भास्कर ग्राउंड रिपोर्ट: विक्की-कटरीना की शादी के लिए कल से होटल सिक्स सेंसेस होगा हाई सिक्योरिटी के हवाले, स्टाफ मोबाइल नहीं रख सकेंगे

भास्कर ग्राउंड रिपोर्ट: विक्की-कटरीना की शादी के लिए कल से होटल सिक्स सेंसेस होगा हाई सिक्योरिटी के हवाले, स्टाफ मोबाइल नहीं रख सकेंगे

[ad_1]

राजस्थान42 मिनट पहलेलेखक: राजेश गाबा

विक्की कौशल और कटरीना कैफ इन दिनों अपनी शादी को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। दोनों 7 से 9 दिसंबर के बीच राजस्थान में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इस शादी को खास और शाही बनाने के लिए सवाई माधोपुर में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। दैनिक भास्कर की टीम ने तैयारियों का जायजा लिया है।

चौथ का बरवाड़ा के 700 साल पुराने गढ़ में बने होटल सिक्स सेंसेस फोर्ट में तैयारियां जोरों पर हैं और रविवार से यह हाई सिक्योरिटी एरिया में तब्दील हो जाएगा। होटल स्टाफ को भी मोबाइल रखने से मना किया गया है। किसी बाहरी आदमी को होटल में प्रवेश नहीं मिलेगा। होटल के एक हिस्से में चल रहे निर्माण कार्य भी रोक दिए गए हैं और मजदूरों को 10 दिसंबर तक छुट्टी दे दी गई है।

कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर पाबंदी
रविवार से होटल सिक्स सेंसेस हाई सिक्योरिटी के हवाले होगा। होटल में केवल गेस्ट, इवेंट कंपनी और अथोराइज्ड होटल स्टाफ ही प्रवेश पा सकेंगे। मोबाइल या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर पाबंदी रहेगी। 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक शादी में सेलिब्रिटीज और VVIP’s का जमावड़ा रहेगा।

इसके लिए होटल प्रबंधन भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। शनिवार सुबह से ही 150 मजदूर किले से होटल में तब्दील हुए इस शाही महल की साफ सफाई, रंगरोगन, फिनिशिंग और डेकोरेशन में जुटे हुए हैं। ये देर रात तक काम करेंगे। 5 से 10 दिसंबर तक इनको छुट्टी दी गई है।

होटल सिक्स सेंसेज के बाहर सफाई का काम जोरों पर चल रहा है। सड़कों से धूल-मिट्टी और कचरा हटाया जा रहा है।

होटल सिक्स सेंसेज के बाहर सफाई का काम जोरों पर चल रहा है। सड़कों से धूल-मिट्टी और कचरा हटाया जा रहा है।

किले के पीछे वाले गेट में दो चेकिंग पोस्ट
किले के पिछले हिस्से से कर्मचारियों को होटल में प्रवेश दिया जा रहा है। यहां पर बड़ी संख्या में होटल की सिक्योरिटी तैनात की गई है। दो चेकिंग पोस्ट हैं। जहां पर सिक्योरिटी टाइट चेकिंग कर रही है। आई कार्ड चेक किया जा रहा है। मोबाइल फोन, चाबी सारा सामान वहीं कस्टडी में लिया जा रहा है, ताकि कोई अंदर की फोटो या वीडियो न लीक कर सके।

गेस्ट के लिए सुइट के बाहर स्विमिंग पूल
गेस्ट के सुइट के बाहर स्विमिंग पूल के आसपास खूबसूरत डेकोरेशन किया जा रहा है, जहां गेस्ट बैठ सकेंगे।

हर प्वाइंट पर वेलकम के लिए रिहर्सल जारी
होटल के अंदर अलग-अलग प्वाइंट पर गेस्ट को वेलकम करने के लिए अलग-अलग टीम बनाई है। जो शनिवार को इसकी रिहर्सल करती नजर आई।

राजस्थानी गीत संगीत का इंतजाम
लोक कलाकार भी अपने इंस्ट्रूमेंट्स के साथ राजस्थानी लोक संगीत की रिहर्सल कर रहे थे।

संगीत सेरेमनी 7 दिसंबर को होगी
7 दिसंबर को संगीत सेरेमनी के लिए पुराने लकड़ी के गेट के पास ओपन गार्डन में तैयारी चल रही हैं। इसके लिए गार्डन की घास को कट किया जा रहा है। साथ ही चट्टान का स्टेज भी है। साथ ही सामने पुराने पत्थर पुराने लुक के साथ होंगे।

होटल के बाहर लगा टेंट
कर्मचारियों और होटल के अंदर सर्विस देने वालों की खाने और टॉयलेट की व्यवस्था बाहर की गई है। इसके लिए टेंट और ग्रीन टॉयलेट फिटिंग जारी है।

होटल के बाहर ही कर्मचारियों की सुविधा के लिए टायलेट्स की फिटिंग की जा रही है।

होटल के बाहर ही कर्मचारियों की सुविधा के लिए टायलेट्स की फिटिंग की जा रही है।

एंट्रेंस गेट पर सफाई जारी
सिक्स सेंस होटल के एंट्रेस गेट पर जहां से वीवीआईपी आयेंगे उसे भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। यहां पर सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा का पुरानी चट्टान पर साइन बोर्ड लगाया गया है।

अस्तबल बने स्टोर
किले में मौजूद अस्तबल जहां पहले घोड़े बांधे जाते थे। उसे अब स्टोर रूम में तब्दील किया गया है।

जनाना महल का नहीं बदला स्वरूप
खरबूजा महल और मर्दाना महल को मोडिफाइड किया गया है। वहीं जनाना महल को पुराने लुक में ही रखा गया है। उस पर प्लास्टर भी पुराना ही है। किले की दीवारों पर लालटेन और मशाल की तरह इलेक्ट्रॉनिक लाइट लगाई जा रही हैं। जो किले को खूबसूरत रोशनी से सराबोर करेगी।

होटल तक जाने वाली सड़कों को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

होटल तक जाने वाली सड़कों को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

चमड़े की जूतियां और मिट्टी के बर्तन बनाने का लाइव डेमो
गेस्ट के लिए राजस्थान की मोजड़ी (जूतियां) को लाइव बनाकर भी दिखाएंगे। साथ ही वहां पर कुम्हार ने अपने चौक भी लगाए हैं। जहां पर वे लाइव मटके बनाकर गेस्ट को दिखाएंगे।

डेको इवेंट कंपनी दिल्ली की टीम के 100 लोग पहुंचे
शादी की तैयारियों के लिए दिल्ली की डेको इवेंट कंपनी के 100 लोग चौथ माता धर्मशाला में शनिवार को पहुंचे।

मेंहदी और बाउंसर कल पहुचेंगे बरवाड़ा
पाली के सोजत की मेहंदी और एम एच सिक्योरिटी जयपुर के 100 बाउंसर रविवार को चौथ का बरवाड़ा पहुंचेंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *