बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी को डेट पर चलने के लिए भेजा था मेल, कंपनी ने दी थी चेतावनी

बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी को डेट पर चलने के लिए भेजा था मेल, कंपनी ने दी थी चेतावनी

[ad_1]

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और टॉप अमीरों की सूची में शामिल बिल गेट्स की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है। जो जानकारी सामने आई है वो 12-13 साल पुरानी है। बिल गेट्स ने साल 2007 में कंपनी की एक महिला कर्मचारी को ईमेल भेजकर डेट पर चलने को कहा था। ये वो दौरा था जब बिल गेट्स फुल टाइम कर्मचारी के साथ-साथ माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष भी थे। 

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, जिसकी पुष्टि माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने एएफपी को की थी, 2007 में बिल गेट्स ने ईमेल के जरिए एक महिला कर्मचारी के साथ छेड़खानी की थी ओर उसे काम से बाहर मिलने के लिए कहा था।

अगले साल 2008 में कंपनी को बिल गेट्स के ईमेल के बारे में पता चला तो ग्रुप के अधिकारियों ने गेट्स को चेतावनी देते हुए कहा था कि उनका व्यवहार अनुचित है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, गेट्स ने ईमेल भेजने के आरोपों को स्वीकार किया और कहा कि वह ऐसा दोबारा नहीं करेंगे।

बिल गेट्स की ओर से दोबारा ऐसा नहीं करने की बात कहने पर बोर्ड ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। आईटी कंपनी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को एएफपी को बताया, वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट की सटीकता की पुष्टि करने के अलावा माइक्रोसॉफ्ट के पास साझा करने के लिए कुछ भी नहीं है।’ बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी। इसी साल अगस्त में दोनों के बीच औपचारिक रूप से तलाक हो गया है।

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *