मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: सिर्फ 5 दिन में डबल हुए ओमिक्रॉन के केस; केंद्र ने राज्यों से कहा- सख्ती के लिए तैयार रहें

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: सिर्फ 5 दिन में डबल हुए ओमिक्रॉन के केस; केंद्र ने राज्यों से कहा- सख्ती के लिए तैयार रहें

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Ajay Mishra Teni Omicron | Dainik Bhaskar News Headlines; Pakistani Youtube Channel And Fake News Website Blocks By India, Maharashtra Reports 11 New Cases Of Omicron India Tally 216

35 मिनट पहले

नमस्कार, आज बुधवार है, तारीख 22 दिसंबर, पौष मास, कृष्ण पक्ष और तृतीया तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट के बारे में सलाह के लिए अर्थशास्त्रियों के साथ मीटिंग करेंगी।
  2. एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी में ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. केंद्र ने राज्यों से कहा- ओमिक्रॉन को रोकने के लिए तुरंत जरूरी उपाय करें

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए चेतावनी जारी की है। केंद्र ने कहा है कि ओमिक्रॉन कोरोना के पुराने वैरिएंट डेल्टा के मुकाबले 3 गुना तेजी से फैलता है। इसलिए जरूरी उपाय अपनाना शुरू कर दें। ओमिक्रॉन से निपटने के लिए वॉर रूम एक्टिव कर देना चाहिए। नया वैरिएंट सीमा में आ ही न सके, इसके लिए तैयारी कर लें।
पढ़ें पूरी खबर…

2. भारत में ओमिक्रॉन के केस 200 के पार, महाराष्ट्र में 11 नए मरीज मिले
देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले 200 के पार हो गए हैं। यह संख्या 216 है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में दिल्ली और महाराष्ट्र शामिल हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 11 नए केस मिले हैं। राज्य में अब इस वैरिएंट से संक्रमित कुल 65 मरीज हो चुके हैं। दिल्ली में इसके 54 केस हैं। देश में पहले 100 मामले 15 दिन में मिले थे, लेकिन 100 से 200 मामले होने में सिर्फ 5 दिन का समय लगा।
पढ़ें पूरी खबर…

3. पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे 20 यूट्यूब चैनल बैन, 2 वेबसाइट पर भी एक्शन
केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे 20 यूट्यूब चैनल और 2 वेबसाइट पर बैन लगा दिया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों और सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इनकी रिपोर्ट दी थी। इन चैनल्स और वेबसाइट के जरिए भारत से जुड़े संवेदनशील मुद्दों पर फेक न्यूज फैलाई जा रही थी। सरकार के मुताबिक, पाकिस्तान से ऑपरेट किए जा रहे नया पाकिस्तान ग्रुप के पास यूट्यूब चैनल्स का एक नेटवर्क है।
पढ़ें पूरी खबर…

4. लापता चल रहे अजय मिश्रा ‘टेनी’ एक हफ्ते बाद गृह मंत्रालय की बैठक में दिखे
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी करीब एक हफ्ते के बाद गृह मंत्रालय की एक बैठक में दिखे। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की। हाल में एक पत्रकार से बदसलूकी के बाद टेनी को हाईकमान ने दिल्ली तलब किया था। इससे पहले लखीमपुर खीरी मामले में विपक्ष उन पर लगातार हमलावर है। विपक्ष टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।
पढ़ें पूरी खबर…

5. LoC पर पाकिस्तान बना रहा था बंकर, सेना की चेतावनी के बाद काम रोका
चीन के बाद अब पाकिस्तान भी भारतीय सीमा के करीब कंस्ट्रक्शन की कोशिश करने लगा है। उसने नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टीटवाल सेक्टर में LoC के पार 500 मीटर के दायरे में बंकर बनाने की कोशिश की। भारतीय सेना को इसका पता लगा तो माइक पर पाकिस्तानी सैनिकों को चेतावनी दी गई। इसे सुनकर पाकिस्तान ने कंस्ट्रक्शन रोक दिया।
पढ़ें पूरी खबर…

6. जयपुर राजघराने की संपत्ति बंटी, जयमहल पैलेस गायत्री देवी के पोते-पोती को मिलेगा
जयपुर के राजघराने का 15 हजार करोड़ का संपत्ति विवाद अदालत के बाहर सुलझ गया है। यह लड़ाई राजमाता गायत्री देवी के पोते-पोती और उनके सौतेले बेटे पृथ्वी राज सिंह के बेटे विजीत सिंह और अन्य पक्षकारों के बीच चल रही थी। समझौते के मुताबिक गायत्री देवी के पोते देवराज सिंह और पोती लालित्या कुमारी को जयमहल पैलेस का पूरा मालिकाना हक मिलेगा।
पढ़ें पूरी खबर…

7. दुबई के किंग का सबसे महंगा तलाक, पत्नी को देने होंगे 5500 करोड़ रुपए

दुबई के किंग शेख मोहम्मद ने अपनी पत्नी राजकुमारी हया से तलाक ले लिया है। इसके एवज में उन्हें लगभग 5500 करोड़ रुपए राजकुमारी को देने होंगे। ब्रिटेन की हाई कोर्ट ने इसके लिए आदेश दिया है। यह ब्रिटिश कानूनी इतिहास के सबसे बड़े सेटलमेंट में से एक है। राजकुमारी हया जॉर्डन के पूर्व राजा हुसैन की बेटी हैं। उन्होंने तलाक की एवज में किंग से 14 हजार करोड़ रुपए मांगे थे।
पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. उत्तर प्रदेश में लव जिहाद में पहली बार सजा, धर्म छिपाकर लड़की को धोखा देने वाले कानपुर के युवक को 10 साल की कैद (पढ़ें पूरी खबर)
  2. आधार और वोटर ID को लिंक करने से जुड़े बिल को राज्यसभा की भी मंजूरी, फर्जी वोटर कार्ड से होने वाली गड़बड़ी रुकेगी (पढ़ें पूरी खबर)
  3. एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जापान ने भारत को 5-3 से हराया, ब्रॉन्ज मेडल के लिए आज पाकिस्तान से मैच (पढ़ें पूरी खबर)

आज (पढ़िए आज के दिन की अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
जब तक आप अपनी कीमत नहीं समझेंगे, तब तक अपने वक्त का महत्व नहीं समझेंगे। और जब तक आप वक्त का महत्व नहीं समझेंगे, कुछ नहीं कर पाएंगे। -एम. स्कॉट पेक, अमेरिकन राइटर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *