भास्कर LIVE अपडेट्स: अमेरिका के नॉर्थ मिलवॉकी में मॉल में फायरिंग; 2 लोगों की मौत, एक पुलिसकर्मी समेत 4 घायल

भास्कर LIVE अपडेट्स: अमेरिका के नॉर्थ मिलवॉकी में मॉल में फायरिंग; 2 लोगों की मौत, एक पुलिसकर्मी समेत 4 घायल

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
भास्कर LIVE अपडेट्स: अमेरिका के नॉर्थ मिलवॉकी में मॉल में फायरिंग; 2 लोगों की मौत, एक पुलिसकर्मी समेत 4 घायल

पुलिस का का कहना है कि मॉल में अभी भी कुछ लोग फंसे हो सकते हैं, उन्हें निकालने की कोशिश जारी है।

अमेरिका के बॉइस स्थित नॉर्थ मिलवॉकी में एक मॉल में हुई फायरिंग में 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं एक पुलिसकर्मी समेत 4 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया है। फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस ने मॉल को घेर लिया और लोगों को निकाले में जुट गई। बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। हालांकि अभी हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है।

आज की अन्य खबरें

दिल्ली में आग की घटना में 4 लोगों की मौत
दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में तीन मंजिला इमारत में आज सुबह आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई है। आग की वजह अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई।

लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसान करेंगे प्रदर्शन
किसान आंदोलन को आज 11 महीने पूरे हो गए हैं। पिछले साल 26 सितंबर को किसानों ने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली से लगी सीमा पर प्रदर्शन शुरू किया था। इस बीच लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को पद से हटाने के लिए किसान आज देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य डॉ. दर्शनपाल ने बताया कि मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच तहसील और जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रव्यापी विरोध का आह्वान किया गया है। यह केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की गिरफ्तारी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद से बर्खास्तगी की मांग के लिए किया जा रहा है।

कोरोना की एक और वैक्सीन अगले महीने आएगी
फार्मा कंपनी बायोलॉजिकल ई लिमिटेड ने उम्मीद जताई है कि उसकी कोरोना वैक्सीन कोरबेवैक्स नवंबर के आखिर तक लॉन्च कर दी जाएगी। कंपनी ने कहा है कि लॉन्च के दिन 10 करोड़ डोज सप्लाई किए जाएंगे। इससे पहले 14 अक्टूबर को खबर आई थी कि बायोलॉजिकल ई नवंबर के आखिर तक फेज-3 ट्रायल के डाटा सरकार को सौंप देगी। बता दें हाल ही में देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे हुए हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 वैक्सीन कंपनियों से बात भी की थी। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि वैक्सीनेशन ड्राइव में अब और तेजी आएगी।

अमेरिका जाने के लिए वैक्सीनेशन पूरा होना जरूरी
कोरोना के चलते दुनियाभर में हवाई सेवाओं पर लगाई गईं पाबंदियां अब धीरे-धीरे खत्म होने लगी हैं। हालांकि, अब वैक्सीनेशन को लेकर सभी देश सतर्क दिख रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिका ने नई वैक्सीनेशन पॉलिसी का ऐलान किया है। इसके तहत दूसरे देशों से अमेरिका जाने वाले लोगों को पूरी तरह वैक्सीनेट होना जरूरी होगा। प्लेन में बैठने से पहले उन्हें इसका प्रूफ भी देना होगा। इंटरनेशनल ट्रैवलर्स के लिए अमेरिका की ये नई पॉलिसी 8 नवंबर से लागू हो जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *