मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: आर्यन खान की आज जेल से होगी रिहाई, वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मिलेंगे PM मोदी

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: आर्यन खान की आज जेल से होगी रिहाई, वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मिलेंगे PM मोदी

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Aryan Khan Narendra Modi | Dainik Bhaskar News Headlines; Aryan Khan Cruise Drugs Case, PM Narendra Modi To Meet Pope Francis At The Vatican City

26 मिनट पहले

नमस्कार, आज शनिवार है, तारीख 30 अक्टूबर; कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष और नवमी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. यूरोप दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाकात करेंगे।
  2. जी-20 ग्रुप के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष और प्रमुखों का शिखर सम्मेलन रोम में शुरू होगा।
  3. राहुल गांधी गोवा दौरे पर जाएंगे। यहां वे डोना पाउला में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे।
  4. लोकसभा की तीन और 13 राज्यों की 29 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. आर्यन खान को नहीं मिली रिहाई, समय से जेल नहीं पहुंचे बेल ऑर्डर
क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान जमानत मंजूर होने के बावजूद जेल से बाहर नहीं आ सके। उनका रिलीज ऑर्डर शाम 5.30 बजे तक जेल में नहीं पहुंच पाया। सेशंस कोर्ट से जमानत के कागजात लेकर वकील सतीश मानशिंदे खुद आर्थर रोड जेल गए थे। इससे पहले, बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने आर्यन के बेल बॉन्ड पर साइन किए। 22 दिन से जेल में बंद आर्यन आज रिहा होंगे।
पढ़ें पूरी खबर…

2. कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार का वर्कआउट के दौरान हार्ट अटैक से निधन

कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार का जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 46 साल के पुनीत को तुरंत बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इसकी खबर सामने आते ही राज्य में सभी थिएटर बंद कर दिए गए। कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर…

3. ट्विटर को हिंदू देवी-देवताओं से जुड़ा आपत्तिजनक कंटेंट हटाना होगा
दिल्ली हाईकोर्ट ने ट्विटर से कहा है कि वह हिंदू देवी-देवताओं से जुड़ा आपत्तिजनक कंटेंट अपने प्लेटफार्म से हटा दे। एथिस्ट रिपब्लिक नाम की यूजर आईडी से काली मां के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्विटर के प्रतिनिधि से पूछा कि आप लोग इस पर ध्यान क्यों नहीं देते। आपको इस तरह की पोस्ट को हटाना चाहिए।
पढ़ें पूरी खबर…

4. दिवाली से मिलेगा जियो का स्मार्टफोन, कीमत 6499 रुपए होगी
जियो ने अपने पहले 4G स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट को लॉन्च करके कीमत अनाउंस कर दी है। इस फोन की कीमत 6,499 रुपए तय की गई है। ग्राहक इस फोन को 1,999 देकर खरीद सकते हैं। बाकी अमाउंट 18 और 24 महीने की आसान EMI पर दे पाएंगे। फोन की बिक्री दिवाली से शुरू हो जाएगी। इस स्मार्टफोन को रिलायंस जियो और गूगल ने साथ मिलकर तैयार किया है।
पढ़ें पूरी खबर…

5. 4 दिन के दौरे पर इटली पहुंचे PM मोदी, श्लोकों से हुआ स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिन के विदेश दौरे पर इटली पहुंच गए हैं। राजधानी रोम में उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। यहां संस्कृत के श्लोकों के साथ इंडियन कम्युनिटी ने उनका स्वागत किया। देर रात मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी से मुलाकात की। मोदी का काफिला जब पलाजो चिगि पहुंचा तो मारियो खुद उन्हें रिसीव करने मौजूद थे।
पढ़ें पूरी खबर…

6. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत की हैट्रिक, अफगानिस्तान को हराया
टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 147 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 19वें ओवर में जरूरी रन बना लिए। आसिफ अली ने इस ओवर में 4 छक्के लगाए। टीम के कप्तान बाबर आजम ने 51 रन बनाए। उन्होंने बतौर कप्तान सबसे तेज एक हजार रन बनाने का कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ा।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. सेफ्टी क्रैश टेस्ट में फेल हुई मारुति की बलेनो, जीरो रेटिंग मिली
मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो सेफ्टी पैरामीटर में फेल साबित हुई है। भारत में बनने वाली मारुति बलेनो में 2 एयरबैग होते हैं। NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को जीरो रेटिंग मिली है। एक महीने पहले मारुति की स्विफ्ट को भी सेफ्टी के लिए जीरो रेटिंग मिली थी। देश में पहली बलेनो 2015 में लॉन्च हुई थी, तब से इसकी 9 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. NIA की टीम NCB ऑफिस पहुंची, क्रूज ड्रग्स केस के इंटरनेशनल कनेक्शन के दावों के बीच मामला ट्रांसफर होने की अटकलें
  2. RBI ने जारी की नई गाइडलाइन, अब 5 करोड़ रुपए से कम एक्सपोजर वाले ग्राहक किसी भी बैंक में करंट अकाउंट खुलवा सकेंगे
  3. वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को को 3 रनों से हराया, सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुआ बांग्लादेश

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
सोवियत संघ ने 1961 में आज के ही दिन सबसे बड़े एटम बम ‘जार’ का टेस्ट किया था। यह बम अमेरिका के लिटिल बॉय और फैट मैन जैसा था, लेकिन उनसे बहुत बड़ा। पलभर में बड़े शहर को खाक करने की ताकत रखने वाला। इसे आंद्रेई सखारोव नाम के वैज्ञानिक ने बनाया था। ये बम इतना बड़ा था कि इसके लिए खास विमान तैयार किया गया। यह इतना बड़ा था कि विमान से पैराशूट के जरिए लटकाकर रखा गया। इसका टेस्ट किया गया तो 1 हजार किलोमीटर दूर से लोगों को धमाके की रोशनी दिखाई दी। 1963 में ऐसे एटमी परीक्षणों पर रोक लगा दी गई।

और अब आज का विचार
तरक्की करने के लिए अपने से बेहतर लोगों को दोस्त बनाएं और जो आपके साथ अच्छा व्यवहार करे, उनके साथ काम करें। -वारेन बफेट

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *