भास्कर LIVE अपडेट्स: हरनाज कौर सिद्धू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, 21 साल बाद भारत की बेटी को मिला खिताब

भास्कर LIVE अपडेट्स: हरनाज कौर सिद्धू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, 21 साल बाद भारत की बेटी को मिला खिताब

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

कुछ ही क्षण पहले

भारत की हरनाज कौर सिद्धू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। 21 साल बाद भारत की बेटी ने यह खिताब जीता है। हाल ही में चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने ‘मिस डीवा मिस यूनिवर्स इंडिया 2021’ का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद से ही उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतने के लिए जी-जान से मेहनत शुरू कर दी थी।

पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है। चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन करने के बाद इन दिनों वह मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रही हैं। महज 21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग और कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

इटली में मीथेन गैस विस्फोट से रेसिडेंशियल इमारत गिरी, 3 लोगों की मौत और 6 लापता
इटली के सिसिली शहर में मीथेन गैस विस्फोट से रेसिडेंशियल इमारत गिर गई। इसके मलबे से दबकर 3 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग अभी भी लापता हैं। नेशनल फायर कॉर्प्स की टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं। राहत और बचाव का काम जारी है।

असम में हाथियों को भगाने के लिए की गई फायरिंग में 2 साल की बच्ची की मौत, मां का इलाज जारी
असम के कामरूप जिले में हाथियों के झुंड को भगाने के लिए वन विभाग की ओर से की गई फायरिंग में एक बच्चे की मौत हो गई और उसकी मां घायल हो गई। इस मामले में 2 फॉरेस्ट गार्ड्स को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि हाथियों के झुंड को जंगल में भगाने के लिए वन कर्मियों ने हवा में गोलियां चलाईं, लेकिन दो साल की अर्बी दैमारी और उसकी मां मालोबिका दैमारी को गलती से दो गोलियां लग गईं। बच्ची ने दम तोड़ दिया और महिला का गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

तालिबानियों ने 20 साल के लड़के को गोली मारी
तालिबानियों ने रविवार को एक 20 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी। फैसल नाम का यह युवक अपने चाचा के साथ काबुल में सगाई समारोह में शामिल होने जा रहा था। चश्मदीदों ने बताया कि चेक पोस्ट पर उन्हें रुकने के लिए कहा गया। दोनों रुके भी, इसके बावजूद उन्हें गोली मार दी गई।

काशी विश्ववनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे मोदी
श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लगभग 244 साल बाद रेनोवेशन हुआ। अब भव्य धाम लोकार्पण के लिए तैयार है। सोमवार को संतों-महंतों, धर्माचार्यों, आध्यात्मिक गुरुओं की मौजूदगी में बतौर यजमान पीएम नरेंद्र मोदी पूजन कर बाबा धाम का लोकार्पण करेंगे।

शिव और उनकी प्रिय उत्तर वाहिनी गंगा को एक-दूसरे से जोड़ने वाले श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की भव्यता इन दिनों देखते ही बन रही है। धाम के लोकार्पण को देखते हुए काशी को सजाया गया है। सोमवार की रात काशी में एक बार फिर दिवाली मनाई जाएगी और अर्द्धचंद्राकार गंगा घाट लाखों दीयों की रोशनी से जगमगाएंगे।

आज के प्रमुख इवेंट्स…

  • दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति पर 1 बजे सभी विभागों की संयुक्त बैठक होगी।
  • संसद पर हमले के 20 साल पूरे, याद किए जाएंगे इस घटना में शहीद जवान।
  • BMW की IX इलेक्ट्रिक कार लांच होगी, एक चार्जिंग में चलेगी 425 किमी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *