मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: फरवरी में ओमिक्रॉन की वजह से आएगी कोरोना की तीसरी लहर, 3 दिन में डबल हो रहे नए वैरिएंट के केस

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: फरवरी में ओमिक्रॉन की वजह से आएगी कोरोना की तीसरी लहर, 3 दिन में डबल हो रहे नए वैरिएंट के केस

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Virat Kohli | Dainik Bhaskar News Headlines; Omicron Cases Doubling Every 3 Days, India Cases Tally Reaches On 143

3 मिनट पहले

नमस्कार,

आज रविवार है, तारीख 19 दिसंबर; अगहन मास और पूर्णिमा तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा जाएंगे। वहां दोपहर 3 बजे वे गोवा मुक्ति दिवस समारोह में शामिल होंगे।
  2. यूपी में BJP जन विश्वास यात्रा की शुरुआत करेगी। जेपी नड्‌डा और योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे।
  3. भारत 5 मध्य एशियाई देशों के साथ तीसरे दौर की बातचीत करेगा। इसमें अफगानिस्तान पर फोकस होगा।
  4. पाकिस्तान में अफगानिस्तान के मसले पर OIC की बैठक होगी। इसमें तालिबान के विदेश मंत्री शामिल होंगे।
  5. राहुल गांधी के बाद कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी के दौरे पर जाएंगी।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश, लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल स्वर्ण मंदिर में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। यूपी के रहने वाले इस युवक ने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने की कोशिश की और वहां रखी श्रीसाहिब (कृपाण) उठा ली थी। इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला। घटना के वक्त यहां शाम को किया जाने वाला श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ चल रहा था।
पढ़ें पूरी खबर…

2. कोरोना पर बने पैनल का दावा- ओमिक्रॉन की वजह से आएगी तीसरी लहर
कोरोना पर बनाए गए नेशनल कोविड-19 सुपर मॉडल पैनल ने दावा किया है कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश में तीसरी लहर की वजह बनेगा। फरवरी में यह अपने पीक पर होगी। हालांकि, यह दूसरी लहर जितनी खतरनाक नहीं होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में ज्यादातर आबादी को वैक्सीन लग चुकी है और उनमें कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडी बन गई है।
पढ़ें पूरी खबर…

3. 4 राज्यों में ओमिक्रॉन के 30 नए केस मिले, देश में अब कुल 143 मामले
देश में ओमिक्रॉन के 30 नए केस मिले हैं। इनमें महाराष्ट्र में 8, कर्नाटक में 6, केरल में 4 और तेलंगाना में 12 संक्रमितों की पहचान हुई। देश में अब ओमिक्रॉन के मरीजों की 143 हो गई है। सबसे ज्यादा 48 केस महाराष्ट्र में हैं। दिल्ली में 22, तेलंगाना में 20 और राजस्थान में 17 मरीज मिले हैं। इस बीच WHO ने कहा है कि ओमिक्रॉन के केस डेढ़ से तीन दिनों में डबल हो रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

4. गांगुली बोले- मैदान पर विराट का एटीट्यूड अच्छा, पर झगड़ा बहुत करता है
भारतीय क्रिकेट में कप्तानी विवाद के बीच BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तनाव बढ़ाने वाला बयान दिया है। विराट के बारे में पूछे जाने पर दादा ने कहा कि उन्हें कोहली का एटीट्यूड पसंद है, लेकिन वह झगड़ा बहुत करते हैं। सौरव गांगुली गुरुग्राम में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां उनसे पूछा गया कि उन्हें किस खिलाड़ी का एटीट्यूड पसंद है।
पढ़ें पूरी खबर…

5. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित की जगह राहुल होंगे उपकप्तान
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में चोटिल रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल उपकप्तान होंगे। इस सीरीज के लिए रोहित को अजिंक्य रहाणे की जगह उपकप्तान बनाया गया था। दौरे पर रवाना होने से पहले रोहित को ट्रेंगिन सेशन के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। इससे वह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

6. पाकिस्तान में धमाके के बाद इमारत नाले में ढही, 14 की मौत

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में हुए 2 धमाकों में 14 लोगों की मौत हो गई। ब्लास्ट में एक निजी बैंक की बिल्डिंग ढह गई। इसका बड़ा हिस्सा नाले में समा गया। दूसरा ब्लास्ट रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हुआ। इमारत के मलबे में कई लोग दबे हैं। धमाके की वजह गैस लीक होना बताया जा रहा है। इससे ढहने वाली बैंक की इमारत गैरकानूनी तरीके से बनाई गई थी।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. यूपी में अखिलेश के करीबी सपा के 4 बड़े नेताओं के घर IT की रेड
​​​​​​​उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के 4 बड़े नेताओं के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है। मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय, लखनऊ में जैनेंद्र यादव और मैनपुरी में मनोज यादव के घर छापे की कार्रवाई हुई है। लखनऊ में अखिलेश के एक और करीबी अरबपति कारोबारी राहुल भसीन के घर भी 12.30 बजे IT टीम पहुंची।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. PM ने गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया, बोले- पहले सड़क पर कट्‌टा लहराने वाले दिखते थे, अब उन पर बुलडोजर चलता है (पढ़ें पूरी खबर)
  2. स्पेशल 26 फिल्म की तर्ज पर हैदराबाद में IT अफसर बनकर 9 लोग कारोबारी के घर में घुसे, 1 किलो सोना और कैश ले गए (पढ़ें पूरी खबर)
  3. पूर्व एथलीट पीटी उषा और 6 अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, एथलीट जेम्मा जोसेफ ने पुलिस से की थी शिकायत (पढ़ें पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
​​​​​​​काकोरी ट्रेन लूट के मामले में आज के ही दिन 1927 में अंग्रेजों ने रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान और रोशन सिंह को फांसी दी थी। तीनों को गोरखपुर, फैजाबाद और इलाहाबाद जेल में फांसी दी गई। इनसे पहले 17 दिसंबर को गोंडा जेल में राजेंद्र लाहिड़ी को फांसी दी गई थी। इन क्रांतिकारियों ने 9 अगस्त 1925 को सहारनपुर से लखनऊ जा रही ट्रेन को काकोरी स्टेशन पर लूटा था। क्रांतिकारियों के हाथ कुल 4,601 रुपए की रकम आई। घटना में 10 लोग शामिल थे। इनमें से चंद्रशेखर आजाद पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके। (पढ़िए आज के दिन की अन्य घटनाएं)

और अब Sunday विचार
अपनी जिंदगी की जिम्मेदारी खुद लें, आपके लक्ष्य तक आपको ही पहुंचना है, किसी और को नहीं।- लेस ब्राउन, अमेरिकन मोटिवेशनल स्पीकर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *