मैं इसे अपने पिता के लिए व्यक्तिगत संग्रह के रूप में करना चाहता था: सलीम खान-जावेद अख्तर वृत्तचित्र पर अरबाज खान

मैं इसे अपने पिता के लिए व्यक्तिगत संग्रह के रूप में करना चाहता था: सलीम खान-जावेद अख्तर वृत्तचित्र पर अरबाज खान

[ad_1]

मैं इसे अपने पिता के लिए व्यक्तिगत संग्रह के रूप में करना चाहता था: सलीम खान-जावेद अख्तर वृत्तचित्र पर अरबाज खान
छवि स्रोत: फ़ाइल छवि

अरबाज खान

अभिनेता-निर्माता अरबाज खान का कहना है कि वह इस बात से रोमांचित हैं कि दुर्जेय पटकथा लेखक जोड़ी सलीम खान, उनके पिता और जावेद अख्तर पर एक वृत्तचित्र विकसित किया जा रहा है, जिसे उन्होंने कभी परिवार के लिए एक निजी दस्तावेज-नाटक के रूप में देखा था। “एंग्री यंग मेन” शीर्षक वाली इस वृत्तचित्र का निर्माण लेखकों के बच्चों द्वारा किया जाएगा – सुपरस्टार सलमान ख़ान, अभिनेता-निर्माता फरहान अख्तर और फिल्म निर्माता जोया अख्तर।

“शुरुआत में, मैंने इसे अपने पिता के लिए, अपने परिवार के लिए एक व्यक्तिगत चीज़ के रूप में करने के बारे में सोचा था। मैंने इसे वहाँ रखने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं इसे अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए बनाना चाहता था ताकि उन्हें पता चले कि उनके दादाजी क्या थे। सब कुछ। मैं उन पर एक निजी डॉक्यू-ड्रामा शूट करना चाहता था, “अरबाज ने पीटीआई को बताया।

अभिनेता ने कहा कि सलीम-जावेद के नाम से जानी जाने वाली जोड़ी पर प्रोजेक्ट ने तब बड़ा आकार लिया जब फरहान, जोया और सलमान ने इस पर चर्चा शुरू की।

डॉक्यूमेंट्री का निर्माण तीन बैनरों के तहत एक संयुक्त उद्यम के रूप में किया जाएगा – सलमान की सलमान खान फिल्म्स; फरहान और रितेश सिधवानी का एक्सेल एंटरटेनमेंट; और जोया और रीमा कागती की टाइगर बेबी फिल्म्स।

इसे नम्रता राव द्वारा निर्देशित किया जाएगा, जिन्हें “ओए लकी! लकी ओए!”, “इश्किया”, “बैंड बाजा बारात” और “कहानी” जैसी फिल्मों में संपादक के रूप में उनके काम के लिए जाना जाता है।

53 वर्षीय अरबाज ने कहा कि वृत्तचित्र सलीम-जावेद के काम पर गहराई से विचार करेगा, पेशेवर वृद्धि और दोनों के बीच व्यक्तिगत बंधन को एक साथ जोड़ देगा क्योंकि उन्होंने 1970 के दशक में “जंजीर” जैसी फिल्मों के साथ भारतीय सिनेमा में क्रांति ला दी थी। शोले” और “दीवार”।

“इन दो सज्जनों का साक्षात्कार लिया जाएगा। उनके जीवन, काम और अनुभवों के बारे में बात की जाएगी। उनके साथ काम करने वाले कुछ लोगों का भी साक्षात्कार लिया जाएगा। उनकी फिल्मों और दृश्यों पर चर्चा की जाएगी।”

“यह कुछ ऐसा है जो अभिलेखागार के लिए बहुत अच्छा है। सलीम-जावेद ने वर्षों में इतना अच्छा काम किया है। उनके जीवन और करियर का दस्तावेजीकरण करना एक अद्भुत बात होगी। यह न केवल हमारे परिवार के लिए बल्कि फिल्म प्रेमियों के लिए भी होगा। “

इस बीच, अरबाज फिलहाल अपने सेलिब्रिटी चैट शो ‘पिंच’ के दूसरे सीजन की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।

सुमित दत्त द्वारा बनाया गया शो, सलमान के साथ अपने पहले एपिसोड के साथ शुरू होगा।

अरबाज ने कहा कि शो का सार मशहूर हस्तियों को “कोने” करना नहीं है, बल्कि उन्हें व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से उनके जीवन में अंतर्दृष्टि देने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

“जब भी आप सितारों को देखते हैं, तो अक्सर आप उन्हें एक चरित्र निभाते हुए देखते हैं। हम वास्तव में नहीं जानते कि वे कौन हैं, वे कौन सी चीजें हैं जिनके बारे में वे संवेदनशील या भावुक हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, “जब आप इस तरह का शो करते हैं तो सितारों का मानवीय पहलू सामने आता है। यही वजह है कि शो लोगों से जुड़ता है।”

“पिंच” में मशहूर हस्तियों को ट्रोल, साइबरबुलिंग का सामना करना पड़ता है, और उनके मुकाबला तंत्र के बारे में खुलते हैं।

दूसरा सीज़न अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के एक साल बाद आता है, जिसने विभिन्न हिंदी फिल्म कलाकारों के ऑनलाइन बदमाशी का एक दुष्चक्र शुरू कर दिया। बॉलीवुड पर भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने और बाहरी लोगों के साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया गया था।

जबकि मशहूर हस्तियों पर किस हद तक असर पड़ा, अरबाज ने कहा कि हर कोई नफरत के तूफान में फंस गया है।

“मैं सिर्फ मुझे नहीं कहूंगा, हर कोई प्रभावित हुआ था। इसकी परिमाण भिन्न हो सकती है … ये निराधार चीजें हैं, कोई सच्चाई या वास्तविकता नहीं है। इससे और भी दर्द होता है।”

इस धारणा के विपरीत कि सितारे किसी भी चीज़ से दूर हो सकते हैं, अरबाज ने कहा कि सोशल मीडिया के युग में वे हमेशा सवालों के घेरे में रहते हैं।

“सोशल मीडिया ही एकमात्र ऐसी जगह है जहां सितारों को शून्य वरीयता मिलती है। उनका सिर हमेशा गिलोटिन पर होता है। वे एक गलत मोड़ लेते हैं, और यह एक बड़ी बात बन जाती है।”

“पिंच” सीजन दो 21 जुलाई से क्यूप्ले यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम होगा।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *