फेक न्यूज एक्सपोज: बस स्टॉप पर लड़की छेड़ने का वीडियो सांप्रदायिक एंगल देकर हुआ वायरल; ये दावा गलत है, जानिए इस वीडियो का सच

फेक न्यूज एक्सपोज: बस स्टॉप पर लड़की छेड़ने का वीडियो सांप्रदायिक एंगल देकर हुआ वायरल; ये दावा गलत है, जानिए इस वीडियो का सच

[ad_1]

  • Hindi News
  • No fake news
  • The Video Of A Girl Molesting A Bus Stop Is Being Viral With A Communal Angle; This Claim Is Wrong, Know The Truth Of This Video

8 घंटे पहले

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बस स्टॉप पर 3 लड़के एक लड़की के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। इस दौरान बस स्टॉप पर मौजूद एक और लड़की अपनी सीट से उठ कर आती है और उन तीनों लड़कों की आंख में पिपर स्प्रे (मिर्च स्प्रे) डाल देती है।

इसके बाद वे लड़के दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर जाते हैं और वो लड़की अपने साथ उस पीड़ित लड़की को लेकर चली जाती है। अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रंग देकर वायरल किया जा रहा है।

वीडियो शेयर कर यूजर्स ने लिखा- तीन जिहादी गुंडे 2 लड़कियों को छेड़ रहे थे, इन लड़कियों ने तीनों की आंखें फोड़ दी। अब ये तीनों जिहादी जमीन पर लेट रहे हैं। प्रत्येक माता-पिता अपनी बेटियों को ऐसी शिक्षा दो कि जो उनकी तरफ आंख उठाए, वे उसकी आंख निकाल लें।

और सच क्या है?

  • वायरल वीडियो का सच जानने के लिए हमने वीडियो के की-फ्रेम को गूगल पर रिवर्स सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें ये वीडियो LOBO 619 नाम के फेसबुक यूजर के अकाउंट पर मिली।

  • LOBO 619 के अकाउंट पर मिले इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है- देखने के लिए धन्यवाद। कृपया ध्यान रखें कि इस पेज में स्क्रिप्टेड ड्रामा और पैरोडी भी हैं। ये शॉर्ट फिल्में केवल लोगों को जागरूक करने के लिए हैं।
  • LOBO 619 के अकाउंट पर लोगों को जागरूक करने के लिए ये शॉर्ट फिल्म 29 फरवरी, 2020 को पोस्ट किया गया था।

  • पड़ताल के दौरान हमें पता चला कि LOBO बिग बॉस-5 (तमिल टीवी सीरीज) के कंटेस्टेंट रह चुके हैं। LOBO एक टैटू आर्टिस्ट हैं और उनका असली नाम मुहम्मद कय्यूम अलयास है।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। ये वीडियो एक शॉर्ट फिल्म है, जिसे लोगों की जागरूकता के लिए बनाया गया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *