बेअदबी में नामजद डेराप्रेमी की हत्या: मुक्तसर के गांव में बाइक पर आए 2 युवकों ने दुकान में बैठे डेरा अनुयायी के माथे में मारी गोली

बेअदबी में नामजद डेराप्रेमी की हत्या: मुक्तसर के गांव में बाइक पर आए 2 युवकों ने दुकान में बैठे डेरा अनुयायी के माथे में मारी गोली

[ad_1]

मलोट2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बेअदबी में नामजद डेराप्रेमी की हत्या: मुक्तसर के गांव में बाइक पर आए 2 युवकों ने दुकान में बैठे डेरा अनुयायी के माथे में मारी गोली

डेराप्रमी चरणदास जिसे गोली मारी गई।

पंजाब में मुक्तसर जिले में शुक्रवार देर शाम को एक बड़ी वारदात हो गई। यहां भूंदड़ गांव में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी चरणदास की 2 लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर बाइक पर आए। घटना तब हुई जब डेराप्रेमी चरणदास गांव में ही अपनी करियाना की दुकान पर बैठा था। डेराप्रेमी चरणदास श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोपी था। उसे गोली मारने के बाद हत्यारे बाइक पर फरार हो गए। वारदात की जानकारी मिलते ही मुक्तसर के एसएसपी सरबजीत सिंह खुद घटनास्थल पर पहुंच गए।

भूदड़ गांव में रहने वाले 40 साल के चरणदास कई बरसों से सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी थे। वह गांव में ही करियाना की दुकान चलाते थे। शुक्रवार शाम तकरीबन 8 बजे चरणदास अपनी दुकान पर बैठे थे। उस समय उसके परिवार के कई अन्य सदस्य भी दुकान में ही बैठे थे। चरणदास अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत कर रहे थे कि बाइक पर दो युवक उनकी दुकान के सामने आकर रुके। उनमें से एक युवक बाइक को स्टार्ट कर उसके ऊपर ही बैठा रहा जबकि दूसरा उतरकर दुकान में पहुंचा। उस युवक ने सफेद कुर्ता-पायजाम पहन रखा था और दाढ़ी रखी हुई थी।

हमलावर ने मांगी चीनी और चायपत्ती

दुकान के काउंटर पर पहुंचकर युवक ने चरणदास से चीनी और चायपत्ती देने को कहा। चरणदास जैसे ही लिफाफे में चीनी डालने लगे, युवक ने अचानक पिस्तौल निकाली और उन्हें गोली मार दी। गोली चरणदास के माथे पर लगी और वह नीचे गिर पड़े। उधर गोली मारते ही युवक भागते हुए बाइक तक पहुंचा और उस पर बैठकर दोनों हमलावर फरार हो गए।

बिजली न होने की वजह से नहीं देख सके चेहरा

जिस समय डेराप्रेमी चरणदास को गोली मारी गई, उस समय भूदड़ गांव में बिजली नहीं थी। इसलिए चरणदास के परिवार के सदस्य न तो बाइक पर बैठे दूसरे युवक का चेहरा देख पाए और न ही बाइक का नंबर नोट कर पाए। घटना के बाद चरणदास के परिवार के सदस्य आनन-फानन में उन्हें लेकर गिदड़बाहा सिविल अस्पताल पहुंचे। वहां से डॉक्टरों ने उसे बठिंडा रेफर कर दिया। बठिंडा पहुंचने से पहले ही चरणदास ने दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी खुद पहुंचे मौके पर

बेअदबी के आरोपी डेराप्रेमी को गोली मारे जाने की खबर फैलते ही मुक्तसर पुलिस में हड़कंप सा मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही कोटभाई थाने की पुलिस और गिदड़बाहा के डीएसपी मौके पर पहुंच गए। कुछ ही समय में मुक्तसर के एसएसपी सरबजीत सिंह भी भूदड़ गांव पहुंच गए। एसएसपी सरबजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

2018 में सौगंध के लिए उठा लिया था गुरुग्रंथ साहिब

डेराप्रेमी चरणदास पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का केस दर्ज है। अप्रैल-2018 में घरेलू विवाद में उसने सौगंध उठाने के लिए नंगे सिर ही गांव के गुरुद्वारे में पहुंचकर श्री गुरू ग्रंथ साहिब को उठा लिया था। इसके बाद उस पर बेअदबी का मामला दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *