मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: एक और हार ने बिगाड़ी टीम इंडिया की चाल, विवाद के बाद सब्यसाची ने वापस लिया मंगलसूत्र का ऐड

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: एक और हार ने बिगाड़ी टीम इंडिया की चाल, विवाद के बाद सब्यसाची ने वापस लिया मंगलसूत्र का ऐड

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Virat Kohli Sabyasachi Mukherjee | Dainik Bhaskar News Headlines; T20 World Cup New Zealand Thrash India, Sabyasachi Withdraws Mangalsutra Campaign Advertisement Amid Controversy

14 मिनट पहले

नमस्कार, आज सोमवार है, तारीख 1 नवंबर; कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष और एकादशी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. PM मोदी क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस के लिए ग्लास्गो में होंगे। यहां वे भारतीय मूल के लोगों से मिलेंगे।
  2. टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी श्रीलंका का मैच होगा।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. वर्ल्ड कप में भारत की दूसरी हार, सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप में भारत को लगातार दूसरी हार मिली है। पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड ने भी टीम इंडिया को हरा दिया। टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज 20 ओवर में सिर्फ 110 रन बना पाए। रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। 111 रनों के टारगेट को न्यूजीलैंड ने आसानी के साथ 14.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
पढ़ें पूरी खबर…

2. यूरोप से लौटकर 40 जिलों के DM से मिलेंगे PM मोदी
त्योहारी सीजन में बाजारों में निकली भीड़ और कई राज्यों में कोरोना के मामलों में दोबारा बढ़ोतरी ने केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है। यूरोप दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लौटते ही छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 40 जिलों के DM के साथ बैठक करने का फैसला लिया है। यह बैठक 3 नवंबर को होगी। इसमें वैक्सीनेशन की धीमी दर को लेकर सवाल-जवाब किए जाएंगे।
पढ़ें पूरी खबर…

3. 25 हजार करोड़ में स्मार्ट बनेगी अयोध्या, विजन-2047 तैयार
अयोध्या में तीन दिन बाद 5वां दीपोत्सव होगा। इस दिन 25 साल बाद की अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट सामने आएगा। इसे विजन 2047 नाम दिया गया है। अयोध्या के विकास के इस ब्लूप्रिंट में 25 हजार करोड़ रुपये के 325 प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। ये राम नगरी को हेरिटेज और वर्ल्ड क्लास स्मार्ट लुक देंगे। इस प्रोजेक्ट का मकसद अयोध्या को देश का सबसे दिव्य और भव्य शहर बनाना है।
पढ़ें पूरी खबर…

4. देहरादून में 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 13 की मौत
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक बस के खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इसमें सवार ज्यादातर लोग एक ही गांव के रहने वाले थे। विकास नगर में चकराता के पास यह बस 1300 फीट गहरी खाई में चली गई। इसमें 25 लोग सवार थे। जिस रूट से बस गुजर रही थी, वहां कम बसें चलती हैं। इसलिए ये सभी लोग एक ही बस में सवार हो गए।
पढ़ें पूरी खबर…

5. सब्यसाची ने मंगलसूत्र का ऐड हटाया, MP के गृहमंत्री ने दी थी FIR की चेतावनी
​​​​​​​डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के डिजाइन किए मंगलसूत्र के ऐड पर विवाद हो गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी थी कि अगर यह 24 घंटे में विज्ञापन नहीं हटाया गया तो FIR दर्ज की जाएगी। सब्यसाची ने 4 दिन पहले एक ज्वेलरी कलेक्शन सेट लॉन्च किया था। इसी में ‘द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2’ भी शामिल है। विवाद के बाद सब्यसाची ने विज्ञापन वापस ले लिया है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

6. बेंगलुरु में राजकीय सम्मान से पुनीत राजकुमार को अंतिम विदाई

कन्नड़ सुपर स्टार पुनीत राजकुमार के पार्थिव शरीर को बेंगलुरु में राजकीय सम्मान के साथ दफनाया गया। इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई सुपर स्टार पहुंचे। पुनीत का अंतिम संस्कार शनिवार को होना था, लेकिन उनकी बेटी वंदिता के अमेरिका से भारत न आ पाने की वजह से नहीं हो पाया था।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. सामने आया तालिबान सुप्रीमो अखुंदजादा, कंधार में लड़ाकों से मिला
5 साल से परदे के पीछे रहकर अपने संगठन को ताकतवर बना रहा तालिबान सुप्रीम लीडर मुल्ला हैबतुल्ला अखुंदजादा पहली बार दुनिया के सामने आया। तालिबान अधिकारियों ने बताया कि अखुंदजादा ने कंधार में अपने समर्थकों से मुलाकात की। अगस्त में काबुल पर कब्जे के बाद भी अखुंदजादा सामने नहीं आया था।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. NCB अफसर समीर वानखेड़े की पत्नी बोलीं- हमारे परिवार की जान को खतरा, घर की रेकी कर रहे लोग
  2. दिल्ली बॉर्डर खोलने की कोशिशों के बीच किसान नेता बोले- किसानों को छेड़ा तो दिवाली PM आवास में मनाएंगे
  3. काबुल के जल से राम जन्मभूमि का अभिषेक, एक बच्ची ने PM मोदी को भेजा था, योगी खुद अयोध्या लेकर पहुंचे

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज की तारीख बेहद खास है। यह एक तरह से भारत में राज्यों के बनने-बिगड़ने का दिन है। देश की आजादी के बाद कई छोटे-छोटे राज्य बन चुके थे, लेकिन 1956 में राज्य पुनर्गठन आयोग की रिपोर्ट के बाद उनका अस्तित्व खत्म हो गया। इसी साल पहली बार भाषाई आधार पर राज्यों को आकार दिया गया तो आंध्रप्रदेश, केरल, कर्नाटक के साथ-साथ मध्यप्रदेश ने आकार लिया था। इसी तारीख को दिल्ली को केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया। साल 2000 में आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने मध्यप्रदेश से अलग कर नए राज्य छत्तीसगढ़ का गठन किया।

और अब आज का विचार
​​​​​​​मैं अपनी जिंदगी में फेल हुआ, बार-बार फेल हुआ, और यही वह वजह है जिसने मुझे कामयाब बनाया। – माइकल जॉर्डन, महान बास्केटबॉल प्लेयर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *