मन की आवाज प्रतिज्ञा के अभिनेता अनुपम श्याम का मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन; संवेदनाओं से भरा ट्विटर

मन की आवाज प्रतिज्ञा के अभिनेता अनुपम श्याम का मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन;  संवेदनाओं से भरा ट्विटर

[ad_1]

मन की आवाज प्रतिज्ञा के अभिनेता अनुपम श्याम का मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन;  संवेदनाओं से भरा ट्विटर
छवि स्रोत: ट्विटर

मन की आवाज प्रतिज्ञा के अभिनेता अनुपम श्याम का मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन; संवेदनाओं से भरा ट्विटर

प्रतिज्ञा शो के माध्यम से प्रसिद्धि पाने वाले टेलीविजन अभिनेता अनुपम श्याम का रविवार शाम को कई अंग विफलताओं से पीड़ित होने के बाद निधन हो गया। अभिनेता को पिछले साल किडनी फेल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कुछ दिन पहले गोरेगांव अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था और इस बात की पुष्टि उनके छोटे भाई ने की थी। उन्होंने स्पॉटबॉय से कहा, “वह सांस ले रहे हैं लेकिन डॉक्टरों ने उम्मीद खो दी है। गोरेगांव अस्पताल में भर्ती होने का आज उनका छठा दिन है।” उन लोगों के लिए, 63 वर्षीय अभिनेता को कई टीवी डेली सोप में नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था।

टीवी शो के अलावा, वह लज्जा, नायक, दुबई रिटर्न, परजानिया, हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, शक्ति: द पावर, बैंडिट क्वीन, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने भारत में स्थापित कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया है। वह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से ताल्लुक रखते हैं और भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स, लखनऊ के पूर्व छात्र हैं, जहां उन्होंने 1983 से 1985 तक अध्ययन किया। वह 27 दिसंबर 2011 को हुए अन्ना हजारे के आंदोलन के समर्थक भी थे।

जैसे ही उनके निधन की खबर फैली, उनके बहुत से प्रशंसकों और सह-कलाकारों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। देखें कि सभी ने कैसे प्रतिक्रिया दी:

पिछले साल जब उनके स्वास्थ्य में गिरावट आई, तो यूपी सरकार के अधिकारी ने अभिनेता के लिए सीएम राहत कोष से सहायता की घोषणा की। “वित्तीय संकट के कारण उनका अच्छा इलाज नहीं हो सका। मैंने उनके दोस्तों को उनके स्वास्थ्य के बारे में सूचित किया है और उनकी वेबसाइट के माध्यम से बीइंग ह्यूमन से भी संपर्क किया है। मुझे मनोज बाजपेयी का भी फोन आया, जिन्होंने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे।” अभिनेता के भाई अनुराग ने कहा।

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने चिकित्सा खर्च वहन करने के लिए सोशल मीडिया पर वित्तीय सहायता की अपील की थी।

भगवान उसकी आत्मा को शांति दे!

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *