मंत्रोच्चार और मोदी-मोदी के नारे… इटली की धरती पर कुछ यूं हुआ पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत

मंत्रोच्चार और मोदी-मोदी के नारे… इटली की धरती पर कुछ यूं हुआ पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत

[ad_1]

पीएम नरेंद्र मोदी जी-20 देशों के नेताओं की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को रोम पहुंच गए। इस दौरान उनका भारतीय समुदाय के लोगों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। यही नहीं भारतीय समुदायों के लोगों ने शिव तांडव स्तोत्र गाया और ऊं नम: शिवाय के जयकारे लगाए। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी शिव तांडव स्तोत्र पढ़े जाने तक हाथ जोड़े खड़े रहते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते दिखते हैं। बड़ी संख्या में इटली में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में जुटना एक दिलचस्प नजारा था। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। बागची ने लिखा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी रोम पहुंचे, जहां उनका इस प्राचीन शहर में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान वह कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताओं का हिस्सा होंगे। एक सफल दौरे की उम्मीद है।’

पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान स्थायी विकास, क्लाइमेट चेंज, ग्लोबल इकॉनमिक और हेल्थ रिकवरी जैसे मुद्दों पर वैश्विक नेताओं से चर्चा करेंगे। इटली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और भारत के राजदूत ने एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। 

pm narendra modi  italy visit

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे से पहले दी गई जानकारी में बताया था कि वह रोम में वैश्विक अर्थव्यवस्था के उबरने और कोरोना संकट से निपटने के उपायों पर बात करेंगे। यही नहीं इस दौरे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप से भी मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा था कि वह इस विजिट के दौरान वेटिकल सिटी भी जाएंगे और पोप फ्रांसिस से मुलाकात करेंगे। अपने कार्यकाल के दौरान यह पहला मौका है, जब पीएम मोदी पोप फ्रांसिस से मुलाकात करेंगे। वह 29 से 31 अक्टूबर तक रोम में रहेंगे। इसके बाद वह क्लाइमेट चेंज पर आयोजित समिट में हिस्सा लेने के लिए ग्लास्गो जाएंगे।

संबंधित खबरें



[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *