मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: चिता पर भी जनरल रावत ने निभाया पत्नी का साथ देने का वादा, देश में ओमिक्रॉन के फिर 9 मामले मिलने से चिंता

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: चिता पर भी जनरल रावत ने निभाया पत्नी का साथ देने का वादा, देश में ओमिक्रॉन के फिर 9 मामले मिलने से चिंता

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • General Bipin Rawat Omicron Updates | Dainik Bhaskar News Headlines; General Bipin Rawat Helicopter Crash Updates, Ravi Shastri, Omicron News, Priyanka Gandhi Dance

38 मिनट पहले

नमस्कार,
आज शनिवार है, तारीख 11 दिसंबर; अगहन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. PM मोदी 44 साल में पूरी हुई सरयू विहार नहर परियोजना का लोकार्पण बलरामपुर में करेंगे
  2. CAA विरोधी हिंसा करने वालों पर जुर्माने के के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
  3. एफिल टावर के साइज का एस्टेरॉयड आज पृथ्वी से महज 2.4 लाख मील दूरी से गुजरेगा
  4. देश में कोविड-19 के हालात पर कैबिनेट सचिव की कमेटी रिव्यू मीटिंग करेगी

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी
1. विवाह वेदी से चिता तक संग रहे बीरा और मधुलिका, बेटियों ने दी एक ही चिता पर मुखाग्नि

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (बीरा) और उनकी पत्नी मधुलिका का विवाह वेदी पर हमेशा एक-दूसरे का साथ देने का वादा उनके अंतिम सफर में भी कायम रहा। दोनों के पार्थिव शरीरों को उनकी बेटियों ने एक ही चिता में मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई दी।
पढ़िए पूरी खबर…

2. जनरल रावत को अंतिम विदाई देने दिल्ली की सड़कों पर उमड़ी जनता, शव वाहन पर फूल बरसाए

CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका की अंतिम यात्रा में समूचा दिल्ली सड़कों पर उमड़ पड़ा। जो घर के अंदर अंतिम दर्शन नहीं कर पाए, वे बाहर तस्वीरों पर ही फूल अर्पित करने लगे। उनके शव वाहन पर अंतिम संस्कार स्थल तक पूरे रास्ते फूल बरसते रहे।
पढ़िए पूरी खबर…

3. महाराष्ट्र में 7 और गुजरात में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले, देश में कुल 32 हुए संक्रमित
देश में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 9 नए मामले सामने आए। अब ओमिक्रॉन पॉजिटिव की संख्या 5 राज्यों में कुल 32 हो गई है। नए मामलों में 7 मरीज महाराष्ट्र के हैं, जबकि 2 मरीज गुजरात में मिले हैं। केंद्र सरकार ने मास्क नहीं लगाने को लेकर चेतावनी जारी की है।
पढ़िए पूरी खबर…

4. रवि शास्त्री ने कहा- मुझे साजिश कर हटाया गया था टीम डायरेक्टर पद से

टीम इंडिया के हेड कोच पद से हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के बाद हटने वाले रवि शास्त्री ने अपने पुराने कार्यकाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा- 2015 में टीम इंडिया के डायरेक्टर पद से मुझे साजिश कर हटाया गया। पूरी कोशिश की गई कि मैं हेड कोच नहीं बन सकूं।
पढ़िए पूरी खबर…

5. मुकेश अंबानी अगले साल कर सकते हैं क्रिकेट ब्रॉडकास्टिंग में भी एंट्री
रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और दुनिया के अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी अब क्रिकेट ब्रॉडकास्टिंग के क्षेत्र में भी हाथ आजमा सकते हैं। अगले साल ICC अपनी टूर्नामेंट्स के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स नीलाम करेगी, जिसमें अंबानी की वायकॉम-18 के भी बोली लगाने की योजना है।
पढ़िए पूरी खबर…

6. UPI पेमेंट में बीटेक स्टूडेंट का हाइटेक फर्जीवाड़ा, लाखों की ज्वैलरी ठगी
महाराष्ट्र पुलिस ने बीटेक थर्ड ईयर में पढ़ रहे ऐसे हाईटेक चोर को अरेस्ट किया है, जो ऐप के जरिए UPI पेमेंट के नाम पर ठग रहा था। वह ज्वेलरी खरीदकर ऑनलाइन पेमेंट करता था। फोन डिस्प्ले में पेमेंट ट्रांसफर दिखता था, लेकिन पैसे बैंक अकाउंट में नहीं पहुंचते थे।
पढ़िए पूरी खबर…

7. तेजस्वी की शादी से पहले लालू यादव ने ईसाई बहू को बनाया हिंदू, नाम रखा राजेश्वरी यादव

बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी ईसाई दोस्त रेचल से शादी की है। अब सामने आया है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से इस शादी की मंजूरी लेने के लिए रेचल को ईसाई धर्म छोड़कर पहले हिंदू बनना पड़ा है। अब उनका नाम राजेश्वरी यादव हो गया है।
पढ़िए पूरी खबर…

8. गोवा में प्रियंका गांधी ने किया डांस, भाजपा ने शोक के माहौल में जश्न का लगाया आरोप

गोवा के दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लोक कलाकारों के साथ डांस कर विवादों में घिर गई हैं। इस डांस का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने कहा है कि पूरा देश जनरल रावत के अंतिम संस्कार के शोक में है और ये जश्न मना रही हैं।
पढ़िए पूरी खबर…

9. रेप केस में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, बच्चे का DNA टेस्ट जबरन नहीं कर सकते
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने एक रेप केस में अहम फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा है कि रेप के बाद जन्मे बच्चे के पिता का पता लगाने के लिए उसका DNA टेस्ट जबरन नहीं कराया जा सकता। इसके लिए रेप पीड़िता की मंजूरी लेनी जरूरी है।
पढ़िए पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली के साथ साइबर ठगी, KYC अपडेट के नाम पर ठगे एक लाख (पढ़ें पूरी खबर)
  2. 24 घंटे में 5 करोड़ ने देखा मूवी RRR का ट्रेलर, हिंदी और तेलुगु भाषा में ही 4 करोड़ व्यूज (पढ़ें पूरी खबर)
  3. वायरल VIDEO, एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के लड़के ने ऑस्ट्रेलियाई लड़की को स्टेडियम में प्रपोज किया (पढ़ें पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
पेरिस के लूव्र म्यूजियम में लगी मोनालिसा की वर्ल्ड फेमस पेंटिंग 21 अगस्त 1911 को चोरी हो गई थी। आज ही के दिन 1913 में पुलिस ने इस पेंटिंग को बरामद किया था। बात अगस्त 1911 की है। बरामद होने के बाद पेंटिंग को दोबारा म्यूजियम में लगाया गया। अभी भी पेंटिंग लूव्र म्यूजियम में ही लगी है। म्यूजियम में पेंटिंग्स पर कांच की फ्रेम और बाकी आर्टवर्क किया जा रहा था। कई कारीगर इस काम में लगे थे और पेंटिग्स को एक से दूसरी जगह ले जाया जा रहा था। इसी बीच मोनालिसा की पेंटिंग गायब हो गई। पुलिस ने मोनालिसा की पेंटिंग के 6 हजार पोस्टर्स लोगों में बंटवाए। पूरे म्यूजियम की छानबीन की गई। इस छानबीन में मोनालिसा की पेंटिंग तो नहीं मिली, लेकिन म्यूजियम की पहले की गुम हुई कुछ चीजें जरूर मिल गई। 7 सितंबर को पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। इस संदिग्ध ने पुलिस को बताया कि चोरी मशहूर पेंटर पाब्लो पिकासो ने की है। पुलिस ने पिकासो से भी पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। दो साल तक पुलिस जांच करती रही, लेकिन चोर नहीं मिला। इसी बीच फ्लोरेंस के एक आर्ट डीलर के पास एक लेटर आया। इस लेटर को विन्सेन्जो नाम के एक शख्स ने भेजा था, जिसमें लिखा था कि उसके पास मोनालिसा की पेंटिंग है। डीलर ने विन्सेन्जो के साथ पेंटिंग खरीदने के लिए फ्लोरेंस की एक होटल में मीटिंग फिक्स की। इसी मीटिंग में विन्सेन्जो को गिरफ्तार कर लिया गया। विन्सेन्जो को एक साल 15 दिन की सजा सुनाई गई, लेकिन 7 महीने बाद ही रिहा कर दिया गया। (पढ़िए आज की अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
जिंदगी कितनी भी तकलीफ से गुजर रही हो, लेकिन उसमें भी कुछ कर दिखाने का एक मौका हर किसी को मिलता है। – स्टीफन हॉकिंग्स

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *