बॉलीवुड में वापसी के लिए तैयार हैं मंदाकिनी, निभाना चाहती हैं केंद्रीय किरदार

बॉलीवुड में वापसी के लिए तैयार हैं मंदाकिनी, निभाना चाहती हैं केंद्रीय किरदार

[ad_1]

बॉलीवुड में वापसी के लिए तैयार हैं मंदाकिनी, निभाना चाहती हैं केंद्रीय किरदार
छवि स्रोत: फ़ाइल छवि

बॉलीवुड में वापसी के लिए तैयार मंदाकिनी

राम तेरी गंगा मैली की अभिनेत्री मंदाकिनी बॉलीवुड में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अभिनेत्री ने बॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया था, लेकिन लगभग दो दशक पहले उन्होंने उद्योग छोड़ दिया। अब वह पर्दे पर वापसी के लिए तैयार हैं। उसके प्रबंधक बाबूभाई थिबा ने खुलासा किया कि मंदाकिनी वर्तमान में स्क्रिप्ट पढ़ रही है और वर्णन कर रही है। वह ओटीटी और वेब सीरीज में भी काम करने के लिए तैयार हैं।

मंदाकिनी के प्रबंधक ने ईटाइम्स को बताया, “मंदाकिनी निश्चित रूप से वापसी कर रही है और वर्तमान में स्क्रिप्ट पढ़ रही है और कहानियों को भी आमंत्रित कर रही है। वह वेब श्रृंखला और फिल्मों में काम करने के लिए तैयार है, लेकिन परियोजनाओं में केंद्रीय किरदार निभाना चाहती है।”

1985 में राम तेरी गंगा मैली के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद, मंदाकिनी फिल्म के अपने गीत तुझे बुलाये ये मेरी बहन से एक लोकप्रिय नाम बन गई। गाने में उन्हें एक पतली सफेद साड़ी पहने हुए दिखाया गया है, क्योंकि वह एक झरने में चारों ओर छींटे मार रही हैं। फिल्म एक बड़ी हिट थी और अभी भी भारतीय सिनेमा की ‘ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर्स’ सूची में शामिल है। फिल्म ने मंदाकिनी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी के तहत फिल्मफेयर पुरस्कारों में नामांकित भी किया।

जबकि शोबिज से दूर जाने के बाद एक लो प्रोफाइल रही, यह उनके भाई भानु ही थे जिन्होंने उन्हें अभिनय में लौटने के लिए राजी किया। उन्होंने कहा, “जब वह कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा करेंगी, तो मैंने देखा कि उनकी अभी भी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। इसलिए, मैंने उनसे कहा कि उन्हें फिर से अभिनय शुरू करना चाहिए। उन्हें ‘छोटी’ नामक धारावाहिक में केंद्रीय भूमिका की पेशकश की गई थी। सरदानी’, जिसे मंदाकिनी ने मना कर दिया, लेकिन उन्होंने इसके बजाय अनीता राज का नाम सुझाया।”

1990 में, मंदाकिनी ने डॉ. कग्यूर टी. रिनपोछे ठाकुर नामक एक पूर्व बौद्ध भिक्षु से शादी की। डॉक्टर ठाकुर बचपन में भी लोगों की नजरों में रहे थे। 1970 से 1980 के दशक तक मर्फी रेडियो विज्ञापनों में उन्हें बेबी के रूप में दिखाया गया था। दंपति के दो बच्चे हैं, एक बेटा रब्बल और एक बेटी जिसका नाम रबज़े इनाया है। रब्बील की साल 2000 में एक दुर्घटना में मौत हो गई थी।

इससे पहले टीओआई के साथ एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने कहा है, “मुझे तिब्बती योग में वर्षों पहले दीक्षित किया गया था, जब मैं फिल्म उद्योग की कठोरता से सांत्वना मांग रही थी। मेरे शिक्षक मेरे पति थे, जो आध्यात्मिकता में गहराई से हैं।”

मंदाकिनी को आखिरी बार बंगाली फिल्म ‘से अमर प्रेम’ में देखा गया था जो 2002 में रिलीज हुई थी।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *