मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: ​​​​​​​पनामा पेपर्स ने बच्चन फैमिली को मुश्किल में डाला, राजस्थान में 20 साल बाद बर्फ जमा देने वाली सर्दी

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: ​​​​​​​पनामा पेपर्स ने बच्चन फैमिली को मुश्किल में डाला, राजस्थान में 20 साल बाद बर्फ जमा देने वाली सर्दी

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Aishwarya Rai R Madhvan | Dainik Bhaskar News Headlines; Aishwarya Rai Bachchan Questioned For 7 Hours Over Alleged Forex Violations, Minus 5 Temperature In Rajasthan For The First Time In 20 Years

8 मिनट पहले

नमस्कार,
आज मंगलवार है, तारीख 21 दिसंबर; पौष मास, कृष्ण पक्ष और द्वितीया तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. प्रयागराज में PM नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम होगा। इसमें करीब 2 लाख महिलाएं हिस्सा लेंगी।
  2. विंटर सेशन के आखिरी सप्ताह के लिए दिल्ली में BJP की पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग होगी।
  3. BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के लिए गोवा जाएंगे। यहां वे दो जनसभाएं भी करेंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. पनामा पेपर्स लीक मामले में ऐश्वर्या राय से दिल्ली में 7 घंटे पूछताछ

पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 7 घंटे पूछताछ की। ऐश्वर्या से उनकी कंपनियों और बैंक अकाउंट्स के बारे में सवाल किए गए। सूत्रों के मुताबिक, ED ने ऐश्वर्या से पूछा कि उन्होंने 50 हजार डॉलर में खरीदी कंपनी महज 1500 डॉलर में क्यों बेच दी। अमिताभ बच्चन की बहू बनने के बाद कंपनियों को बंद क्यों कर दिया गया?
पढ़ें पूरी खबर…

2. संसद में जया का गुस्सा, BJP सांसदों से कहा- आपके बुरे दिन आने वाले हैं
जिस वक्त पनामा पेपर लीक मामले में ED ऐश्वर्या राय से पूछताछ कर रही थी, उसी वक्त राज्यसभा में उनकी सास और सपा सांसद जया बच्चन का गुस्सा सातवें आसमान पर था। तमतमाईं जया ने भाजपा सांसदों को यहां तक कह दिया कि उनके बुरे दिन जल्द आने वाले हैं। हालांकि, जया को बोलना नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक पदार्थ (संशोधन) विधेयक 2021 पर था।
पढ़ें पूरी खबर…

3. एयर डिफेंस सिस्टम एस-400 की पहली खेप भारत पहुंची, पंजाब में तैनात
रूस में बने ताकतवर एयर डिफेंस सिस्टम एस-400 की पहली खेप भारत पहुंच गई है। इसे पंजाब सेक्टर में तैनात किया गया है। यहां से यह पाकिस्तान और चीन दोनों के खतरों से निपट सकता है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन के हाल में हुए भारत दौरे के दौरान इसकी सप्लाई जल्द करने का भरोसा दिया गया था। अगले साल इसकी दूसरी खेप भी आ सकती है। भारत को कुल 5 यूनिट मिलेंगी।
पढ़ें पूरी खबर…

4. बेटे को स्विमिंग की ट्रेनिंग दिलाने दुबई शिफ्ट हुए आर माधवन
एक्टर आर माधवन अपने बेटे वेदांत को ओलिंपिक चैंपियन बनाने की तैयारी में जुट गए हैं। वेदांत को अच्छी ट्रेनिंग दिलाने के लिए वे दुबई शिफ्ट हो गए हैं। 16 साल के वेदांत पहले से नेशनल स्विमिंग मेडलिस्ट हैं। वेदांत ने अक्टूबर में जून‍ियर नेशनल एक्वाट‍िक चैंप‍ियनश‍िप में महाराष्ट्र के लिए टोटल 7 मेडल जीते थे। कोरोना के कारण मुंबई में पूल बंद होने से वे ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे थे।
पढ़ें पूरी खबर…

5. पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर शाह पर 14 साल की लड़की से रेप का आरोप
पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह पर 14 साल की एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। इस्लामाबाद में यासिर और उनके दोस्त के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि उसके साथ गन पॉइंट पर रेप किया गया। यासिर ने पाकिस्तान के लिए अब तक 46 टेस्ट खेले हैं और वे 235 विकेट ले चुके हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम एक शतक भी है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

6. हैदराबाद में गे कपल ने की शादी; दोनों के परिवार की मौजूदगी में हुईं रस्में

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दिल्ली के अभय डांगे और पश्चिम बंगाल के सुप्रियो चक्रवर्ती ने धूमधाम से शादी की है। दोनों 8 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। शादी में दोनों के परिवार भी शामिल हुए। हल्दी, मेहंदी से लेकर संगीत तक हर रस्म पूरी शिद्दत के साथ पूरी की गई। हालांकि, भारतीय विवाह कानून के मुताबिक, वे इस शादी को रजिस्टर नहीं करवा पाएंगे।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, इंग्लैंड को 275 रनों से हराया
एडिलेड में खेले गए एशेज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया अब सीरीज में 2-0 से आगे है। उसने इंग्लैंड के सामने 468 रनों का टारगेट रखा था, लेकिन मेहमान टीम सिर्फ 192 रन बना सकी। क्रिस वोक्स 44 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। ऑस्ट्रेलिया के झाय रिचर्डसन ने कमाल की बॉलिंग करते हुए 5 विकेट हासिल किए।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

8. राजस्थान में 20 साल में पहली बार -5 डिग्री तापमान, खेतों में जमी बर्फ
बर्फ से ढके मैदान और पेड़ आमतौर पर हिमाचल और कश्मीर की पहचान माने जाते हैं, लेकिन इस साल ऐसा नजारा रेगिस्तानों की धरती राजस्थान में दिखाई दे रहा है। राज्य में रिकॉर्डतोड़ सर्दी पड़ रही है। पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवाओं ने राजस्थान को जमा दिया है। तीन दिन से 5 से ज्यादा जिलों में पारा माइनस में है। 20 साल बाद सीकर में तापमान -5.2 डिग्री दर्ज किया गया है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. चेन्नई में छात्रा ने जान दी, सुसाइड नोट में लिखा- लड़की सिर्फ मां की कोख में सुरक्षित या फिर कब्र में (पढ़ें पूरी खबर)
  2. परिसीमन आयोग का प्रस्ताव- जम्मू में 6 और कश्मीर में 1 सीट बढ़े, PoK के लिए 24 सीटें रिजर्व (पढ़ें पूरी खबर)
  3. बेअदबी पर कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ बोले- सीमा पार से रची जा रही साजिश (पढ़ें पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज ही के दिन 1913 में पहली बार किसी अखबार में मॉडर्न क्रॉसवर्ड पजल पब्लिश हुआ था। अमेरिका के अखबार द न्यूयॉर्क वर्ल्ड के संडे सप्लीमेंट में इसे छापा गया। पहली क्रॉसवर्ड पजल ब्रिटिश पत्रकार आर्थर वेन ने तैयार की थी। पहले इसका नाम वर्ड क्रॉस था। टाइपिंग में हुई गलती की वजह से इसे क्रॉसवर्ड लिख दिया गया। तब से यह इसी नाम से जाना जाता है। शुरुआत में पजल डायमंड शेप का होता था और इसमें ब्लैक बॉक्स नहीं होते थे। हालांकि, इस तरह की पजल 1913 के पहले भी छपती थीं, लेकिन ये एलिमेंट्री पजल्स होती थीं। (पढ़िए आज के दिन की अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
कामयाबी हमारे कर्म से जुड़ी होती है। कामयाब लोग चलना जारी रखते हैं। वे गलतियां करते हैं, लेकिन हार नहीं मानते। -कॉनरड हिल्टन, हिल्टन होटल चेन के फाउंडर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *