माधुरी दीक्षित ने माता-पिता और बच्चों के लिए टिप्स साझा किए क्योंकि बेटा अरिन अपनी पढ़ाई के लिए यूएस रवाना हुआ

माधुरी दीक्षित ने माता-पिता और बच्चों के लिए टिप्स साझा किए क्योंकि बेटा अरिन अपनी पढ़ाई के लिए यूएस रवाना हुआ

[ad_1]

माधुरी दीक्षित ने माता-पिता और बच्चों के लिए टिप्स साझा किए क्योंकि बेटा अरिन अपनी पढ़ाई के लिए यूएस रवाना हुआ
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने माता-पिता और बच्चों के लिए टिप्स साझा किए क्योंकि बेटा अरिन अपनी पढ़ाई के लिए यूएस रवाना हुआ

बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दिक्षित अपने प्रशंसकों को खुश रखना बखूबी जानती हैं। अभिनेत्री उनके साथ अपने जीवन के अपडेट साझा करने से नहीं कतराती हैं। हाल ही में, उसने अपनी भावनाओं को साझा किया जब उसका बड़ा बेटा अरिन नेने अपनी उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका चला गया। माधुरी दीक्षित ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा और लिखा: “मेरा बच्चा कॉलेज के लिए जा रहा है … यहां बताया गया है कि माता-पिता के रूप में राम और मैं इस बदलाव की तैयारी कर रहे हैं और बच्चों को स्वतंत्र जीवन बनाने के लिए कुछ सलाह दे रहे हैं।”

जरा देखो तो:

उसने अपने यूट्यूब पेज पर एक वीडियो भी पोस्ट किया जहां उसने और उसके पति डॉ श्रीराम नेने ने अपने बेटे, पालन-पोषण और यूएस भारत से अलग कैसे है, के बारे में बात की।

माधुरी ने कहा: “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह साल का वह समय है, जब मेरे सबसे बड़े बेटे ने अपना स्कूल समाप्त कर लिया है और अब वह अपना कॉलेज शुरू करेगा। और मेरा बच्चा घोंसला उड़ा रहा है जैसा वे कहते हैं। मैं बस कर सकती हूं।” विश्वास मत करो कि साल कैसे बीत गए, वह पहले से ही 18 साल का है। वह एक विश्वविद्यालय में अपने दम पर होगा और मुझे इतनी चिंता है कि हर मां को यह होगा कि वह एक स्वतंत्र जीवन कैसे जीने जा रहा है। क्योंकि भारत में जब हम बड़े हो रहे हैं, हम इतने सुरक्षित हैं – हम अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, बच्चे के लिए सब कुछ किया जाता है। चाहे खाना बनाना हो या धोना, हर चीज का ध्यान रखा जाता है। अब, वह अपने दम पर होगा और इससे मुझे बहुत कुछ मिलता है चिंता।”

माधुरी ने अपनी आशंकाओं के बारे में भी बताया और कहा कि वह कैसे चिंतित थीं कि अरिन जीवन के सभी बुनियादी कौशल से कैसे निपटेंगे, जिन मुद्दों से उन्हें यहां भारत में निपटना नहीं पड़ा। माधुरी और डॉ नेने दोनों अरिन को कुछ बुनियादी जीवन कौशल सिखाने पर सहमत हुए।

डॉ नेने ने कहा कि वे उन्हें बुनियादी बातें सिखाएंगे जैसे कि शॉवर, दाढ़ी, अपने कपड़े अच्छी तरह से पहनना, समय पर कक्षा में पहुँचना, स्वच्छता, वित्त का प्रबंधन, फिटनेस और भोजन का सेवन, बीमार होने पर क्या करना है, आदि।

अरिन हाल ही में स्कूल से पास आउट हुआ है। माधुरी ने एक पारिवारिक तस्वीर पोस्ट की थी और बताया था कि कैसे अरिन ने ‘उड़ते रंगों’ से हाई स्कूल पास किया था। उसने लिखा था: “राम और मैं के लिए एक गर्व का क्षण, जैसा कि एरिन ने हाई स्कूल से स्नातक किया है,” माधुरी ने लिखा, “बधाई अरिन और 2021 की स्नातक कक्षा के लिए। हम सराहना करते हैं कि यह वर्ष सभी के लिए कितना कठिन रहा आप और हम स्थिति से ऊपर उठने और सफल होने के लिए आपके लचीलेपन, ताकत, कड़ी मेहनत और फोकस को सलाम करते हैं। इसलिए, अपने जुनून का पालन करें और समझें कि एक दिन आपके पास बदलाव लाने की शक्ति होगी, इसका अच्छी तरह से उपयोग करें। आप अपने हर काम में सफलता की कामना करते हैं। आपको हमेशा प्यार।”

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की ताजा तस्वीर ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, अविनाश गोवारिकर ने कहा ‘किंग इज किंग’

काम के मोर्चे पर, माधुरी दीक्षित आगामी थ्रिलर श्रृंखला “फाइंडिंग अनामिका” के साथ अपना ओटीटी डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सीरीज में संजय कपूर और मानव कौल भी हैं।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *