जंगल के उस प्रतिबंधित इलाके में क्या कर रहे थे।
पढ़िए पूरी खबर…

2. हैकर्स ने PM मोदी के ट्विटर हैंडल से कर दी बिटकॉइन लीगल करने की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट शनिवार देर रात कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया और बिटकॉइन को लीगल करने का ट्वीट कर दिया गया। 14 महीने में दूसरी बार PM का अकाउंट हैक होने से हंगामा मच गया। ट्विटर ने जांच शुरू कर दी है।
पढ़िए पूरी खबर…

3. कप्तान बनने के बाद रोहित का पहला इंटरव्यू, बोले- लोगों के कहने का फर्क नहीं पड़ता

रोहित शर्मा कप्तान बनने के बाद अपना पहला इंटरव्यू दिया है। उन्होंने BCCI TV से कहा, ‘जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं तो लोग कुछ न कुछ कहते रहते हैं। जरूरी है कि मैं सिर्फ अपने काम पर ध्यान दूं, न कि जो लोग कह रहे हैं, उसके बारे में सोचता रहूं।
पढ़िए पूरी खबर…

4. देश में ओमिक्रॉन के 5 नए मामले मिले, 8 राज्यों में अब नए वैरिएंट के 38 मरीज
देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भले ही तेजी से नहीं बढ़ रहे, लेकिन इसका दायरा लगातार बढ़ रहा है। रविवार को 5 राज्यों में 5 नए मामले मिले। केरल और चंडीगढ़ में पहले ओमिक्रॉन मरीज मिले हैं। अब देश के 8 राज्यों में नए वैरिएंट के कुल 38 मरीज हैं।
पढ़िए पूरी खबर…

5. आर्मी यूनिफॉर्म में आखिरी सैल्यूट, शहीद गुरसेवक को 4 साल के बेटे ने दी सैन्य विदाई

हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले नायक गुरसेवक सिंह का रविवार को अंतिम संस्कार किया गया। आर्मी की यूनिफॉर्म पहने 4 साल के गुरफतेह ने अपने शहीद पिता की अर्थी को आखिरी सैल्यूट किया। गुरफतेह को यह यूनिफॉर्म शहीद पिता ने डेढ़ महीने पहले दिलाई थी।
पढ़िए पूरी खबर…

6. PM मोदी बोले- बैंक डूबने पर भी अब 5 लाख रुपए तक सुरक्षित है आपका पैसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार ‘डिपॉजिटर्स फर्स्ट : गारंटी टाइम बाउंड डिपॉजिट इंश्योरेंस पेमेंट अप टू 5 लाख रुपए’ प्रोग्राम को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि अब बैंक डूबने पर भी DICGC एक्ट के तहत बैंक में जमा 5 लाख रुपए तक आपका पैसा सुरक्षित है।
पढ़िए पूरी खबर…

7. कोविड के कारण भारत-चीन की ताकत घटी, अमेरिका का प्रभाव तेजी से बढ़ा

लोवी इंस्टीट्यूट ने अपनी एशियन पॉवर इंडेक्स 2021 रिपोर्ट जारी की है। इसमें दावा किया गया है कि कोविड के कारण एशिया की दो बड़ी ताकतों भारत और चीन का प्रभाव घटा है, जबकि अमेरिका ने इस दौर में बेहतर डिप्लोमैसी की बदौलत अपना असर दुनिया भर में बढ़ाया है।
पढ़िए पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. रिसर्च में दावा- दुनिया की सबसे पुरानी जमीन है झारखंड का सिंहभूम इलाका (पढ़ें पूरी खबर)
  2. साउथ अफ्रीका नहीं जाएंगे शिखर धवन, विजय हजारे ट्रॉफी में खामोश रहा बल्ला (पढ़ें पूरी खबर)
  3. विक-कैट की वेडिंग एल्बम आई सामने, पति-ससुर संग जमकर नाचीं कटरीना (पढ़ें पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज ही के दिन साल 2001 में भारतीय संसद भवन पर हमला हुआ था। संसद में विंटर सेशन के दौरान “महिला आरक्षण बिल” पर हंगामा जारी था। करीब 11:02 बजे संसद को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद चंद मिनटों में संसद पर जो हुआ, उसके बारे में कभी किसी ने नहीं सोचा था। सफेद एंबेसडर में सवार 5 आतंकी गेट नंबर-12 से संसद के अंदर घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। दिल्ली पुलिस के 5 जवान, CRPF की एक महिला सिक्योरिटी गार्ड, राज्यसभा के 2 कर्मचारी और एक माली की मौत हो गई। सदन में देश के गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी, प्रमोद महाजन समेत कई बड़े नेता और पत्रकार मौजूद थे। नजदीक मौजूद CRPF बटालियन ने मोर्चा संभाला। 11:30 बजे शुरू हुई मुठभेड़ शाम को 4 बजे पांचों आतंकी की मौत से खत्म हुई। इस हमले की साजिश में दो दिन बाद अफजल गुरु, एसएआर गिलानी, अफशान गुरु और शौकत हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने गिलानी और अफशान को बरी कर दिया, लेकिन अफजल गुरु की मौत की सजा को बरकरार रखा। शौकत हुसैन की मौत की सजा घटाकर 10 साल कर दी गई। अफजल को 9 फरवरी 2013 को दिल्ली की तिहाड़ जेल में सुबह 8 बजे फांसी पर लटका दिया गया। (पढ़िए आज की अन्य प्रमुख घटनाएं)

और अब आज का विचार
साथ आने से ही किसी बात की शुरुआत होती है। तभी तरक्की होती है और इंसान कामयाब बनता है। – हेनरी फोर्ड

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *