महाराष्ट्र को अनलॉक करने की तैयारी: 22 अक्टूबर से पूरे राज्य में सिनेमाघर खुलेंगे, उद्धव सरकार ट्रांसपोर्टरों को आर्थिक मदद देगी

महाराष्ट्र को अनलॉक करने की तैयारी: 22 अक्टूबर से पूरे राज्य में सिनेमाघर खुलेंगे, उद्धव सरकार ट्रांसपोर्टरों को आर्थिक मदद देगी

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • To Completely Unlock Maharashtra: CM Thackeray Said From October 22, Theaters Will Open In The Entire State, The Government Will Also Provide Financial Help To Transporters

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
महाराष्ट्र को अनलॉक करने की तैयारी: 22 अक्टूबर से पूरे राज्य में सिनेमाघर खुलेंगे, उद्धव सरकार ट्रांसपोर्टरों को आर्थिक मदद देगी

करीब डेढ़ साल से लॉकडाउन झेल रहे महाराष्ट्र को फिर से पूरी तरह से अनलॉक करने की तैयारी सरकार ने कर ली है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के सभी बड़े मंत्रियों और NCP चीफ शरद पवार के साथ सोमवार को मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में मीटिंग की। इसमें महाराष्ट्र में फिर से पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघर, ट्रांसपोर्ट और अन्य चीजों को खोलने पर बात हुई।

CM ने महाराष्ट्र राज्य ट्रक, टेम्पो, टैंकर और बस परिवहन महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भी मीटिंग की। इसके बाद उनकी ओर से कहा गया कि कोविड-19 महामारी के कारण राज्य में ट्रांसपोर्टरों को हो रही समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने ट्रांसपोर्टरों की वित्तीय दिक्कतें हल करने का भी भरोसा दिलाया।

22 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर
महाराष्ट्र सरकार ने 22 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाघर खोलने की अनुमति दे दी है। उद्धव ठाकरे ने सिनेमा ओनर्स एंड एग्जिबिटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि फायर सेफ्टी और सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम कर सिनेमाघर शुरू करें।

CM के सामने प्रतिनिधिमंडल ने रखी ये मांगें
मुख्यमंत्री ने राज्य के वित्त, परिवहन और पुलिस विभागों को ट्रांसपोर्टरों की मांगों का समाधान खोजने के निर्देश भी दिए। प्रतिनिधिमंडल ने सालाना मोटर टैक्स और व्यापार कर से छूट, यात्रियों को स्कूलों और धार्मिक स्थलों पर ले जाने वाले वाहनों पर वाहन कर की पूरी छूट और राज्य भर में वाहनों-बसों के लिए पार्किंग के इंतजाम सहित दूसरी मांगें रखीं।

ट्रांसपोर्टरों को मिलेगी राहत
ठाकरे ने कहा कि शहरी विकास विभाग को शहरों में बसों और ट्रकों की पर्याप्त पार्किंग की जरूरत के बारे में बताया जाएगा। इसके लिए जगह तय करने की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से जांच चौकियों पर ट्रॉमा केयर सेंटर बनाने की योजना बनाने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड -19 के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे ट्रांसपोर्टरों के मामले में तुरंत समाधान निकाला जाएगा।

राज्य के कई बड़े मंत्री और नेता बैठक में हुए शामिल
मीटिंग में NCP अध्यक्ष शरद पवार, राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, परिवहन मंत्री अनिल परब, गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खड़गे, पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *