मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: उत्तराखंड में चुनाव से पहले BJP में दरार, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस 100 के पार

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: उत्तराखंड में चुनाव से पहले BJP में दरार, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस 100 के पार

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Harak Singh Rawat Narendra Modi | Dainik Bhaskar News Headlines; Uttrakhand BJP Political Drama, Omicron Cases Cross 100 In Maharashtra

11 मिनट पहले

नमस्कार, आज शनिवार है, तारीख 25 दिसंबर, पौष मास, कृष्ण पक्ष और षष्ठी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. PM नरेंद्र मोदी कच्छ में गुरु नानक देव जी के गुरुपर्व समारोह को वर्चुअली संबोधित करेंगे।
  2. लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में पंजाब के DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
  3. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप अंडर-19 का मुकाबला खेला जाएगा।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी
1. उत्तराखंड में कांग्रेस के बाद BJP में संकट, मंत्री हरक सिंह का इस्तीफा
उत्तराखंड में कांग्रेस में चल रहा राजनीतिक संकट हल होने के बाद सत्ताधारी BJP में अंदरूनी लड़ाई सामने आ गई है। सरकार के वरिष्ठ मंत्री हरक सिंह रावत ने अचानक पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जाता है कि इससे पहले वे कैबिनेट की मीटिंग से भी छोड़कर निकल गए। हरक सिंह के करीबी विधायक उमेश शर्मा काऊ के भी इस्तीफा देने की खबर है।
पढ़ें पूरी खबर…

2. जैसलमेर में पाकिस्तान सीमा के पास मिग-21 क्रैश, विंग कमांडर शहीद
भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान राजस्थान में जैसलमेर के पास क्रैश हो गया। इससे विमान उड़ा रहे विंग कमांडर हर्षित सिन्हा की मौत हो गई। जिस जगह जेट गिरा, वह सुदासरी डेजर्ट नेशनल पार्क में है और पाकिस्तान बॉर्डर के पास है। यह एरिया आर्मी के कंट्रोल में है। विमान रात लगभग साढ़े 8 बजे क्रैश हुआ। हर्षित सिन्हा ने जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी।
पढ़ें पूरी खबर…

3. 2 साल पहले बर्खास्त पुलिसवाले ने किया था लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट

पंजाब के लुधियाना कोर्ट में गुरुवार को हुए बम ब्लास्ट में मारे गए व्यक्ति की पहचान हो गई है। उसका नाम गगनदीप सिंह था और वह पहले पंजाब पुलिस में था। 2019 में हेरोइन के साथ पकड़े जाने और ड्रग माफिया से लिंक मिलने के बाद उसे महकमे से बर्खास्त कर दिया गया था। इस मामले में वह दो साल जेल में भी रह चुका है। गगनदीप के खालिस्तानी आतंकी संगठन से लिंक भी सामने आ रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

4. महाराष्ट्र 100 ओमिक्रॉन मरीजों वाला पहला राज्य बना, देश में 42 नए केस मिले
महाराष्ट्र में कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन के 20 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र देश का इकलौता राज्य हो गया है, जहां 100 से ज्यादा ओमिक्रॉन मरीज हैं। अब यहां कुल 108 केस हो गए हैं। इसे देखते हुए उद्धव सरकार ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियां लगा दी है। वहीं, देश में एक दिन में 42 मामले मिले हैं। इससे मरीजों की संख्या बढ़कर 404 पहुंच गई है।
पढ़ें पूरी खबर…

5. हरभजन सिंह ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, भारत के लिए 23 साल खेला क्रिकेट
5 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। हरभजन ने अपना पहला टेस्ट 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। भज्जी निकनेम से मशहूर हरभजन ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले और 417 विकेट लिए। वनडे में उनके नाम 236 मैचों में 269 विकेट हैं। टी-20 में उन्होंने 25 विकेट लिए हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

6. सरकार ने कहा- दुनिया भर में चौथी लहर आ चुकी, देश में कुछ जिलों ने बढ़ाई चिंता
केंद्र सरकार ने बताया है कि दुनिया भर में चौथी लहर शुरू हो गई है, लेकिन भारत में कोविड के मामले लगातार घट रहे हैं। अच्छी खबर यह भी है कि ओमिक्रॉन के मरीज पहले से मौजूद कोविड-19 ट्रीटमेंट से ही ठीक हो जा रहे हैं। देश में अब भी ज्यादातर नए कोरोना मरीज खतरनाक डेल्टा वैरिएंट के ही मिल रहे हैं। केरल और मिजोरम के कुछ जिलों में कोरोना की रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. यूपी के इत्र कारोबारी के घर से मिले 150 करोड़ रुपए, 16 घंटे मशीनों से हुई गिनती

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से इनकम टैक्स को 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम मिली है। IT सूत्रों ने बताया कि रकम इतनी ज्यादा थी कि देर रात तक 4 मशीनों से 40 करोड़ रुपए गिन पाए। बाकी नोटों की गिनती दिन में हुई। पूरी रकम गिनने में 16 घंटे लगे। इसके बाद पूरी रकम कंटेनर में भरकर RBI भेज दी गई। पीयूष जैन को सपा का करीबी बताया जाता है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. मध्यप्रदेश में छठवीं के बच्चों से एग्जाम में पूछा करीना कपूर और सैफ अली के बेटे का नाम, पेरेंट्स नाराज (पढ़ें पूरी खबर)
  2. 6 महीने पहले वैक्सीन लगवाने वाले 3000 लोगों पर होगा बूस्टर डोज का ट्रायल, नतीजों से तय होगा फैसला (पढ़ें पूरी खबर)
  3. उत्तराखंड कांग्रेस की कलह खत्म, राहुल से मुलाकात के बाद कैंपेन कमेटी के चीफ बनाए गए हरीश रावत (पढ़ें पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से एक अटल बिहारी वाजपेयी की आज जयंती है। उनका जन्म 1924 में ग्वालियर में हुआ था। वे तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने। पहली बार 13 दिन और दूसरी बार 13 महीने ही पद पर रहे। 13 अक्टूबर 1999 उन्होंने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और कार्यकाल पूरा करने वाले देश के पहले गैर-कांग्रेसी बन गए। दूसरी बार प्रधानमंत्री बने तो अटलजी ने न्यूक्लियर टेस्ट करके दुनिया में भारत की धाक जमा दी। सबसे तेजतर्रार माने जाने वाली अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए तक को इसकी भनक नहीं लग पाई थी। (पढ़िए आज की अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
मैं नहीं कहूंगा कि कुछ भी नामुमकिन है। जब आप किसी काम में मन लगाते हैं और समय देते हैं, तो सब कुछ मुमकिन है। माइकल फेल्प्स, 28 ओलिंपिक मेडल जीतने वाले तैराक

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *