बांग्लादेश की एक्ट्रेस पोरी मोनी 26 दिन बाद जेल से रिहा, गाड़ी से निकलकर किया फैंस का अभिवादन – Bangladesh actress Pori Moni released on bail | बांग्लादेश की एक्ट्रेस पोरी मोनी 26 दिन बाद जेल से रिहा, गाड़ी से निकलकर किया फैंस का अभिवादन –

बांग्लादेश की एक्ट्रेस पोरी मोनी 26 दिन बाद जेल से रिहा, गाड़ी से निकलकर किया फैंस का अभिवादन – Bangladesh actress Pori Moni released on bail | बांग्लादेश की एक्ट्रेस पोरी मोनी 26 दिन बाद जेल से रिहा, गाड़ी से निकलकर किया फैंस का अभिवादन –

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की लोकप्रिय अभिनेत्री पोरी मोनी को 50,000 टका के मुचलके पर जमानत मिलने के एक दिन बाद बुधवार को 27 दिन बाद जेल से रिहा कर दिया गया। याचिका दायर करने के 21 दिन बाद उनकी जमानत हुई। सुप्रीम कोर्ट की उच्च न्यायालय की पीठ ने नारकोटिक्स कंट्रोल एक्ट के तहत एक मामले में अभिनेत्री के कई रिमांड देने में निचली अदालत के न्यायाधीशों की भूमिका की कड़ी निंदा की।

शमसुन्नहर स्मृति उर्फ पोरी मोनी को 4 अगस्त को रैपिड एक्शन बटालियन द्वारा छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था, और चार दिन की रिमांड की समाप्ति के बाद ढाका में एक मजिस्ट्रेट अदालत में लाया गया था।

बांग्लादेशी अभिनेत्री पोरी मोनी

निचली अदालतों के रिमांड आदेशों की अपनी टिप्पणियों में, न्यायमूर्ति मुस्तफा जमान इस्लाम और न्यायमूर्ति के.एम. जाहिद सरवर ने कहा, यह किसी भी सभ्य समाज में नहीं हो सकता। रिमांड एक असाधारण मामला है। जांच अधिकारी ने रिमांड याचिकाओं के साथ क्या सबूत पेश किए और अदालत ने रिमांड क्यों दिया, इसकी जांच की जानी चाहिए। 27 दिन कैद में पोरी मोनी ने सात दिन रिमांड पर बिताए।

बुधवार को जेल से बाहर आने के बाद मुस्कुराती हुई पोरी मोनी सेल्फी लेने में व्यस्त थीं। उन्होंने मेहंदी के साथ उकेरे गए शब्दों और प्रतीकों को प्रदर्शित करते हुए एक खुली हथेली की सलामी भी दी। पोरी मोनी के खिलाफ नियमित रूप से रसदार गपशप प्रकाशित होने के साथ, 25 अगस्त को एक वकील द्वारा एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें उच्च न्यायालय से सरकार को उन रिपोटरें, वीडियो और तस्वीरों को हटाने का निर्देश देने की मांग की गई थी, जो उनके लिए अपमानजनक और चरित्र हनन थीं। इससे पहले 21 अगस्त को पोरी मोनी ने ओपन कोर्ट में अपने वकीलों से तीसरी रिमांड खत्म होने के बाद एक और जमानत याचिका दाखिल करने की गुहार लगाई थी।

उन्होंने कहा, कोई मेरी जमानत के लिए गुहार क्यों नहीं लगाता? मैं अपना विवेक खो दूंगी.. कृपया मेरी जमानत के लिए याचना करें। उसी सुनवाई में, पोरी मोनी के वकीलों ने अदालत से उन्हें अभिनेता से बात करने की अनुमति देने का आग्रह किया, लेकिन ढाका अदालत ने अनुमति देने से इनकार कर दिया।

26 अगस्त को, उच्च न्यायालय ने एक आदेश जारी किया, जिसमें स्पष्टीकरण मांगा गया था कि याचिका दायर करने के 21 दिन बाद निचली अदालत ने पोरी मोनी की अन्य जमानत याचिका पर सुनवाई क्यों की, इस देरी को आरोपी के अधिकारों को कम करने के रूप में बताया। बाद में ऐन ओ सालिश केंद्र पोरी मोनी के पास खड़ा हो गया और पोरी मोनी के खिलाफ कई बार रिमांड आदेश की वैधता पर सवाल उठाया, और उच्च न्यायालय ने कहा कि अदालत सिर्फ इसलिए रिमांड नहीं दे सकती, क्योंकि उसे ऐसा करने के लिए कहा गया था।

(आईएएनएस)

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *